दिनभर में हम कई लोगों से मिलते हैं और उनमें ऐसे भी कई लोग होते हैं, जो हमें पसंद आते हैं। हो सकता है कि किसी व्यक्ति का बाहरी व्यक्तित्व आपको आकर्षित करे तो किसी व्यक्ति का स्वभाव बेहद ही अच्छा लगा हो। थोड़ा-बहुत किसी के प्रति आकर्षण बेहद सामान्य है। लेकिन जब आप एक रिलेशन में होती हैं और आपको दूसरा कोई व्यक्ति अच्छा लगने लगे तो यकीनन ऐसे में आपको काफी Guilty महसूस होता है। खासतौर से, अगर वह दूसरा व्यक्ति आपके बॉयफ्रेंड का ही बेस्ट फ्रेंड हो तो। इस सिचुएशन के बारे में सिर्फ सोचने भर से ही कुछ होने लगता है। यह स्थिति ना सिर्फ आपके बल्कि आपके रिश्ते के लिए भी काफी कॉम्पलीकेटिड हो सकती है। 

आपको अपने बॉयफ्रेंड का दोस्त पसंद आने लगा है तो इसका अर्थ यह नहीं है कि आप अपने पार्टनर के प्रति वफादार नहीं है। दरअसल, जब भी हम किसी से मिलते हैं तो उसके प्रति एक राय बनाते हैं और उस राय के आधार पर ही हमारी सामने वाले के प्रति एक फीलिंग डेवलप होती है। अब जरूरी यह है कि आप अपनी फीलिंग को प्रबल होने से रोकें। इसके लिए आप कुछ आसान टिप्स अपना सकती हैं। तो चलिए जानते हैं इसके बारे में-

शांति से बैठकर सोचें

woman touching chin inside

अगर आपको ऐसा लगने लगा है कि आप अपने पार्टनर के बेस्ट फ्रेंड की तरफ कुछ ज्यादा ही खींची चली जा रही हैं तो यह वक्त है कि आप खुद को दोष देने के स्थान पर शांतिपूर्वक बैठकर सोचें। इस बात पर विचार करें कि ऐसा क्यों हो रहा है। इसके पीछे कई कारण हो सकते हैं। सबसे पहले तो हो सकता है कि आपके रिश्ते में सबकुछ सही ना चल रहा हो। दरअसल, जब एक लड़की अपने रिश्ते में थोड़ी परेशान होती है तो ऐसे में वह बाहरी व्यक्ति की तरफ अधिक आकर्षित होती है। इसके अलावा यह भी हो सकता है कि पार्टनर के फ्रेंड का व्यक्तित्व आपको प्रभावित करता हो। इसलिए पहले उन कारणों को जानें, इसके बाद आपके लिए खुद पर कन्ट्रोल करना अधिक आसान हो जाएगा।

इसे जरूर पढ़ें:रिलेशनशिप को रखना है मजबूत तो अपने पार्टनर को इन स्थितियों में बिल्कुल मैसेज ना करें

Recommended Video

सीमित करें मिलना-जुलना

happy friends inside

अगर आपका अपने पार्टनर के प्रति प्यारसच्चा है तो यकीनन पार्टनर के फ्रेंड के प्रति आपका आकर्षण कुछ वक्त का है। कुछ समय बाद आपका आकर्षण सामने वाले व्यक्ति के प्रति खुद ब खुद खत्म हो जाएगा। इसलिए यह जरूरी है कि उस वक्त तक आप खुद को थोड़ा सीमित करें। आप अपने पार्टनर के बेस्ट फ्रेंड से मिलना-जुलना बेहद सीमित करें। अगर आप अपने पार्टनर के साथ पार्टी में जा रही हैं तो बॉयफ्रेंड के बेस्ट फ्रेंड से एक प्यारी सी स्माइल के साथ मिलें, लेकिन उससे बहुत अधिक बातचीत करने से बचें।

इसे जरूर पढ़ें:अपने रिलेशनशिप बॉन्ड को बनाना है मजबूत तो बॉयफ्रेंड की फैमिली से जरूर मिलें

पार्टनर के साथ बिताएं समय

young woman holding man s hand inside

यह भी एक तरीका है किसी भी बाहरी आकर्षण के भ्रम को तोड़ने का। इसके लिए आप अपने पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करें। उसके साथ डिनर डेट प्लॉन करें या फिर एक अच्छा समय बिताएं। इससे आपको अपने प्यार को एक बार फिर से तरोताजा करने का मौका मिलता है और जब आप ऐसा करती हैं तो किसी भी व्यक्ति के प्रति आपका आकर्षण खुद ब खुद खत्म हो जाता है।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: Freepik.com