भाग-दौड़ भरी ज़िंदगी से निकलकर किसी सुकून वाली जगह पर मन के पंख खोलने का दिल आख़िर किसका नहीं करता। सुकून की यही तलाश कुछ लोगों के लिए ट्रेवलिंग का मोटीवेशन बन जाती है। जैसे कि टीवी की ख़ूबसूरत नागिन अदा ख़ान, जिनके लिये घूमना ज़िंदगी का अभिन्न हिस्सा है।

अदा ख़ान जल्द ही कलर्स के शो ‘सितारा’ में नज़र आने वाली हैं। उनके पिछले शो ‘नागिन’ से उन्हें ख़ूब लोकप्रियता मिली है। अदा ख़ान लेकिन काम के बीच में घूमने-फिरने का वक़्त ख़ूब निकाल लेती हैं, क्योंकि उन्हें घूमना फिरना ख़ूब पसंद है। हाल ही में हुई ख़ास बातचीत में उन्होंने बताया कि हाल ही में जब उन्होंने कई जगह की ट्रेवलिंग की तो उन्होंने काफ़ी एन्जॉय किया। 

मेकअप के बिना ट्रेवलिंग करने में मज़ा

naagin actress adaa khan travelling experience

Image Courtesy: @adaakhann/Instagram

अदा बताती हैं कि उन्हें बीच-बीच में ब्रेक लेना पसंद है। मैं सिर्फ भागमभाग वाली ज़िंदगी नहीं जी सकती, क्योंकि मुझे एक ही ज़िंदगी मिली है और मैं उसे भरपूर जीना चाहती हूं। मुझे ख़ुद की बैटरी रीचार्ज करनी होती है। इसलिए मैं घूमती-फिरती हूं। मैं हर समय एक्टर बनकर नहीं रहना चाहती हूं। मुझे वो शेल जैसा लगने लगता है तो उसको तोड़ने के लिए मैं ट्रेवल करती हूं और एन्जॉय करती हूं। अदा कहती हैं कि ये बेहद ज़रूरी है कि आप काम करो, खूब करो, लेकिन ज़िंदगी को एन्जॉय भी करो, वो भी ज़रूरी है। मुझे ट्रेवलिंग में अधिक मेकअप करना बिल्कुल पसंद नहीं है। मैं चाहती हूं कि मैं झल्ली जैसे घूमूं। जो चाहे वो करूं। 

रेंडम बाइक लिफ़्ट में है एडवेंचर

naagin actress adaa khan travelling experience and tips

Image Courtesy: @adaakhann/Instagram

अदा बताती हैं कि उन्हें कश्मीर बहुत पसंद है, ‘’मैं वहां दो बार गयी हूं। बहुत पसंद है, इसलिए फिर से जाने का मौका मिलेगा, तब भी मैं जाऊंगी। अदा का कहना है कि उन्होंने वहां बाइक राइड एन्जॉय किया। स्थानीय लोगों के साथ मिलकर घूमने चली जाती थीं। अदा को रेंडम बाइक लिफ्ट में भी मज़ा आता है। अदा कहती हैं, ‘’एक अमेरिकन बाइक चला रहे थे, उन्होंने लिफ्ट के लिए पूछा तो मैंने कहा कि चलो। ये भी अपने आप में एडवेंचर होता है।‘’ हालांकि यह एडवेंचर बहुत सोच-समझकर ही करना चाहिए, ख़ासकर ऐसी जगहों पर, जिनके बारे में ज़्यादा जानकारी ना हो।

ट्रेवलिंग के दौरान यह काम करना नहीं भूलतीं अदा

naagin actress adaa khan travelling story

Image Courtesy: @adaakhann/Instagram

अदा कहती हैं कि जब आप ट्रेवल करते हैं तो आप नए लोगों से भी मिलते हो। अदा ने बताया कि कश्मीर के अलावा कनाडा भी घूमने गई थीं और वहां भी उन्होंने खूब एन्जॉय किया। अदा कहती हैं कि उन्हें शॉपिंग वगैरह ट्रेवलिंग के दौरान पसंद नहीं है। अदा ट्रेवलिंग में आराम दायक कपड़े लेकर जाती हैं और उनकी कोशिश होती है कि उनका लगेज बिल्कुल कम हो, ताकि वह कभी भी कहीं भी घूमने जा सकें, बस एक छोटा बैग उठाकर। अदा कहती हैं, ‘’मैं कनाडा में नयी जगहों पर घूमी। ईस्ट कनाडा में ऐसी कोई जगह नहीं थीं, जिसका मैंने भरपूर आनंद नहीं लिया।‘’ अदा ने यह भी बताया कि वह हर जगह के स्थानीय भोजन का आनंद ज़रूर लेती हैं। 

Recommended Video