हमारे जीवन में कुछ चीजों की एक खास जगह होती है, जिन्हें हम कभी नहीं भूलते। यही कारण है कि अगर हमें अपनी वो पसंदीदा चीज तुरंत मिल जाए तो हम उसे देखकर तुरंत उत्साहित हो जाते हैं और बच्चों की तरह हरकते करने लगते हैं। कैंडी, आइसक्रीम और चॉकलेट कुछ ऐसी ही चीजें हैं जिनके लिए हमारा मन कभी भी मचल उठता है। मगर महिलाओं को इन सब चीजों के अलावा इमली बहुत पसंद होती है। इमली एक ऐसा फूड है, जिससे ना सिर्फ हम कभी भी टैंगी ट्रीट का सेवन कर सकते हैं बल्कि इसके फायदे भी अनेक हैं। जी हां, एक्ट्रेस भाग्यश्री ने खुद इमली के फायदे अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट की वीडियो में बताए हैं। 

भाग्यश्री ने बताए इमली के फायदे

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Bhagyashree (@bhagyashree.online)

उन्होंने अपनी वीडियो में बताया कि लोगों को कच्ची इमली को शामिल क्यों करना चाहिए। यही नहीं, वीडियो में इमली के कई स्वास्थ्य लाभों के बारे में भी एक्ट्रेस ने बात की है। दरअसल, भाग्यश्री हर मंगलवार को #TuesdayTipsWithB सीरीज का एक पार्ट अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट करती हैं। इसी क्रम में उन्होंने इमली पर वीडियो बनाई। इस दौरान उन्होंने इमली से जुड़ी अपनी बचपन की यादों को भी ताजा किया। उन्होंने बताया कि जब वो छोटी थीं तो लगातार पेड़ों से तोड़ी गई इमली को चूसती रहती थीं। इसके अलावा उन्होंने ये भी बताया कि इमली में कई तरह के पोषक तत्व मिलते हैं।

इसे जरूर पढ़ें: इमली से जुड़े ये आसान किचन हैक्स क्या पता हैं आपको?

Recommended Video

सेहत के लिए क्यों जरूरी है इमली?

health benefits of imli by bhagyashree

इमली में विटामिन सी बड़ी मात्रा में पाया जाता है। इम्यूनिटी बढ़ाने वाली शक्तियों के लिए विटामिन सी का इस्तेमाल किया जाता है। साथ ही, इमली में कैल्शियम और मैग्नीशियम भी मौजूद होता है, जो हमारी हड्डियों के अच्छे स्वास्थ्य के लिए जरूरी माना जाता है। इसके अलावा इमली विटामिन ए और आयरन से भी भरपूर होती है। वैसे इमली की बात की जाए तो ये वजन कम करने में भी काफी मदद करती है। दरअसल, इमली में भारी मात्रा में फाइबर होता है। 

इसे जरूर पढ़ें: सलमान खान की एक्‍ट्रेस भाग्‍यश्री इस उम्र में भी दिखती हैं जवां, जानें उनका ब्‍यूटी सीक्रेट

यही नहीं, इसमें फैट कंटेंट बिल्कुल नहीं होता। वैसे इमली आपकी दिल की नालियों को भी साफ रखने में काफी मदद करती है। दरअसल, इसमें कैल्शियम और मैग्नीशियम मौजूद होता हो दिल के लिए फायदेमंद माना जाता है। मालूम हो, भाग्यश्री एक नामी फूड और हेल्थ इंफ्यूएंसर हैं जो खुद एक हेल्दी लाइफ जीना पसंद करती हैं। यही कारण है कि उनके फैंस भी ध्यान से उनके टिप्स को सुनते हैं।

अगर आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया तो हमें इस बारे में बताना ना भूलें।

Image Credit: Freepik.com