• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial, 20 Jul 2020, 19:17 IST

पार्टी में दिखना है सबसे अलग, तो Sequin Dress को बनाएं अपने स्टाइल का हिस्सा

अगर आप किसी पार्टी या खास अवसर में जा रही हैं तो ऐसे में स्टाइलिश व एक डिफरेंट लुक पाने के लिए सीक्वेंस को अपने स्टाइल का हिस्सा बना सकती हैं। तो चलिए...
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial, 20 Jul 2020, 19:17 IST
Next
Article
Image Credit: Freepiksequin dress fashion

जब पार्टी में जाने की बात होती है तो हर महिला कुछ अलग व खास पहनना चाहती है। वह एक ऐसे आउटफिट को कैरी करना चाहती है, जो देखने में भी स्टाइलिश हो और बहुत अधिक हैवी भी ना हो ताकि उसे किसी तरह की परेशानी ना हो। लाइटवेट और कंफर्टेबल पार्टी वियर की बात हो तो सबसे पहले नाम सीक्वेंस का ही आता है। इसकी खासियत यह होती है कि आपके लुक को एकदम से स्पाइस अप करता है और फिर आपको अपने मेकअप से लेकर फुटवियर के लिए बहुत अधिक मेहनत नहीं करनी पड़ती, क्योंकि आपकी स्टाइलिंग का फोकस प्वाइंट्स वह सीक्वेंस आउटफिट ही होता है। वैसे तो सीक्वेंस किसी के भी लुक को निखार सकता है, बशर्ते आपको इसे सही तरह से पहनना आना चाहिए।

कई बार महिलाओं को यह समझ ही नहीं आता कि वह सीक्वेंस को कैसे कैरी करें या फिर वह उसे किस तरह से स्टाइल करें कि उनका लुक ओवर भी ना लगे और वह एक यूनिक लुक कैरी कर पाएं। वैसे तो सीक्वेंस को इंडियन वियर से लेकर वेस्टर्न वियर में कई तरह से पहना जा सकता है। तो चलिए आज हम आपको सीक्वेंस आउटफिट पहनने के कुछ बेहतरीन तरीके बता रहे हैं-

इसे जरूर पढ़ें: फ्लोर लेंथ गाउन्स को फ्लॉन्ट करती दिखीं माधुरी, ऐश्वर्या, आलिया, करीना

sequin dress party

शार्ट ड्रेस लुक

सीक्वेंस में शार्ट ड्रेस लुक काफी अच्छा लगता है। नाइट पार्टी के लिए अगर आप एकदम डिफरेंट लुक चाहती हैं तो सीक्वेंस को शार्ट ड्रेस स्टाइल में पहन सकती हैं। इसके साथ आप मेकअप को सटल ही रखें। साथ ही हेयर्स में भी बहुत अधिक स्टाइलिंग करने से बचें। अगर आप चाहें तो अपने लुक को कॉम्पलीमेंट करने के लिए ब्राइट कलर हील्स पहन सकती हैं।

इसे जरूर पढ़ें: इन 5 बॉलीवुड Divas से लें मानसून में स्कर्ट की इंस्पिरेशन

सीक्वेंस टॉप विद स्कर्ट

अगर आप ऑल सीक्वेंस लुक कैरी नहीं करना चाहतीं तो ऐसे में आप पार्टी के लिए सीक्वेंस टॉप के साथ प्लेन लॉन्ग स्कर्ट (लॉन्ग स्कर्ट को इन तरीकों से करें स्टाइल) को टीमअप कर सकती हैं। यह आपके लुक को बैलेंस करता है। इस लुक में आप अपनी हेयरस्टाइलिंग के साथ भी एक्सपेरिमेंटल हो सकती हैं।

sequin dress looks

सीक्वेंस जैकेट

सीक्वेंस पहनते हुए कुछ रूल्स हमेशा याद रखने चाहिए। मसलन, अगर आपने सीक्वेंस टॉप पहना है, तो उसके उपर सीक्वेंस जैकेट पहनने से बचें। यह देखने में काफी अजीब लगता है। लेकिन अगर आपने सिंपल टॉप विद जींस या शार्ट्स पहने हैं तो उसके उपर सीक्वेंस जैकेट पहनना यकीनन एक अच्छा आईडिया है। सीक्वेंस जैकेट आपके लुक को एकदम से चेंज कर देगी।

सीक्वेंस जैकेट विद स्कर्ट

सीक्वेंस के उपर सीक्वेंस आउटफिट पहनने की सलाह नहीं दी जाती, लेकिन आप उसे टॉप व बॉटम में अलग तरीके से कैरी कर सकती हैं। मसलन, आप प्लेन व्हाइट टॉप के साथ सीक्वेंस स्कर्ट पहनें। इसके साथ ही आप सीक्वेंस जैकेट को टीमअप करें। यह भी पार्टी स्टाइलिंग का एक बेहतरीन तरीका है।

sequin dress pic

सीक्वेंस गाउन

अगर आप शार्ट ड्रेसेस पहनने में खुद को कंफर्टेबल फील नहीं करती हैं और पार्टी में सीक्वेंस को एक एलीगेंट व क्लासी तरीके से पहनना चाहती हैं तो आप सीक्वेंस गाउन पहन सकती हैं। यह एकदम डिफरेंट लुक देता है और किसी भी उम्र की महिला पार्टी में इस तरह सीक्वेंस को कैरी कर सकती है। हालांकि इसके साथ आप एसेसरीज और मेकअप को मिनिमम ही रखें ताकि आपका लुक बैलेंस हो सके।

Recommended Video

सीक्वेंस साड़ी

इन दिनों सीक्वेंस साड़ी भी काफी चलन में हैं। आम महिलाओं से लेकर बॉलीवुड हीरोइनें अक्सर सीक्वेंस साड़ी लुक में दिखती हैं। पार्टी में अगर आपको इंडियन वियर कैरी करना है तो आप सीक्वेंस साड़ी पहनने का मन बना सकती है। इसके साथ आप ब्लाउज को प्लेन ही रखें। वहीं अगर आप चाहें तो इसका उल्टा भी कर सकती हैं। मसलन, प्लेन साड़ी को हैवी और पार्टी वियर लुक देने के लिए उसके साथ सीक्वेंस ब्लाउज को टीमअप करें।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

 Image Credit: Freepik
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।