बॉलीवुड में जब बेस्‍ट एक्‍टर डांसर की बात होती है तो, उसमें टॉप 5 एक्‍टर्स में शाहिद कपूर का नाम जरूर आता है है। बॉलीवुड इंडस्‍ट्री में शाहिद कपूर ने एक लंबा अरसा बिता दिया है। इस दौरान उन्‍होंने कई हिट फिल्‍में दीं और उनके कई डांस स्‍टेप्‍स भी फेमस हो गए। शाहिद कपूर का नाम आज बॉलीवुड के हिट एक्‍टर्स में लिया जाता है। वैसे शाहिद कपूर ही नहीं बल्कि उनकी वाइफ मीरा राजपूत भी काफी फेमस हैं। सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने और फैशन के गलियारों में हमेश ट्रेंड करते रहना मीरा को काफी लुभाता है। हालाकि,  मीरा राजपूत एक हाउसवाइफ हैं और अपने दोनों बच्‍चों को संभालती हैं। शाहिद का यह प्‍यार सा परिवार एक प्‍यारे से घर में रहता है। 

शाहिद कपूर ने वर्ष 2018 में मुंबई के जूहू में एक आलीशान सी-फेसिंग घर लिया था। 8625 square foot में बना शाहिद का डूप्‍लेक्‍स एपार्टमेंट है।  इसी जगह पर अक्षय कुमार और अभिषेक बच्‍चन का भी फ्लैट है। इस घर के लिए शाहिद और मीरा ने 2.91 करोड़ रुपए की स्‍टाम्‍प ड्यूटी भी दी थी। इस घर के रजिस्‍ट्रेशन के वक्‍त शाहिद ने अपना नाम शाहिद पंकज कपूर और मीरा ने अपना नाम मीरा शाहिद कपूर लिखवाया था। चलिए हम आपको शाहिद और मीरा के इस खूबसूरत घर की कुछ तस्‍वीरें दिखाते हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: मुंबई में है ऐश्‍वर्या राय बच्‍चन-अभिषेक बच्‍चन का 21 करोड़ रुपए का घर, देखें तस्‍वीरें

 
 
 
View this post on Instagram

Evening swag. ❤️

A post shared by Shahid Kapoor (@shahidkapoor) onJan 24, 2018 at 7:25am PST

 

शाहिद के घर की सबसे खूबसूरत बात यह है कि यह सी-फेसिंग है। इसके साथ ही इस घर का इंटरियर बहुत ही खूबसूरत है।  शाहिद और मीरा ने अपने घर के लिविंग रूम को क्‍लासिक ह्यूज, बड़े मिरर, वायर चेयर्स और लग्‍जीरियस सोफा सेट से सजाया है। Celeb House Pic: देखें रश्मि देसाई के खूबसूरत घर की 'Unseen Pictures'

अपने घर का डेकोरेशन में शाहिद और मीरा ने डार्क टोन का ज्‍यादा ही यूज किया है। उनके लिविंग एरिया को देख कर अंदाजा लगाया जा सकता है कि इंटीरियर में ब्‍लैक एंड व्‍हाइट रंगों का ज्‍यादा यूज किया गया है। 

इसे जरूर पढ़ें: शाहिद के जन्मदिन पर देखिए शाहिद-मीरा का वेडिंग एल्बम, मेहंदी, शादी, रिसेप्शन में कुछ ऐसा था लुक

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Shahid Kapoor (@shahidkapoor) onJan 1, 2018 at 3:59am PST

 

शाहिद और मीरा का घर पहली नजर में बेहद मॉर्डन लगेगा मगर अपने घर को मीरा और शाहिद ने ट्रेडिशनल टच भी दिया है। कुछ समय पहले इंटरटेनमेंट वेबसाइट को दिए इंटरव्‍यू में मीरा राजपूत ने बताया था, 'मुझे और शाहिद दोनों को ऐसी को लो टेम्‍प्रेचर में करके सोना अच्‍छा लगता है। फैन ने पूछा 'मन्‍नत में रहने का किराया' शाहरुख ने दिया ये जवाब

हम भरी गरमी में रजाई ओढ़ कर सोते हैं।' शाहिद कपूरने कुछ समय पहले ही इंस्‍टाग्राम पर एक तस्‍वीर भी शेयर की थी जिसमें उन्‍होंने जयपुरिया अंदाज वाली रजाई ओढ़ी थी। 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Shahid Kapoor (@shahidkapoor) onSep 6, 2016 at 8:59am PDT

 

मीरा और शाहिद के घर में एक फैमिली कॉर्नर भी है। इस कॉर्नर में बहुत सारी तस्‍वीरें लगाई गई हैं। इन तस्‍वीरों में शाहिद, मीरा और उनके दोनों बच्‍चों की अच्‍छे पलों की तस्‍वीरें हैं।

Recommended Video

वहीं शाहिद और मीरा के बेडरूम में भी फैमिली और फ्रेंड्स की तस्‍वीरें लगी हुई हैं। यह उनके घर को बहुत ही फैमिली टच देती हैं। माधुरी दीक्षित की कोठी कितने करोड़ में बिकी, आप भी जानें

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Mira Rajput Kapoor (@mira.kapoor) onMar 11, 2018 at 11:05am PDT

 

शाहिद और मीरा के घर के कॉर्नर्स में छोटे-छोटे डेकोरेटिव आइटम्‍स रखें हुए हैं। साथ ही मीरा को रीडिंग का शौक है तो अपनी फेवरेट बुक्‍स का भी उन्‍होंने कॉर्नर बना रहख है। एक कॉर्नर मीरा राजपूत के घर में एसा भी है जहां बैठ कर वह रिलैक्‍स करती हैं और अपना टी-टाइम भी वहीं बिताती हैं। 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Shahid Kapoor (@shahidkapoor) onApr 12, 2018 at 11:50pm PDT

 

शाहिद के सी-फेसिंग घर में एक आउटडोर गार्डन भी है।  यहां से समंद को आसानी से देखा जा सकता है। इस गार्डन में एक छोटा सा स्‍वीमिंग पूल और ट्रैम्‍पोलाइन है साथ ही बैठने का भी अच्‍छा इंतजाम है। शाहिद और मीरा अक्‍सर यहां बच्‍चों के साथ खेलते हुए वक्‍त बिताते हैं। 

आपको बता दें कि शाहिद और मीरा का एपार्टमेंट जहां है उसकी प्रिमाइसेज में ही बड़ा स्‍वीमिंग पूल, स्‍पा और जिम मौजूद है। देखा जाए तो शाहिद और मिरा काफी लैविशली लाइफ बिताते हैं।