जब भी पार्टी में रेडी होने की बात होती है तो महिलाएं आमतौर पर सबसे पहले अपने आउटफिट पर ध्यान देती हैं। यूं तो पार्टी के लिए आपको कई तरह के आउटफिट ऑप्शन्स मिलते हैं, लेकिन अगर आप एक सबसे बेस्ट ऑप्शन की तलाश में हैं तो ऐसे में आप सीक्वेंस आउटफिट को पहन सकती हैं। सीक्वेंस आउटफिट में आप साड़ी से लेकर सूट, शॉर्ट ड्रेस, टॉप आदि कई तरह से ऑप्शन पहन सकती हैं। 

हालांकि,, सीक्वेंस आउटफिट को पहनने या स्टाइल करने से पहले सही आउटफिट को खरीदना भी बेहद जरूरी होता है। सीक्वेंस आउटफिट बेहद ग्लैमरस होती हैं और इसलिए इन्हें समझदारी से खरीदना चाहिए। आमतौर पर, महिलाएं सीक्वेंस आउटफिट को सलेक्ट करते समय कुछ गड़बड़ कर बैठती हैं, जिसके कारण उनका पूरा लुक बिगड़ जाता है। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको सीक्वेंस आउटफिट खरीदने समय ध्यान दिए जाने वाले कुछ टिप्स के बारे में बता रहे हैं-

फिटिंग पर दें ध्यान

fashion tips for stylish dress

यह सच है कि सीक्वेंस आउटफिट का अपना एक अलग चार्म होता है। लेकिन उस स्टाइल को बरकरार रखने के लिए जरूरी है कि आप फिटिंग पर पर्याप्त ध्यान दें। अगर आपका सीक्वेंस आउटफिट सही तरह से फिट नहीं होगा तो आपका लुक कभी भी निखरकर सामने नहीं आएगा। इसके अलावा, सीक्वेंस आउटफिट खरीदते समय आपको अपने बॉडी टाइप पर भी ध्यान देना चाहिए। आजकल मार्केट में कई स्टाइल के सीक्वेंस आउटफिट अवेलेबल हैं, जिन्हें आप अपनी बॉडी टाइप के अनुसार सलेक्ट कर सकती हैं।

इसे ज़रूर पढ़ें-अगर पहनना है फुल ब्लैक आउटफिट तो इन 5 स्टाइलिंग टिप्स का रखें ध्यान

टाइप पर भी करें फोकस

Dressing style

सीक्वेंस आउटफिट खरीदते समय फंक्शन के टाइम पर भी ध्यान दिया जाना चाहिए, ताकि आउटफिट में आपका लुक ओवर ना लगे। मसलन, अगर आप डे टाइम फंक्शन में सीक्वेंस को अपने लुक में कैरी करना चाहती हैं तो इसे मिनिमल ही रखना चाहिए। मसलन, आप लेस ड्रेस के साथ सीक्वेंस कॉलर लुक चुन सकती हैं। वहीं अगर आप नाइट टाइम में सीक्वेंस पहनना चाहती हैं तो ओवर ऑल सीक्वेंस आउटफिट कैरी कर सकती हैं।

Recommended Video

ओवरऑल डिजाइन का रखें ख्याल

buying sequin dress in hindi

सीक्वेंस पार्टी ड्रेस खरीदते समय यह जरूरी नहीं है कि आप नेकलाइन से लेकर एज पार्ट्स तक सीक्वेंस लुक को ही चुनें। अगर आप सेमी-फॉर्मल ड्रेस पसंद करती हैं, तो सीक्वेंस बॉडिस वाली ड्रेस चुनें। वहीं, अगर आप टू-पीस आउटफिट पहनना चाहती हैं तो आप हाल्टर टॉप और सीक्वेंस स्कर्ट को पेयर कर सकती हैं। याद रखें कि आप किसी पार्टी में ओवरड्रेस्ड न दिखने पर विचार करें, क्योंकि यह भी अच्छा नहीं लगेगा।

इसे ज़रूर पढ़ें-ब्राइडल आउटफिट खरीदते समय इन छोटी-छोटी बातों पर करें फोकस

कलर्स ऑप्शन्स

sequin dress

यूं तो ज्यादातर सीक्वेंस ड्रेस मैटेलिक टोन में होती हैं, या तो गोल्ड या सिल्वर। लेकिन इसके अलावा भी सीक्वेंस आउटफिट्स में कलर्स ऑप्शन्स की कोई कमी नहीं होती है। इसलिए, आप मैटेलिक टोन के अलावा भी कुछ ऐसे कलर्स चुनने पर विचार कर सकती हैं, जो ना केवल आपके स्टाइल को कॉम्पलीमेंट करते हों, बल्कि आपकी स्किन टोन के अनुसार भी एकदम सही बैठते हों। (नेल पेंट लगाने से पहले अपनी स्किन टोन के अनुसार चुनें सही शेड) हालांकि, यहां आपको इस बात पर भी ध्यान देना आवश्यक है कि आप अपने लुक में दो से अधिक कलर्स के साथ एक्सपेरिमेंट ना करें। चूंकि सीक्वेंस आउटफिट पहले से ही काफी शाइनी होते हैं, इसलिए बहुत अधिक कलर्स का इस्तेमाल करने से आपका लुक गड़बड़ हो सकता है। साथ ही साथ आपकी कलरिंग चॉइस आपकी एक्सेसरीज को भी कॉम्प्लीमेंट करनी चाहिए। 

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ। 

Image Credit- Instagram