नीना गुप्ता बॉलीवुड की उन गिनी-चुनी एक्ट्रेस में से एक हैं, जिन्होंने जो भी किया खुलकर किया। पर्दे पर अपने किरदार में जान डाल देने वाली नीना अपनी बातों को उसी खुले अंदाज में रखना पसंद करती हैं। साथ ही, 61 की उम्र में वो अपने फैशन स्टेटमेंट और फिटनेस के लिए चर्चा में रहती हैं। फिल्मों में दमदार एक्टिंग करने वाली नीना गुप्ता सोशल मीडिया पर भी एक्टिव रहती हैं। बीते दिनों उन्होंने एक इंस्टाग्राम सीरीज शुरू की थी, जिसका नाम है 'सच कहूं तो...'। इस सीरीज के जरिए वो अपने फैंस से दिल की बात शेयर करती हैं। साथ ही, हर उस टॉपिक पर भी बात करती हैं, जो उन्हें लगता है कि लोगों के सामने रखना चाहिए। लेकिन हाल ही उन्होंने बताया कि अब उनकी ये इंस्टाग्राम सीरीज जल्द किताब के रूप में आने वाली है। दरअसल लॉकडाउन के दौरान नीना 'सच कहूं तो...' से जुड़ी उन्होंने ऐसी कई बातें लिखीं जो वो अपने फैंस से शेयर करना चाहतीं है, लेकिन अब इसे एक किताब का रूप दिया जा रहा है।

कब आने वाली है ये किताब

नीना गुप्ता ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर बताया कि उनकी किताब 'सच कहूं तो...' अगले साल आने वाली है। फिलहाल किताब पर काम चल रहा है। उन्होंने बताया कि लॉकडाउन के वक्त जब वो घर पर थी, तब उन्होंने ये किताब लिखी है। वीडियो में वे कहती नजर आ रही हैं कि पता नहीं लोग पढ़ेंगे या नहीं पढ़ेंगे, लेकिन मैंने लिख दी। नीना बताती हैं कि लिखने से पहले अक्सर वो सोचती थी कि लिखूं या नहीं क्योंकि मैंने अपनी जिंदगी में ऐसा कोई फन्ने खां काम नहीं किया। लेकिन बाद में सब के कहने पर उन्होंने ये किताब लिख दी।

इसे जरूर पढ़ें: नीना गुप्ता ने बताया कि अपनी मैरिड लाइफ में वह इस एक चीज से नहीं कर सकतीं समझौता

Neena Gupta and Masaba

 

Recommended Video

महिलाओं को क्यों पढ़नी चाहिए नीना गुप्ता की ये किताब

नीना गुप्ता अपनी इंस्टाग्राम सीरीज 'सच कहूं तो...' में अकेलेपन से लेकर काम न मिलने तक के संघर्ष के बारे में बताया है। उन्होंने अपनी इस सीरीज में बताया कि अकेलापन दूर करने के लिए किसी का साथ होना जरूरी नहीं बल्कि ऐसे कई तरीके हैं, जैसे किताब पढ़ना, कुकिंग करना आदि के जरिए भी हम अकेलेपन की परेशानी को दूर कर सकते हैं। एक्ट्रेस आगे बताती हैं कि लोग अकेलापन महसूस करने के साथ खुद को बेचारा साबित करने लगते हैं। इसलिए खुद के लिए दया भाव दिखाना बंद करें क्योंकि कोई नहीं तो कम से कम हम खुद के लिए तो हैं। 

नीना गुप्ता कहती हैं कि महिलाओं को त्याग की मूर्ति बनने पर समस्या है। वो कहती हैं कि महिलाएं बच्चे, पति, घर के लिए रहना पसंद करती है, जबकि ऐसा नहीं है, अगर आप इन चीजों में उलझे रहें तो अपने लिए जीना कब सिखेंगी। वो कहती हैं कि उन विषयों पर बात करना चाहती हैं जो महिलाओं के लिए हैं, और कोई और उन पर बात नहीं करना चाहता। इसके अलावा नीना गुप्ता की फिटनेस, बेबाकी और हर उन चीजों के बारे में महिलाओं को जानना चाहिए, जिसे वो रोजमर्रा की जिंदगी में नजरअंदाज कर देती हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: खामियों को भी किया जा सकता है सेलिब्रेट, इस बात को साबित करती है ये 'वेब सीरीज'

Neena Gupta with her Husband

 

नीना गुप्ता से पहले इन स्टार्स ने भी लिखी है किताबें

बॉलीवुड में किताब लिखने का चलन काफी पहले से हैं। बॉलीवुड के कई ऐसे स्टार्स हैं, जिन्होंने अपनी जिंदगी की कहानियों को किताब का रूप दिया है। उसमें ट्विंकल खन्ना, इमरान हाशमी, आयुष्मान मान खुराना जैसे स्टार्स के नाम शामिल हैं। कई स्टार्स अपने करियर के शुरुआत में तो कुछ मिड में अपनी किताब लोगों के सामने लाये है। वहीं अब इस लिस्ट में नीना गुप्ता का भी नाम जुड़ने जा रहा है।

आपको हमारा ये आर्टिकल कैसा लगा कमेंट कर जरूर बताएं और इस तरह की लेख पढ़ने के लिए हरजिंदगी से जुड़े रहें।