• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

Weight Loss Tips: घर बैठे, सब्जी काटते हुए भी बैली फैट कर सकती हैं कम, ये 3 चीजें करेंगी हेल्‍प

कई बार लोगों के पास जिम जाने का समय नहीं होता, लेकिन ऐसे में अगर कुछ ऐसा हो जो घर पर ही वजन कम करने में मदद करे तो ये काफी अच्छा होगा।  
Published -11 Dec 2019, 16:39 ISTUpdated -11 Dec 2019, 16:46 IST
author-profile
  • Shruti Dixit
  • Editorial
  • Published -11 Dec 2019, 16:39 ISTUpdated -11 Dec 2019, 16:46 IST
Next
Article
best weight loss products in india without side effects

एक्सरसाइज करना कई लोगों के लिए थोड़ा मुश्किल होता है। मेरे जैसे लोग जो जिम का पैसा देकर भी जिम नहीं जाते और उन्हें लगता है कि उनके पैसे बर्बाद हुए। अगर आप भी बहुत मुश्किल में हैं कि कैसे पेट की चर्बी कम की जाए या कैसे अपने शरीर को टोन भी किया जाए और वजन भी कम हो जाए तो कुछ प्रोडक्ट्स आपके काम आ सकते हैं। मैं आपको बता दूं कि इनमें से दो प्रोडक्ट्स मेरे पास हैं और जल्दी ही उनका रिव्यू भी मैं आपको बताऊंगी। तो चलिए बात करते हैं उन तीन प्रोडक्ट्स की जो आपके काम आ सकते हैं वजन कम करने में।  

1. पोर्टेबल साइकल- 

सबसे ज्यादा फायदेमंद अगर कोई प्रोडक्ट साबित हो सकता है और पैर, हाथ और टमी को टोन करने में मदद कर सकता है तो वो ये है। इसकी खासियत ये है कि अगर आप सोफे पर बैठे हुए सब्जी काट रही हैं तो भी पैरों से पैडल चला सकती हैं और इससे आपकी टोनिंग होती रहेगी। इसके अलावा आप इसे हाथों के लिए भी इस्तेमाल कर सकती हैं। टेबल पर रखकर सोफे पर बैठे हुए इससे हाथों की एक्सरसाइज करें।  

weight loss exercise products

इसे जरूर पढ़ें- घबराहट, चिंता या परेशानी की स्थिति में ये Exercise होगी सबसे अच्छी, 2 मिनट में मिलेगा आराम 

हाथों का फैट कम करने में भी ये इसी तरह से मददगार होगी। इसके साथ ही इसे लगातार करने से आपके बैली फैट पर भी असर होगा। इसका फायदा ये है कि ये प्रोडक्ट 2000 रुपए से कम कीमत में मिलता है और आप इससे ये भी देख सकते हैं कि कितनी कैलोरी कम हुई है और कितने मिनट एक्सरसाइज की है। दिन के 20 मिनट पैरों से और 20 मिनट हाथों से करना काफी होगा। लेकिन हां, इसे भी रेग्युलर ही करना होगा। ये फोल्डिंग डिजाइन वाली साइकल है और इसलिए इसे आसानी से कहीं भी रखा जा सकता है और अपने साथ घर के किसी भी कमरे में ले जा सकते हैं। जब आप एक तरह के वर्कआउट की आदी हो जाएं तो इसका नॉब टाइट कर लें ताकि एक्सरसाइज थोड़ी ज्यादा मुश्किल हो जाए और आपके शरीर पर ज्यादा असर हो।  

प्रोडक्ट को खरीदने के लिए यहां क्लिक करें 

Recommended Video

2. एब रोलर- 

पेट की चर्बी कम करने का सबसे अच्छा तरीका होता है या तो आप कार्डियो करें या फिर आप सीधे एब्स की एक्सरसाइज करें। तो अगर पेट की चर्बी परेशान करती है तो आप इस प्रोडक्ट को ले सकती हैं। ये लेटकर एक्सरसाइज करने के लिए है और अगर आपकी कमर आदि में दर्द होता है तो इससे बेहतर होगा कि आप पोर्टेबल साइकल ले लें, लेकिन अगर आपको जल्दी पेट पर असर डालना है तो ये प्रोडक्ट अच्छा साबित हो सकता है।  

abs roller for weight loss

इस प्रोडक्ट की खासियत ये है कि इसमें बैक और पेट पर सीधे काम होता है। अगर किसी का वजन बहुत ज्यादा है जैसे 100 किलो तक तो ये प्रोडक्ट जल्दी काम करने में मदद करेगा। इसे करने का तरीका यूजर मैनुअल में पढ़ लें। हां, ये उतना पोर्टेबल नहीं है और इसे कहीं भी बैठकर नहीं किया जा सकता, लेकिन ये असरदार तो है न।  

प्रोडक्ट को खरीदने के लिए यहां क्लिक करें 

इसे जरूर पढ़ें- 5 Minute Tricks: शादी के सीजन में मोटे चेहरे को मेकअप से पतला दिखाने के कुछ आसान टिप्स 

3. टमी ट्रिमर- 

ये आप योगा मैट में बैठकर या बिस्तर में बैठकर भी कर सकती हैं। बस कोशिश ये कीजिएगा कि इसे करते समय आपकी कमर सीधी रहे। टमी ट्रिमर जैसा कि नाम दिया गया है सीधे टमी फैट के लिए है। पेट, जांघों, कूल्हों का फैट इससे आसानी से कम होता है। इसे अगर आप लगातार करेंगी तो आपके लिए आसान होगा।

tummy trimmer for home exercise

इसे भी रोज़ करेंगी तो फर्क जल्दी समझ आएगा। दिन के 20 मिनट काफी होंगे। इस प्रोडक्ट का रिव्यू मैं जल्दी ही आपको दूंगी। 

प्रोडक्ट को खरीदने के लिए यहां क्लिक करें

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।