बेस्ट फ्रेंड से प्यार करने की गलती कई लोग कर बैठते हैं। हालांकि कई लोग हैं, जो लंबे वक्त की अपनी दोस्ती को प्यार में बदलने के लिए तैयार होते हैं, वहीं कुछ को पता ही नहीं चलता कि वह कब अपने बेस्ट फ्रेंड से प्यार करने लगी हैं। हालात चाहे जैसे भी हो लेकिन बेस्ट फ्रेंड से प्यार करना कई बार आप पर भारी पड़ सकता है। कई बार बेस्ट फ्रेंड से प्यार होने के बावजूद लोग अपनी फीलिंग्स को दिल के अंदर ही दबा देते हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि इससे हमारी दोस्ती पर फर्क पड़ सकता है।

फिल्मों में अक्सर दिखाया जाता है जहां बेस्ट फ्रेंड से प्यार करना हैप्पी रिलेशन माना जाता है, लेकिन रियल लाइफ में ऐसा नहीं है। रियल लाइफ में अगर आप अपने बेस्ट फ्रेंड को डेट कर रही हैं तो अलग-अलग तरह की मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। हो सकता है कि आपकी दोस्ती पहले की तरह सामान्य न हो। आइए जानते हैं क्यों अपने बेस्ट फ्रेंड को डेट नहीं करना चाहिए।

बेस्ट फ्रेंड को खो सकती हैं

loose best friend

डेट के दौरान ऐसा जरूरी नहीं कि आपके रिश्ते सामान्य चले। ऐसा भी हो सकता है कि आप दोनों ही रिश्ते में खुश न हो और ब्रेकअप करना चाहते हों। अगर आपने ब्रेकअप कर लिया तो आप पार्टनर के साथ-साथ एक अच्छे दोस्त को भी खो सकती हैं। डेट करने के बाद आप दोनों के रिश्ते बदल जाएंगे, वापस से दोस्ती को बरकरार रखना काफी मुश्किल हो जाता है।

फिजिकल रिलेशन

phishical relation

यह बात सच है कि फिजिकल रिलेशन किसी भी रिश्ते को बदल देता है। एक बार आप अपने बेस्ट फ्रेंड के साथ फिजिकल रिलेशन में आती हैं तो सबकुछ बदल जाता है। आप दोनों वापस से एक दूसरे को दोस्त की नजर से नहीं देख पाएंगे। इसलिए बेस्ट फ्रेंड को डेट करना किसी रिस्क से कम नहीं है। इससे आपकी दोस्ती प्रभावित हो सकती हैं और हो सकता है कि पहले जैसी दोस्ती न रह पाए।

बेस्ट फ्रेंड को होती है सारी खबर

best friend knows every thing

हर किसी की लाइफ के सीक्रेट्स होते हैं, जिसे आप अपने बेस्ट फ्रेंड के साथ शेयर करती हैं, लेकिन जब आप उन्हें डेट कर रही होती हैं तो मेल पार्टनर को आपकी हर सच्चाई पता होती है। उन्हें पता होता है कि आपको किस पर क्रश है या फिर आपके पास्ट रिलेशन कैसे थे। इससे रिलेशनशिप में रोमांस बिल्ड करने में काफी समस्या होती है। कई बार आपके डार्क सीक्रेट्स की वजह से आपका बेस्ट फ्रेंड पार्टनर के रूप में स्वीकार नहीं कर पाता है।

इसे भी पढ़ें: कंगना रनौत सहित इन एक्ट्रेसेस ने भी बनाया था विदेशी बॉयफ्रेंड, कुछ साल तक डेट करने के बाद हुए अलग

बेस्ट फ्रेंड और पार्टनर है अलग

different partner

शुरूआत में जब आप अपने बेस्ट फ्रेंड को डेट करती हैं तो आपके विचार और सोच बिल्कुल एक जैसे होते हैं। यह आपके लिए अच्छी बात है, लेकिन हर मामले में ऐसा जरूरी नहीं कि दोनों के विचार एक जैसे हों। बेस्ट फ्रेंड कम्पेटिबिलिटी पार्टनर कम्पैटिबिलिटी से अलग है और आपका बेस्ट फ्रेंड एक बेहतरीन डेट के रूप में हो सकता है, क्योंकि आप दोनों एक दूसरे को नहीं चला रहे होते हैं। हालांकि पार्टनर के तौर पर आप दोनों को एक दूसरे के विचारों से सहमत होना बहुत जरूरी है।

Recommended Video

बदल जाएगा आपका रिश्ता

अक्सर हम मुश्किल वक्त में अपने बेस्ट फ्रेंड को फोन कर के बातचीत करना पसंद करते हैं। ब्रेकअप हो या फिर पार्टनर की बुराई, अक्सर उनके सामने खुलकर करते हैं, लेकिन जब आप अपने बेस्ट फ्रेंड को ही डेट करना शुरू कर देंगी तो उनसे ये सब बाते नहीं कर सकती हैं। वहीं आप दोनों का रिश्ता दोस्त का नहीं बल्कि एक पार्टनर का बन जाएगा।

इसे भी पढ़ें: नौकरी की तलाश में होने लगी है टेंशन तो करें ये 7 काम, परेशानी को ऐसे करें दूर

पैदा हो सकती है जलन की भावना

jealousy

जब आपको बेस्ट फ्रेंड के प्रति फीलिंग्स पैदा होने लगे तो आपके मन में जलन की भावना भी पैदा होने लगती है। आप सोचती हैं कि आपका बेस्ट फ्रेंड किसी और लड़की से बात न करें। हालांकि मन में जलन की भावना आने के बाद आप अपने रिश्ते को खुद खराब करने लगती है। इसलिए जब भी बेस्ट फ्रेंड को डेट करने जाएँ तो उससे पहले होने वाली मुश्किलों के बारे में जरूर सोच लें।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।