विंटर आउटफिट में महिलाओं के पास कई ऑप्शन होते हैं, जिसे वह अपनी पसंद के अनुसार कैरी करती हैं। वहीं इस मौसम में वुलन की कुर्तियों की डिमांड काफी बढ़ जाती है, खास बात है कि इसे अलग-अलग तरीके से कैरी किया जा सकता है। हालांकि, ज्यादातर महिलाएं वुलन कुर्तियों के साथ एक तरह के स्टाइल पैटर्न को फॉलो करती हैं। आप चाहें तो इसे भी अन्य कुर्तियों की तरह अलग-अलग तरीके से कैरी कर सकती हैं। विंटर में स्टाइल मेंटेन करने के साथ-साथ इन कुर्तियों को पहनने से आप ठंड से भी बच सकती हैं।

फैशन की बात करें तो वुलन कुर्तियां महिलाओं के लिए बेस्ट आउटफिट साबित हो सकता है। इसके साथ आप कोट, बूट्स या फिर हील्स कैरी कर अपने स्टाइल को मेंटेन कर सकती हैं। तो चलिए आपको बताते हैं वुलन कुर्तियों के साथ कुछ ड्रेसिंग स्टाइल आइडियाज, जिसे फॉलो कर आप अपने लुक को क्लासी और एलीगेंट बना सकती हैं।

लेगिन्स के वुलन कुर्ती करें स्टाइल

woolen kurti with leggins
अगर आप अपने लुक को सिंपल रखना चाहती हैं तो बेस्ट है कि आप वुलन की कुर्तियों के साथ लेगिन्स कैरी करें। वुलेन कुर्तियों के साथ मैचिंग लेगिन्स कैरी कर आप अपने लुक को कंप्लीट कर सकती हैं। हालांकि, लेगिन्स कैरी करते वक्त ध्यान रखें कि आपकी कुर्ती लॉन्ग होनी चाहिए। वहीं इसे एक एथनिक टच देना चाहती हैं तो इसके कन्ट्रास कलर में दुपट्टा या फिर स्टोल भी कैरी कर सकती हैं। हील्स या फिर मोजरी को पहनकर आप अपने लुक को कंप्लीट कर सकती हैं। 

इसे भी पढ़ें: 80 के दशक के ड्रेसिंग स्टाइल को आसानी से करें रिक्रिएट

प्लाजो के साथ करें स्टाइल

woolen kurti with plazo

वुलन कुर्ती को प्लाजो के साथ भी कैरी किया जा सकता है। यह जरूरी नहीं कि प्लाजो कुर्ती के कपड़े से बना हो। आप चाहें को मैचिंग कलर के वार्म कपड़े से भी प्लाजो तैयार करा सकती हैं। यह आपको स्टाइलिश लुक देगा, इसके साथ ही आप चाहें तो लॉन्ग कोट भी कैरी कर सकती हैं। ऑफिस गोइंग महिलाएं इसे आसानी से कैरी कर सकती हैं। अगर आप वुलन कुर्ती के साथ प्लाजो और कोट कैरी कर रही हैं तो इसके साथ स्कार्फ जरूर कैरी करें। स्कार्फ को डिफरेंट नोट के साथ कैरी करें, ताकि आपका लुक यूनिक दिखें।

वुलेन पैंट के साथ मैच करें

woolen kurti with pants

विंटर आउटफिट में वुलेन पैंट एक बेस्ट आउटफिट है। इसे आप टॉप, कोट या फिर वुलन कुर्ती के साथ आसानी से कैरी कर सकती हैं। अगर आपकी वुलन कुर्ती का कलर लाइट है तो उसे ब्लैक पैंट के साथ कैरी करें। इसके अलावा आप चाहें तो वुलन कुर्ती से मैच करता हुआ वुलेन पैंट कैरी कर सकती हैं। इसके साथ दुपट्टा या फिर स्टोल कैरी करना जरूरी नहीं, लेकिन आप चाहें तो इसके साथ लॉन्ग वूलन श्रग कैरी कर सकती हैं। यह देखने में काफी अच्छा लगेगा और आपको एलीगेंट लुक भी देगा। कोशिश करें कि श्रग की लेंथ कुर्ती से ज्यादा हो।

जींस के साथ करें कैरी

woolen kurti with jeans

जींस का ऑप्शन ऑल टाइम फेवरेट होता है। जब कुछ भी ना समझ आए तो वुलन कुर्ती को डेनिम जींस के साथ कैरी कर लें। जींस के साथ कैरी करते वक्त कुर्ती शॉर्ट रखें। अगर आपकी कुर्ती ट्यूनिक टॉप डिजाइन में है तो बेस्ट है। ट्यूनिक डिजाइन वाली वुलेन कुर्तियों के साथ आप चाहें तो बूट्स भी कैरी कर सकती हैं। इस दौरान आपको ज्वैलरी या फिर दुपट्टा कुछ भी कैरी करने की आवश्यकता नहीं है। कैजुअल लुक के लिए जींस के साथ वुलन कुर्ती बेहतर विकल्प है। इसके अलावा यह कैरी करने में भी काफी आसान है।

इसे भी पढ़ें: शॉल से छुप जाती है साड़ी की खूबसूरती तो अपनाएं ये 3 तरीके

Recommended Video

स्कर्ट भी है बेस्ट ऑप्शन

वार्म कपड़े से बना स्कर्ट को आप वुलन कुर्ती के साथ मैच कर सकती हैं। विंटर में बहुत सारे आउटफिट कैरी करने पड़ते हैं, ऐसे कंफर्ट का ख्याल जरूरी है। स्कर्ट के साथ कैरी करते वक्त ध्यान रखें कि वुलेन की कुर्ती की लेंथ ज्यादा नहीं होनी चाहिए। ऐसे में मीडिल लेंथ की कुर्ती को सेलेक्ट करें और उसे स्कर्ट के साथ स्टाइल करें। कंफर्टेबल होने के साथ यह आपको ठंड से भी बचाएगा। आप चाहें तो इसके साथ वुलने स्टोल या फिर दुपट्टा भी कैरी कर सकती हैं।

सर्दियों में आप भी वुलेन कुर्तियां जरूर कैरी करें। साथ ही, आपको यह आर्टिकल कैसा लगा? हमें कमेंट कर जरूर बताएं और इसी तरह के अन्य आर्टिकल के लिए जुड़ी रहें हर जिंदगी के साथ।