रिद्धिमा कपूर साहनी उन स्टार किड्स में से एक हैं जो फिल्म लाइन में न होते हुए भी इतने फेमस हैं कि उनके लाखों फैन्स हैं। फैशन एंड ज्वेलरी डिजाइनर रिद्धिमा कपूर यकीनन फैशन के जगत में बड़ा नाम है। जहां उन्हें फिल्मों और ज्वेलरी डिजाइनिंग के कॉन्ट्रैक्ट्स मिला करते थे वहीं रिद्धिमा कपूर ने अपने लिए एक अलग ही करियर चुन रखा था। रिद्धिमा ने हमेशा से ही डिजाइनिंग और क्रिएटिव वर्क में ज्यादा दिलचस्पी दिखाई है। ये तो थी करियर की बात, लेकिन एक बेटी की मां रिद्धिमा फिटनेस को लेकर भी काफी एक्टिव रहती हैं। 

रिद्धिमा कपूर इंस्टाग्राम पर बहुत एक्टिव हैं और वो अपने फिटनेस सीक्रेट्स शेयर करती रहती हैं। न सिर्फ अच्छी डाइट बल्कि रिद्धिमा अपनी फिटनेस के पीछे योगा को अहम मानती हैं। वो सिर्फ टिप्स ही नहीं बल्कि कई वीडियोज भी शेयर करती रहती हैं जहां वो योगा के अलग-अलग आसनों को करते हुए लोगों को मोटिवेट करने की कोशिश करती हैं। 

रिद्धिमा 40 साल की हैं, लेकिन उन्हें देखकर शायद ही कोई ये कहे कि वो उम्र में इतनी बड़ी हैं। रिद्धिमा कपूर को हमेशा से ही योगा में दिलचस्पी थी और शायद यही कारण है कि वो इतनी शिद्दत से अपने योगा वीडियोज शेयर करती रहती हैं। 

इसे जरूर पढ़ें- दिल्ली के इस आलीशान घर में रहती हैं रणबीर कपूर की बहन रिद्धिमा, देखें कुछ शानदार तस्वीरें 

 

हर रोज़ करती हैं योग का अभ्यास- 

रिद्धिमा कपूर हर रोज़ योगा करती हैं और वो अपने इंस्टाग्राम पोस्ट्स में भी #strongisthenewsexy हमेशा लिखती हैं। शिल्पा शेट्टी और मलाइका अरोड़ा की तरह रिद्धिमा कपूर भी हर बार मुश्किल से मुश्किल पोज का वीडियो बनाती हैं और ट्राई करती हैं कि वो नॉर्मल योगा पोज में नए वेरिएशन लेकर आएं। रिद्धिमा कपूर ने अपने इन्ही वेरिएशन्स को लेकर वीडियो सीरीज भी शेयर की है। 

 

इसे जरूर पढ़ें- ऋषि कपूर का रिश्ता पत्‍नी नीतू और बेटी रिद्ध‍िमा के संग था बेहद खास, कुछ इस तरह कहा अलविदा  

योगा के साथ-साथ किक बॉक्सिंग की करती हैं प्रैक्टिस- 

योगा से शरीर को फिट रखने के साथ-साथ रिद्धिमा अलग-अलग विधाओं पर अपना हाथ आजमाती हैं। वो खुद अपने लिए नए-नए चैलेंज चुनती रहती हैं। किक बॉक्सिंग न ही हमारे शरीर को फिट रखने के लिए जरूरी है बल्कि वो सेल्फ डिफेंस का एक तरीका भी है जो महिलाओं को खतरे से निपटने का मौका देता है। रिद्धिमा किक बॉक्सिंग की ट्रेनिंग भी अच्छी तरह से लेती हैं।  

 

Recommended Video

आखिर क्यों फिल्मों में नहीं गईं रिद्धिमा कपूर साहनी? 

हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में रिद्धिमा का कहना था कि उनके पास फिल्मों और मॉडलिंग के कई ऑफर आए, लेकिन उन्होंने कभी नहीं किया। रिद्धिमा ने कहा, 'जब मैं लंदन में थी तो मेरे पास कई फिल्म ऑफर्स आए थे पर मैंने कभी नहीं सोचा कि मैं करूंगी। ऐसा नहीं है कि मेरे परिवार वालों के साथ बैठकर मैंने इसका डिस्कशन नहीं किया। जब मैं लंदन से वापस आई तो मेरी शादी हो गई। जब मैं पढ़ रही थी तो मुझे याद है कि मां मुझसे कहा करती थी कि फिल्म ऑफर्स आ रहे हैं और मैं सोचती थी कि मैं क्या करूं क्योंकि उस वक्त मैं सिर्फ 16-17 साल की थी।' 

 

रिद्धिमा का कहना है कि अगर वो डिजाइनर नहीं होतीं तो शायद योगा इंस्ट्रक्टर होतीं या फिर एक कुक होतीं। उन्होंने बाकायदा कुकिंग क्लासेज भी ली हैं। रिद्धिमा यकीनन काफी एक्टिव हैं और वो अपने ज्वेलरी ब्रांड R Jewellery पर बहुत फोकस करती हैं। उनकी डिजाइन्स कई फिल्म स्टार्स पहनते हैं और रिद्धिमा अपने बिजनेस को बढ़ाने में काफी मेहनत करती हैं।  

रिद्धिमा कपूर साहनी की तरह हमें भी अपनी फिटनेस का ध्यान देना चाहिए और ये सोचना चाहिए कि आखिर कैसे हम अपनी फिटनेस को लेकर बहुत आगे बढ़ सकते हैं।  

अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।