शमिता शेट्टी एक ऐसी एक्‍ट्रेस हैं जो आज भी दर्शकों के बीच मोहब्बतें की इशिका धनराजगीर के नाम से जानी जातीं हैं। शमिता शेट्टी ने अपने करियर की शुरुआत यशराज फिल्म्स की फिल्म 'मोहब्बतें' से की थीं। इस फिल्म में उनके अभिनय को देख आज भी लोग उनकी तारीफ़ करने से खुद को रोक नहीं पाते हैं।
 
शमिता कलर्स के रियलिटी शो बिग बॉस में सीजन 3 में बतौर कंटेस्टेंट नजर आई थीं। हालांकि वह शो में काफी अच्छा खेल रहीं थीं, लेकिन बहन शिल्पा की शादी के कारण वह डेढ़ महीने बाद ही बिग बॉस के घर से बाहर आ गयीं थी। इसके बाद शमिता कलर्स के डांस बेस्ड रियलिटी शो 'झलक दिखला जा' में भी नजर आई।

शमिता शेट्टी की फिटनेस

शमिता शेट्टी भी अपनी फिटनेस पर कुछ ज्यादा ही ध्यान देती हैं। वह खुद को फिट रखने के लिए जिम जाती हैं। वह स्‍ट्रेस दूर करने के लिए वीक में तीन बार योग जरूर करती हैं। इससे उनकी मसल्स लूज व बॉडी में flexibility बनी रहती है। वैसे, शमिता अपनी डाइट पर भी पूरा ध्यान देती है। वह खाने में ग्रीन वेजिटेबल सबसे ज्यादा लेती हैं। रोजाना 10 से 11 गिलास पानी पीती हैं, ताकि उनकी स्किन पर ग्‍लो बना रहे।

इसे जरूर पढ़ें: सेक्सी फिगर के लिए आप कभी भी, कहीं भी कर सकती हैं ये 5 exercise

shamita shetty fitness inside

वजन घटाने का नायाब नुस्खा

वैसे तो शमिता वर्कआउट के ज़रिये अपने आपको फिट रखती हैं, मगर हाल ही में उन्होंने वजन घटाने के एक ख़ास नुस्ख़े का ख़ुलासा किया है। आमतौर पर लोगों का कहना है कि ज्यादा पानी पीने से भी वजन घटाया जा सकता है।


 
कुछ लोग कहते हैं कि गुनगुना पानी पीने से आप अपने वेट को कंट्रोल कर सकते हैं। और तो और कुछ लोग आपको पानी में कभी शहद तो कभी नींबू की बूंदें डालने की भी सलाह देते हैं। लेकिन, शमिता ने पानी में मिलाकर पीने की एक ऐसी चीज़ बताई है जिसके बारे में आपने पहले कभी नहीं सुना होगा और यह है'ORS'!

इसे जरूर पढ़ें: TV की सबसे सेक्‍सी ‘नागिन’ Mouni Roy का क्‍या है फिटनेस सीक्रेट, जानें

ORS और वेट लॉस

जी हां, शमिता का कहना है कि ORS पाउडर को एक गिलास गुनगुने पानी में मिलाकर पीने से भी आप अपना वेट घटा सकते हैं। यह आपकी बॉडी को हाइड्रेटेड रखने में बेहद लाभदायक है। है ना बिल्कुल यूनिक नुस्ख़ा?

तो वेट लॉस के लिए आप कब ट्राई कर रही हैं शमिता शेट्टी द्वारा बताया यह अनोखा नुस्खा।