नेटफ्लिक्स पर एक नई वेब सीरीज शुरू हुई है, जिसका नाम है मसाबा-मसाबा। भारत की टॉप फैशन डिजाइनर्स में से एक मसाबा गुप्‍ता, जो की फेमस एक्‍ट्रेस नीना गुप्‍ता की बेटी भी हैं, यह वेब सीरीज उन्‍हीं की सेमी-ऑटोबायोग्रफी है। रीलीज होते ही यह वेब सीरीज चारों ओर से तारीफें बटोर रही है। हरजिंदगी डॉटकॉम की कॉन्टेंट एवं लाइफस्‍टाइल हेड मेघा ममगेन ने इस वेब सीरीज को देखा और रिव्‍यू किया है। 

मेघा ममगेन के नजरिए से यह सीरीज फन, फैक्‍ट्स और फिक्‍शन का खूबसूरत मिश्रण है। इस वेब सीरीज में आपको लाजवाब फैशन मोमेंट्स, एक्‍ट्रेस नीना गुप्‍त की चार्मिंग अदाएं और पहली बार मसाबा गुप्‍ता की एक्टिंग का हुनर देखने का मौका मिलेगा, जिसे आप आराम से पॉपकॉर्न खाते हुए इंज्वॉय कर सकते हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: Masaba Masaba Trailer : जब नीना गुप्‍ता ने बेटी मसाबा को बोला था 'तुम्‍हारी शक्‍ल एक्‍ट्रेस जैसी नहीं है'

masaba masaba  web film

इस वेब सिरीज को देखते वक्‍त अमेरिकन शो 'सेक्‍स इन द सिटी' की याद आती है और यह कुछ हद तक इसी तरह से आगे बढ़ता जाता है।  'सेक्‍स इन द सिटी' शो में एक्‍ट्रेस Carrie Bradshaw की बुक्‍स पर फोकस किया गया था। ऐसा लगता है 'मसाबा-मसाबा' वेब सीरीज में Carrie Bradshaw की बुक्‍स की जगह मसाबा गुप्‍ता की इंस्‍टाग्राम स्‍टोरीज को जोड़ दिया गया है। वेब सीरीज 'मसाबा-मसाबा' इंस्‍टाग्राम से काफी प्रभावित नजर आती है, और इसमें भरपूर हैशटैग्‍स का प्रयोग किया गया है। 

इस वेब सीरीज में सेलिब्रिटी मां और बेटी के बीच के रिश्‍ते को बहुत ही खूबसूरती के साथ कहानी में पिरोया गया है। वेब सीरीज की डायरेक्‍टर सोनम नायर और राइटर ने नीना और मसाबा की जिंदगी से जुड़े गंभीर मुद्दों को मजाकिया और लाइट अंदाज में पेश करने के चक्‍कर में उतना महत्‍व नहीं दिया जितना दिया जा सकता था।  जैसे डाइवोर्स, ब्‍लाइंड आर्टिकल्‍स, सिंगल पेरेंटिंग, जनरेशन गैप, बॉडी इमेज, लव, एजिंग आदि ऐसे मुद्दे हैं जिस पर नीना जी और मसाबा ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट और इंटरव्‍यूज में खुल कर बात की है। मगर सीरीज में इसे इतना कम समय क्‍यों दिया गया? यह एक बड़ा सवाल है।  

इसे जरूर पढ़ें: नीना गुप्ता ने करवाया मेकओवर, पहले भी दिखा चुकी हैं 60 की उम्र में 30 वाला स्वैग

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Neena Gupta (@neena_gupta) onAug 21, 2020 at 10:40pm PDT

इस वेब सीरीज में कई ऐसे सीन हैं जो मजेदार हैं और आप उन्‍हें देख खुश हो जाएंगे। मसाबा गुप्‍ता ने इस वेब सीरीज में अपने ही करैक्‍टर को बहुत ही नेचुरल और ईमानदारी से प्‍ले किया है। वह एक ऐसी नायका के रूप में उभर कर आई है जो साइज, फिगर, रंग और खूबसूरती के पैमाने पर बेशक फिट नहीं बैठती हो मगर, उनकी एक्टिंग आपका दिल खुश कर देगी। मसाबा की एक्टिंग को देख कर आप खुद को वास्तविकता से जोड़ पाएंगे। खासतौर पर वेब सीरीज में मसाबा के कुछ सीन जैसे शेपवीयर पहनना, दुकानदार से अपनी बनाई डिजाइन की नकल करने पर लड़ाई करना आदि बहुत ही रीयलिस्टिक लगते हैं। इस वेब सीरीज के विजुअल्‍स भी मसाबा की डिजाइंस की तरह कमाल के हैं, इन्‍हें बेहद कलरफुल बनाया गया है। साथ ही डायलॉग्‍स में भी यंग जनरेशन द्वारा बोली जाने वाली भाषा का प्रयोग किया गया है। इसमें आपको मसाबा के यंग वर्जन में चाइल्‍ड एक्‍ट्रेस Amariah Awantaye की एक्टिंग भी खूब लुभाएगी। (नीना गुप्ता की इंस्टाग्राम सीरीज 'सच कहूँ तो' के बारे में जानें )

masaba masaba  web film neena gupta

एक्‍ट्रेस नीना गुप्‍ता वेब सीरीज में मसाबा की मां के किरदार में बिलकुल वैसी ही नजर आ रही हैं जैसी की वह रीयल लाइफ में दिखती हैं। उन्‍हें पूरी सीरीज में नीना जी कह कर संबोधित किया गया है। यहां तक कि मसाबा खुद भी अपनी मां को नीना जी कह कर पुकारती नजर आ जाएंगी। पूरी सीरीज में नीना गुप्‍ता को बेहद फैशनेबल दिखाया गया है, जो कि वह असल जिंदगी में भी हैं। नीना गुप्‍ता को इस स्‍वरूप में देखना उम्र के 60वें पड़ाव पर पहुंच चुकी महिलाओं के अंदर सकारात्‍मक ऊर्जा भर सकता है और उनको खुद को इस उम्र में भी टिप-टॉप रखने के लिए प्रेरित कर सकता है।सीरीज में नीना गुप्‍ता को फैशनेबल दिखाने के साथ-साथ आसल जिंदगी में हुए किस्‍से जैसे इंस्‍टाग्राम पर उनका काम मांगने के लिए किया गया पोस्‍ट, जिसके बाद उन्‍हें फिल्‍म 'बधाई हो' मिली थी। इस सीरीज में आपको फिल्‍म 'बधाई हो' का वह सीन जिसमें गजराज राव नीना जी को कविता सुना रहे हैं, वह भी देखने को मिलेगा। 

 

इस सीरीज में मसाबा गुप्‍ता की रीयल लाइफ बेस्‍ट फ्रेंड एवं पेस्‍ट्री शेफ पूजा ढिंगरा का रोल रिताशा राठौर ने प्‍ले किया है। आपको बता दें कि रिताशा राठौर टीवी सीरियम 'बड़ो बहू' में नजर आ चुकी हैं। वहीं कियारा आडवाणी, फरहा खान और शीबानी डांडेकर को भी आप कैमियो रोल में देख पाएंगे। सीरीज में नील भूपलम और पूजा बेदी भी महत्‍वपूर्ण किरदारों को निभाते नजर आएंगे। 

Recommended Video

कुल मिला कर इस सीरीज में खामियों को अलग अंदाज में सेलिब्रेट किया गया है। यह एक अच्‍छी वेब सीरीज है। दर्शकों को यह इतनी पसंद आई है कि अब वह मसाबा गुप्‍ता से इस सीरीज के सीजन-2 को लाने की डिमांड भी करने लगे हैं। 

अगर आप बॉलीवुड और एंटरटेनमेंट से जुड़ी और भी रोचक खबरें पढ़ना चाहती हैं तो हरजिंदगी से जुड़ी रहें।