आलिया भट्ट को बॉलीवुड में आए बहुत ज्यादा वक्त नहीं हुआ है, लेकिन उन्होंने अपनी प्रभावशलाी एक्टिंग, स्टाइल और दिलकश अदाओं से अपनी मौजूदगी सशक्त तरीके से दर्ज कराई है। आलिया भट्ट की पहली फिल्म 'स्टूडेंट ऑफ द इयर' सुपरहिट रही थी। इसके बाद आलिया ने 'बद्रीनाथ की दुल्हनिया', 'हंप्टी शर्मा की दुल्हनिया', 'हाईवे', 'शानदार', 'उड़ता पंजाब' जैसी फिल्में आ चुकी हैं। हालांकि इस साल आई उनकी फिल्में 'कलंक' और 'गली ब्वॉय' कुछ खास नहीं चलीं, लेकिन अब तक का आलिया भट्टका सफर बेहद एक्साइटिंग रहा है। आलिया भट्ट की इस बेहतरीन परफॉर्मेंस के मद्देनजर आलिया भट्ट को People's Choice Awards 2019 के लिए नॉमिनेट किया गया है। दिलचस्प बात ये है कि आलिया भट्ट इस कैटेगरी में नॉमिनेट होने वाली अकेली भारतीय है। 

इसे जरूर पढ़ें: 60 साल की उम्र में ऐसी दिखेंगी आलिया, कैटरीना और दीपिका

आलिया भट्ट के साथ ये कलाकार भी हुए हैं नॉमिनेट

alia bhatt nominated for peoples choice inside

आलिया भट्ट के साथ थाई मूल की मॉडल Chutimon Chuengcharoensukying, साउथ कोरिया की गायिका और सॉन्ग राइटर CL, दक्षिण कोरिया की एक्ट्रेस Jung Yu-mi, थाई मूल की अदाकारा Praya Lundberg, इंडोनेशियन एक्ट्रेस Raline Shah, मलेशियन सिंगर Yuna और चाइनीज एक्ट्रेस Zhou Dongyu इस अवार्ड के लिए नॉमिनेट किए गए हैं। इस कैटेगरी में वोट करने के लिए लाइन्स ओपन हैं और 18 अक्टूबर तक खुली रहेंगी। 10 नवंबर को अवॉर्ड शो के दौरान इसके विजेता का नाम घोषित किया जाएगा।

इसे जरूर पढ़ें: आलिया भट्ट के लिए कैसा रहा नए घर में जाना, खुद उन्होंने खोला ये राज़

आलिया भट्ट की पर्सनेलिटी है बेहद इंप्रेसिव

alia bhatt style in saree inside

आलिया के वर्तमान प्रोजेक्ट्स की बात करें तो आलिया भट्ट इन दिनों अपनी फिल्म 'सड़क 2' की शूटिंग में बिजी हैं। इस फिल्म में आलिया भट्ट के साथ आदित्य रॉय कपूर, पूजा भट्ट, संजय  दत्त मुख्य किरदारों में नजर आएंगे। अपने ब्वॉयफ्रेंड रणबीर कपूर के साथ आलिया की फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' को लेकर भी फैन्स काफी ज्यादा एक्साइडेट हैं। आलिया भट्ट की पर्सनेलिटी के ऐसे कई पहलू हैं, जो उन्हें हर दिल अजीज बनाते हैं। करण जौहर के शो कॉफी विद करण पर हुई एक भूल पर आलिया भट्ट का सोशल मीडिया पर खूब मजाक बना था। लेकिन आलिया भट्ट इससे निराश नहीं हुईं। आलिया भट्ट इसे हल्के-फुल्के तरीके से लेते हुए ना सिर्फ खुद पर हंसीं, बल्कि इसका एक वीडियो भी बनाया। 

किरदारों को जीवंत बनाने में सक्षम

alia bhatt in yellow traditional avataar inside

आलिया भट्ट ने स्टाइलिश और ग्लैमरस एक्ट्रेस से इतर भी कई ऐसे किरदार भी निभाएं हैं, जिनमें उनकी भूमिका देखकर दर्शक उनकी तारीफ करने को मजबूर हो गए। 'उड़ता पंजाब' में उन्होंने एक एक्सप्लॉइटेड लड़की का किरदार निभाया तो वहीं 'डियर जिंदगी' में वह कायरा का किरदार निभाते हुए जिंदगी के बड़े सवालों के जवाब ढूंढती नजर आईं। इसी तरह 'राजी' फिल्म में उन्होंने एक ऐसे जासूस का किरदार निभाया, जो अपने देश की खातिर अपनी पर्सनल लाइफ को दांव पर लगाने को तैयार है।   

वैसे काम के साथ-साथ इन दिनों आलिया भट्ट अपनी रिलेशनशिप को लेकर भी काफी चर्चित रहती हैं। रणबीर कपूर के साथ उनके रोमांस की खबरें अक्सर मीडिया में सुर्खियों में बनी रहती हैं। कहा तो ये भी जा रही है आलिया भट्ट और रणबीर कपूर जल्द ही शादी भी कर सकते हैं। बहरहाल हम यही उम्मीद करेंगे कि आलिया भट्ट अपनी प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ दोनों में कामयाब और खुश रहें। 

वर्कलाइफ बैलेंस में माहिर हैं आलिया भट्ट

आलिया भट्ट के बहुत से डायरेक्टर्स ने यह बात कही है कि आलिया भट्ट अपने रोल की तैयारी बहुद संजीदा तरीके से करती हैं। आलिया भट्ट अपने किरदार को असरदार बनाने के लिए उस पर काफी रिसर्च करती हैं। लेकिन अपने प्रोफेशनल कमिटमेंट्स के बीच जब भी उन्हें फुर्सत मिलती है, तो वह अपने घरवालों, दोस्तों और स्कूल के साथियों के साथ वक्त बिताना पसंद करती हैं। शायद यही उनकी कामयाबी का राज है। 

Image Courtesy: Instagram(@aliaabhatt)