दिशा पटानी एक ऐसी एक्‍ट्रेस हैं जो बॉलीवुड में एक्टिंग के साथ-साथ फिटनेस, डांस और ग्‍लैमर के लिए भी जानी जाती है और अपने सोशल मीडिया हैंडल पर अक्‍सर अपने वर्कआउट फोटोज और वीडियो शेयर करती रहती हैं। दिशा अपने फैन्स को फिटनेस गोल्स देती हैं और उनके खतरनाक जिमनास्टिक मूव्स देखते ही बनते हैं। एक्‍ट्रेस ने कई बार इस बात का खुलासा भी किया है कि उन्‍होंने वर्षों में कई चोटों को भी सहन किया है। लेकिन क्या आप जानती हैं कि मुश्किल स्टंट की प्रैक्टिस करने के दौरान दिशा के सिर में गंभीर चोट लग गई थी, जिसके बाद कई महीनों तक उन्‍हें कुछ भी याद नहीं रहा था। जी हां, बॉलीवुड एक्ट्रेस ने खुद ये बात बताई है कि एक बार ट्रेनिंग करते समय वो गिर गई थीं और जिसके कारण उनकी मैमोरी 6 महीनों तक चली गई थी।

इसे जरूर पढ़ें: डांस के जरिये मेंटेन करती हैं दिशा पटानी अपनी फिटनेस, वर्कआउट और डाइट पर भी की खुलकर बात

disha patani health inside

दिशा ने इस घटना के बारे में बताते हुए कहा, 'एक बार बजरी से भरे फर्श पर ट्रेनिंग करते हुए वह सिर के बल गिर गई थीं जिससे उनके सिर में काफी चोट लग गई थी। ये चोट इतनी गंभीर थी कि 6 महीनों के लिए उनकी याद्दाश्‍त चली गई थीं। दिशा ने बताया कि मैंने 6 महीने के लिए अपनी लाइफ खो दी थी, क्योंकि मुझे कुछ भी याद नहीं था।' दिशा पाटनी ने पहली बार इस बात के बारे में बताया है।

लेकिन जब जिमनास्टिक या मार्शल आर्ट की बात होती है तो दिशा उतनी ही शिद्दत के साथ करती हैं। दिशा का मानना है कि इन चीजों की प्रैक्टिस में चोट लगना लाजमी है। दिशा ने बताया, "कि उन्हें जिमनास्टिक या मार्शल आर्ट बहुत पसंद है। जब में शूटिंग नहीं करती हूं। तब मैं हफ्ते में अलग-अलग दिन जिमनास्टिक और मिक्स मार्शल आर्ट करती हूं। मिक्स मार्शल आर्ट उतना कठीन नहीं है जितना लोग समझते हैं। मार्शल आर्ट करना जिमनास्टिक से आसान है। जिमनास्टिक करने के लिए आपका कंसिस्टेंट होने के साथ बहादुर होना भी जरूरी है।"

दिशा ने यह भी कहा, "आज मैं जहां भी हूं, वहां पहुंचने में मुझे काफी समय लगा है। आपको हर दिन ये करना होता है। जब आपकी हड्डियों और घुटने में चोट लगने लगे तो समझ लीजिए आप अच्छा करने लगे हैं।"



यूं तो दिशा को इसके अलावा भी कई बार चोट लगी चुकी हैं। हाल ही में आई उनकी फिल्म 'भारत' की शूटिंग के दौरान भी उनके घुटने में चोट लग गई थीं। पिछले दिनों मलंग के सेट से ऐसी खबरे आईं थी कि एक्ट्रेस स्टंट करते हुए घायल हो गई थी। दिशा पटानी को मलंग में हाई ऑक्टेन स्टंट करते हुए देखा जाएगा।

इसे जरूर पढ़ें: फिटनेस फ्रीक दिशा पटानी का वर्कआउट और डाइट सीक्रेट जानें

 
 
 
View this post on Instagram

Miss training, trying to learn the butterfly (B) kick , still long way to go 😬💪🏽

A post shared by disha patani (paatni) (@dishapatani) onMay 12, 2019 at 11:41pm PDT


दिशा पटानी ने साउथ इंडियन फिल्म लोफर से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी। फिल्म एमएस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी से उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखा था। फिल्म बागी 2 में दिशा पटानी टाइगर श्रॉफ के साथ नजर आई थीं। इसके बाद भारत फिल्म में दिशा पटानी बेशक छोटे से रोल में नजर आईं लेकिन सलमान खान के साथ उनकी जोड़ी को दर्शकों ने काफी पसंद किया था। दिशा पटानी जल्द ही फिल्म मलंग में आदित्य रॉय कपूर के साथ दिखाई देगी। दिशा, आदित्य के अलावा फिल्म में अनिल कपूर भी दमदार भूमिका में नजर आएंगे।