• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

आलिया भट्ट की तरह खुद को हॉट रखना चाहती हैं तो आप भी करें ये exercise

आलिया भट्ट की flawless skin, दिल को छूने वाले डिम्‍पल्‍स और परफेक्‍ट फिगर ने सबको को दीवाना बना रखा है। लेकिन क्‍या आप जानती हैं कि खुद को फिट रखने के...
author-profile
Published -06 Nov 2017, 11:15 ISTUpdated -06 Nov 2017, 11:55 IST
Next
Article
Alia bhatt main final

आज हर युवा के दिल पर राज करती है आलिया भट्ट। उनकी dazzling ब्‍यूटी से ना केवल लड़के बल्कि लड़कियां भी बहुत इंप्रेस रहती है। यह teenage diva ने फिल्म 'स्टूडियो ऑफ द इयर' में रेड हॉट appearance से सिल्‍वर स्‍क्रीन में कदम रखा। उसके बाद आलिया अपनी आने वाली हर फिल्‍म के साथ हॉट और बेहद हॉट नजर आने लगी। उनकी flawless skin, दिल को छूने वाले डिम्‍पल्‍स और परफेक्‍ट फिगर ने सबको को दीवाना बना रखा है। लेकिन क्‍या आप जानती हैं कि खुद को फिट रखने के लिए आलिया कितना वर्कआउट करती है।

हमेशा कुछ नया ट्राई करती हैं आलिया

इंडस्ट्री में खुद को बनाए रखने के लिए सभी एक्ट्रेस को अपनी एक्टिंग के साथ फिटनेस पर भी पूरा ध्यान रखना पड़ता है। इसलिए आलिया भी अपनी फिटनेस से किसी भी तरह का समझौता नहीं करना चाहती हैं। फिट रहने के लिए आलिया जिम में खूब पसीना बहाती हैं, साथ ही योगा और कार्डियो का प्रयोग भी करती है। आलिया एक ही तरह की एक्‍सरसाइज करके बोर हो जाती हूं। इसलिए हमेशा बदलाव करती रहती हैं। इसके लिए जो कुछ नया हो सकता है, वह आजमाती हैं। कभी जिम तो कभी स्विमिंग तो कभी कुछ और वह ट्राई करती रहती है।
 
अगर आप भी आलिया भट्ट की स्लिम-ट्रिम बॉडी पाना चाहती हैं तो आपको भी उन्‍हीं की तरह एक्‍सरसाइज करने की जरूरत है। आलिया खुद को फिट रखने के लिए आजकल मशहूर फिटनेस ट्रेनर यास्‍मीन कराचीवाला से ट्रेनिंग ले रही हैं। यास्‍मीन आलिया के अलावा कैटरीना कैफ, दीपिका पादुकोण, करीना और हुमा कुरैशी को भी ट्रेनिंग देती हैं। इन दिनों आलिया रिफॉर्मर पर प्‍लैंक एक्‍सरसाइज कर रही हैं, जिसका वीडियो उनकी ट्रेनर ने सोशल साइट पर शेयर किया है।

Read more : कैटरीना कैफ बनी आलिया भट्ट की पर्सनल ट्रेनर, जिम में दे रही हैं ट्रेनिंग
 
आपको बता दें कि जिम जाने वाले प्‍लैंक एक्‍सरसाइज जरूर करते हैं। फ्लैट और टोन्‍ड belly के लिए यह एक्‍सरसाइज काफी अच्‍छी मानी जाती है। यह आपके कोर मसल्‍स के लिए अच्‍छी है। पैर, हाथ, पेट और हिप्‍स की मसल्‍स पर अच्‍छे से काम करने के कारण प्‍लैंक से ज्‍यादा कैलोरी बर्न होती है। यह टोटल बॉडी टोनर एक्‍सरसाइज है।

Pilates एक्‍सरसाइज

अगर रेगुलर Pilates की प्रैक्टिस की जाए तो इससे बॉडी का flexible और strong बनती है। यास्मीन इंस्टाग्राम पर Pilates के वीडियोज पोस्ट करती हैं, ताकि फिट बॉडी की चाहत रखने वाले लेडीज  inspire हो सकें। Pilates बेसिकली कार्डियो एक्सरसाइज मानी जाती है। इससे यह बॉडी flexible, स्ट्रेंथ, consensancy को तो बढ़ाती ही है, साथ ही कार्डिक मसल्स के डेवलपमेंट में भी हेल्‍प करती है। यह वेट लॉस में भी हेल्‍प करती है।

 

Pull & Push 👊✌️#yasminsbodyimage

A post shared by Alia ✨⭐️ (@aliaabhatt) onMay 8, 2017 at 6:55am PDT

इसमें आलिया भट्ट दो तरीके से Jack rabbit कर रही है! यह stability, core, shoulder strength के लिए अच्‍छी एक्‍सरसाइज हैं।

 

Hanging splits on the WUNDA CHAIR ❤️ @yasminkarachiwala #PilatesMakesMeHappy #TheHealthyLife

A post shared by Alia ✨⭐️ (@aliaabhatt) onJun 6, 2016 at 11:20pm PDT

 

Jump jump jump! #pilatescircuit @yasminkarachiwala

A post shared by Alia ✨⭐️ (@aliaabhatt) onJan 19, 2017 at 1:54am PST

Read more : इन फिटनेस फंडों से दिखा है दीपिका का घूमर में हॉट फिगर

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।