आज के सोशल मीडिया के जमाने में ईमानदार पार्टनर का मिलना किस्‍मत की बात है। ऐसे लाइफ पार्टनर को ढूंढ पाना अब आसान नहीं है। एक वफादार पार्टनर में तमाम तरह की खूबियां हो सकती हैं, मगर एक धोखेबाज ब्‍वॉयफ्रेंड या पति में ऐसी कई बुरी आदतें देखने को मिल सकती हैं, जिनकी आप शायद कल्‍पना भी नहीं करती होंगी। ऐसे लोग आपको भरोसे का फायदा उठाएंगे और उन पर विश्‍वास के साथ ताउम्र गुजार देंगी। ऐसे लोग न सिर्फ धोखेबाज होते हैं बल्कि चालबाज भी होते हैं, जो आपको बात-बात में बेवकूफ बनाते हैं। ऐसे लोग कभी भी खुशी नहीं दे सकते हैं। यहां हम आपको धोखेबाज ब्‍वॉयफ्रेंड की 5 ऐसी निशानियों के बारे में बता रहे हैं, जिनसे आप पता लगा पाएंगी कि आपका पार्टनर ईमानदार है या नहीं।

इसे भी पढ़ें: ओपन रिलेशनशिप वाले भी कमिटेड कपल की तरह हैप्पी

1. जब आपकी परेशानियों में आपका साथ न देता हो

signs of a fraudulent boyfriends inside

परेशानी किसी की भी हो मगर एक पार्टनर होने के नाते एक-दूसरे का साथ देना दोनों का कर्तव्‍य होता है। मगर कुछ हल्‍के रिश्‍तों में ऐसा देखने को नहीं मिलता है। अगर आपका पार्टनर अपनी समस्‍या को समस्‍या समझे और आपकी परेशानी को गंभीरता से न ले तो ये संकेत है कि आपका पार्टनर आपको धोखा दे रहा है। ऐसे में आपको अपने रिश्‍ते को और मजबूत बनाने की जरूरत है।

2. जब आप भावनात्‍मक रूप से जुड़ाव न महसूस करती हों

signs of a fraudulent boyfriends inside

कुछ मर्द ऐसे होते हैं, जो सिर्फ अपनी वासना को पूरा करने के लिए अपनी पत्‍नी या गर्लफ्रेंड के साथ रहते हैं, जब जरूरत पूरी हो जाती है तो दूरी बना लेते हैं। ऐसे लोग सिर्फ फिजिकली जुड़े होते हैं, भावनाओं का कोई स्‍थान ही नहीं होता है। ऐसे लोग आपके इमोशन और मानसिक स्थिति का बिल्‍कुल भी कद्र नहीं करते हैं। अगर आपके पार्टनर में ऐसे लक्षण हों तो उससे तुरंत दूरी बना लें।

3. जब आपसे अपने फोन का पासवर्ड छिपाता हो

किसी भी रिश्‍ते का लंबा सफर भरोसे के रास्‍ते पर तय होता है, अगर आप दोनों के बीच भरोसे की कमी है तो रिश्‍ता ज्‍यादा दूर तक नहीं चल सकता है। अगर आपका पार्टनर आपके ऊपर भरोसा करता है तो वह आपसे कोई बात नहीं छिपाएगा वो चाहे उसके फोन का पासवर्ड ही क्‍यों न हो। अगर आपके दोनों के बीच ऐसा नहीं है तो समझ लीजिए-कुछ गड़बड़ है।

4. रिलेशनशिप में होने के बाद भी खुद को सिंगल बताए

signs of a fraudulent boyfriends inside

कुछ पुरुष ऐसे भी होते हैं जो अपने रिलेशिप स्‍टेटस को छिपाकर रखते हैं, वह अपनी पत्‍नी या प्रेमिका के बारे में किसी को बताने में कतराते हैं, आपके अपने ऑफिस की पार्टी में ले जाने से कतराते हैं। ये लोग ऐसा इसलिए करते हैं, जिससे किसी को ये पता न चले कि वो रिलेशनशिप में है। अगर आपका पार्टनर बार-बार ऐसा करता है तो यानी वो आपके लिए सही नहीं है। 

इसे भी पढ़ें: स्वार्थी है पार्टनर तो इस तरह से निभेगी बेहतर रिलेशनशिप

5. अगर आपको स्‍पेशल फील न कराता हो

signs of a fraudulent boyfriends inside

एक अच्‍छे रिलेशनशिप में एक-दूसरे को स्‍पेशल फील कराना रिश्‍ते में मिठास घोलने जैसा हैं, अगर इस चीज की कमी हैं तो आपका रिश्‍ता नीरस हो सकता है। अगर आपका पार्टनर आपको कभी भी स्‍पेशल फील नहीं कराता है तो वो आपके लिए सही नहीं है। हो सकता है कि आपका पार्टनर आपको चीट कर रहा हो।