• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

इस 35 साल की महिला ने रखी है मूंछ, जानें इसके पीछे की वजह

इन दिनों सोशल मीडिया पर केरल की मूंछ वाली महिला की फोटोज वायरल हो रही हैं। इस आर्टिकल में जानिए उनके बारे में। 
author-profile
  • Geetu Katyal
  • Editorial
Published -25 Jul 2022, 18:00 ISTUpdated -26 Jul 2022, 10:21 IST
Next
Article
shyja moustaches viral

आज के समय में लड़के और लड़कियों में कोई अंतर नहीं रह गया है। इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रही महिला की फोटो देखकर आप भी ऐसा ही कहेंगे। स्टीरियोटाइप को तोड़ते हुए केरल की रहने वाली शायजा ने मूंछ रखी हुई है। शायजा केरल के कन्नूर जिले की रहने वाली हैं। आमतौर पर सिर्फ लड़को की मूंछ देखने को मिलती है इसलिए लोग शायजा का बहुत मजाक भी बनाते हैं। बावजूद इसके उन्होंने वो किया जो उनके मन ने कहा। उनकी तस्वीरें इन दिनों सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही हैं। आइए जानते हैं शायजा ने मूंछ क्यों रखी हुई हैं। 

सोशल मीडिया पर छा गई हैं शायजा

women with moustaches

आपने शायद ही कभी मूंछ वाली महिला को देखा हो पर ऐसा जरूरी नहीं है कि सिर्फ पुरुष ही मूंछ रख सकते हैं। होठ के ऊपर के बाल हटाने के लिए महिलाएं क्रीम, रेजर और एपिलेटर आदि का इस्तेमाल करते हैं लेकिन शायजा कुछ अलग हैं। शायजा ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि उन्हें मूंछ रखने के लिए अक्सर टोका जाता है और बहुत से लोग उनका मजाक भी उड़ाते हैं। उन्होंने कहा कि मजाक उड़ाने पर भी मैंने बाल नहीं हटाए। उन्होंने यह भी बताया कि वह पहले अपने फेशियल हेयर को रिमूव करवाती थीं लेकिन 5 साल पहले उन्होंने यह सब करवाना बंद कर दिया था। शायजा की 6 सर्जरी हो चुकी है और उन्होंने इसके बाद ही ऐसा रहने का फैसला लिया है। (कंघी साफ करने का सबसे आसान तरीका)

इसे भी पढ़ेंः कौन हैं KGF एक्टर यश की वाइफ राधिका पंडित? आइए जानते हैं उनके बारे में

मुझे मूंछ रखना पसंद है

शायजा को देखकर लोग अक्सर उन्हें मूंछ हटवाने की सलाह देते थे पर शायजा ने ऐसा कुछ नहीं किया। जब कोई शायजा से उनकी मूंछ से जुड़ा सवाल करता है तो वो जवाब में कहती हैं कि "मुझे मूंछ रखना पसंद है।"

पहले भी एक महिला बना चुकी है रिकॉर्ड

harman kaur

शायजा से पहले भी एक महिला मूंछ के लिए चर्चा में आ चुकी हैं। भारतीय मूल की हरनाम कौर जो इंग्लैंड में रहती हैं। गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड के अनुसार वो पूरी दाढ़ी रखने वाली दुनिया की सबसे कम उम्र की महिला हैं। उन्होंने बहुत से इंटरव्यू के दौरान बताया कि उन्होंने अपने फेशियल हेयर से प्यार करना सीखा है। आज हरनाम कौर  मॉडलिंग की दुनिया का जाना माना नाम हैं। 

इसे भी पढ़ेंः फटे-पुराने नोटों को फेंके नहीं करें यहां एक्सचेंज, मिलेगी पूरी कीमत

लोगों की परवाह किए बिना शायजा ने जिस तरह मूंछ रखी हुई है वो लोगों को बहुत पसंद आ रहा है। उन्होंने समाज के बारे में कुछ सोचे बिना वो किया जो उन्हें पसंद हैं।

Recommended Video

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Photo Credit: Nishit Doshi/Twitter, guinnessworldrecords

 

 

 

 

 

 

 

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।