प्रेग्‍नेंसी के दौरान महिलाओं का वजन बढ़ जाता है। हालांकि कुछ महिलाएं डिलीवरी के बाद जिम जाकर उस एक्‍स्‍ट्रा वजन को कम कर लेती हैं, लेकिन कई महिलाएं ऐसी भी हैं जो वजन कम करने के लिए कुछ नहीं करती हैं क्‍योंकि वह जिम नहीं जाना चाहती हैं। ऐसी महिलाओं को बॉलीवुड एक्‍ट्रेस करीना कपूर खान के फिटनेस रुटीन से कुछ सीखना चाहिए, क्‍योंकि उनके रुटीन को फॉलो कर वह घर पर ही आसानी से अपना वजन कम कर सकती हैं। 

जी हां, हम जानते हैं कि करीना एक फिटनेस फ्रीक हैं। वह खुद को फिट रखने के लिए अपनी डाइट का पूरा ध्‍यान रखती हैं और इसके लिए सेलेब्‍स न्‍यूट्रीशनिस्‍ट रुजुता दिवेकर को हमेशा धन्‍यवाद देती है। डाइट के साथ-साथ करीना रोजाना योग भी करती हैं। उनके योग प्रशिक्षक रूपल सिधुपुरिया ने इस बार अपने इंस्टाग्राम पर वीडियो शेयर किया है, जिसमें "जब वी मेट" की एक्‍ट्रेस हार्डवर्क कर रही हैं। कई इंटरव्‍यू में करीना ने इस बात खुलासा किया कि वह शेप में बने रहने के लिए खुद को भूखा नहीं रखती हैं। उसने यह भी बताया कि वह रोज चावल खाती हैं।

इसे जरूर पढ़ें: करीना कपूर खान का फिटनेस जुनून : एक दिन में करती हैं 10 घंटे वर्कआउट

50 बार सूर्य नमस्कार करती करीना

वीडियो में करीना को 50 सूर्य नमस्कार करते हुए दिखाया गया है। फास्ट-मोशन बूमरैंग वीडियो में शूट की गई इस वीडियो में करीना को सूर्य नमस्कार करते हुए देखा जा सकता है। उनके योग ट्रेनर सिधुपुरिया वीडियो रिकॉर्ड कर रहे हैं और सूर्य नमस्कार की संख्या पर भी नजर रख रहे हैं।

 
उन्‍होंने वीडियो के कैप्‍शन में लिखा है "करीना कपूर खान वापस एक्शन में आ गई! क्लास के अंत में 50 सूर्यानमस्कार कर रही हैं! मेरी पावर वूमेन केवल खुद के साथ कॉम्पटिशन करती है! उसको शेड्यूल से कोई फर्क नहीं पड़ता चाहे दिन हो या रात, वह हमेशा एक योग के बारे में उत्साहित रहती है।"

फैमिली के साथ भी करती हैं वर्कआउट

करीना कपूर खान एक फिटनेस फ्रीक हैं। वह अपने दोस्त अमृता अरोड़ा के साथ जिम के बाहर लगभग हर दिन स्पॉट की जाती हैं। कुछ दिन पहले करीना ने जिम में एक सेल्फीसाइड शूट किया था जो इंटरनेट पर काफी वायरल हो गया था। इसमें तैमूर भी अपने पिता सैफ अली खान को वर्कआउट करते देख रहे थे। वैसे तो हम कह सकते हैं, फैमिली को वर्कआउट करना और फिट रहना पसंद है। फोटो को करीना की करीबी दोस्त रुजुता दिवेकर ने शेयर किया था।

kareena kapoor khan fitness secret surya namasker card ()

रुजुता ने पोस्ट को शेयर किया और लिखा: "बहुत कूल के साथ-साथ बहुत हॉट कैसे दिख सकते हैं? दाल चवाल कैसे खाएं और बहुत फिट कैसे दिखें? कई चीजें जो आप #kareenakapoorkhan से सीख सकती हैं, वह है लोकल, मौसमी, पारंपरिक = टिकाऊ खाना। ऐसी लाइफस्‍टाइल अपनाएं जो आपको लंबे समय तक फिट रखें। कोई शॉर्टकट नहीं, स्थिरता चुनें। कोई सनक नहीं, सिर्फ सादा और अच्छा भोजन।

इसे जरूर पढ़ें: करीना की तरह रहना चाहती हैं स्लिम, तो रोजाना सूर्य नमस्‍कार करें

करीना के वर्कफ्रंट की बात करें तो वह अक्षय कुमार और दिलजीत दोसांझ के साथ 'गुड न्यूज' फिल्म में नजर आने वाली है। वह अब डांस रियलिटी शो "डांस इंडिया डांस" को जज कर टीवी पर अपनी शुरुआत करेंगी। इसके अलावा, करीना के पास करण जौहर की 'तख्त' भी है।