• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

क्या होता है Boob Tape, जानिए कैसे करते हैं इसे इस्तेमाल

अगर आप उन महिलाओं में से एक हैं जिन्हें फैशनेबल कपड़े पहनना अच्छा लगता है तो आपके लिए बूब टेप काफी काम का साबित हो सकता है।   
author-profile
Published -23 Mar 2022, 11:12 ISTUpdated -23 Mar 2022, 11:26 IST
Next
Article
how to use boob tape

जहां तक महिलाओं के फैशन के बारे में बात की जाती है वहां नए-नए एक्सपेरिमेंट्स की याद आती है। यकीनन फैशन को लेकर बहुत सारे बदलाव हमने पिछले 10 सालों में ही देख लिए हैं, लेकिन इनमें से कुछ ऐसे हैं जिनकी अहमियत उनकी जरूरत से ज्यादा बड़ी लगती है और उनमें से ही एक है बूब टेप। अब आप सोच रहे होंगे कि भला ये बूब टेप क्या है और इसको लेकर हम इतनी बात क्यों कर रहे हैं। 

बूब टेप (Boob Tape) को एक जरूरत नहीं कहा जा सकता है, लेकिन ऐसी महिलाएं जो ब्रा पहनने की जगह कुछ और ट्राई करना चाहती हैं उनके लिए ये बहुत ही अच्छा प्रोडक्ट साबित होगा। आज हम इसके बारे में आपको डिटेल में समझाएंगे और ये बताने की कोशिश करेंगे कि इसका इस्तेमाल कैसे होता है। 

क्या होता है बूब टेप?

जैसा कि नाम बता रहा है बूब टेप का मतलब है ब्रेस्ट में चिपकाने वाला टेप जिनसे वो एक ही पोजीशन में रहते हैं। ये फैब्रिक और स्किन के लिए डिजाइन किया गया टेप है जिससे ब्रेस्ट का शेप काफी टोन्ड दिखता है और थोड़ा सा उठा हुआ शेप आता है। ठीक वैसे ही जैसे पुश अप ब्रा के साथ होता है। 

boob tape for you

ये टेप कई अलग-अलग शेप, रंग और साइज में आते हैं जिससे आपके ब्रेस्ट को पूरा सपोर्ट मिले। इसके लिए आपको मार्केट में कई ब्रांड्स मिल जाएंगे जो अलग-अलग प्राइस रेंज में ये सुविधा देते हैं। 

इसे जरूर पढ़ें- क्या आप जानते हैं ब्रा का फुल फॉर्म? इन फैक्ट्स के बारे में शायद आपको न पता हो

अगर आप इस्तेमाल करने के बारे में सोच रही हैं बूब टेप तो ध्यान रखें ये बातें-

देखिए इसको इस्तेमाल करना भी स्किन केयर करने जैसा होता है। इसलिए आपको कुछ बातों का ध्यान पहले से ही रखना चाहिए। 

बूब टेप लगाने से पहले-

इसे लगाने से पहले आप ये ध्यान रखें कि पहले पैच टेस्ट करें। वैसे तो कई टेप हाइपोएलर्जेनिक और लेटेक्स फ्री होते हैं, लेकिन आपको ये समझना होगा कि हर किसी की स्किन अलग होती है और आपकी स्किन को नुकसान पहुंचा सकता है। 

boop tape uses

इसका इस्तेमाल करने का तरीका कुछ अलग है-

  • आपको पहले स्किन को ठीक से पोंछना होगा। जिससे स्किन में पसीना या ऑयल न रह जाए। 
  • इसके बाद स्किन को साफ करें, इसके नीचे लोशन आदि न लगाएं क्योंकि वो टेप के चिपकाने वाले पदार्थ को ठीक से काम नहीं करने देगा। 
  • ध्यान ये रखना है कि आपको टेप ऐसी जगहों पर लगाना है जिससे कपड़ों के अंदर से न दिखे। 
  • साथ ही आपको ये भी ध्यान रखना है कि एक्स्ट्रा टेप आप सावधानी से काटें।  
using boob tapes

किस तरह की ड्रेसेज में काम आ सकता है बूब टेप? 

बूब टेप क्या होता है और कैसे इस्तेमाल किया जा सकता है ये तो हमने आपको बता दिया, लेकिन क्या आप ये जानती हैं कि ये किस तरह की ड्रेसेज में इस्तेमाल किया जा सकता है? 

लो कट टॉप के लिए- ये लो कट टॉप्स के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है जिसकी नेक लाइन काफी नीचे तक होती है। 

बैकलेस ड्रेसेज-बैकलेस ड्रेसेज के लिए तो ये बहुत ही अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है। इस तरह की ड्रेसेज में विजिबल ब्रा लाइन दिखने की समस्या खत्म हो सकती है। आप अंडर ब्रेस्ट एरिया और निप्पल एरिया में टेप लगा सकती हैं। 

ट्राएंगल शेप या अन्य टॉप- ऐसे कई टॉप, चोली, ब्लाउज आदि होते हैं जिनमें शेप बदलता रहता है और ऐसे में उनके नीचे ब्रा को छुपाना लगभग नामुमकिन हो जाता है। ऐसे में बूब टेप काफी मददगार ऑप्शन साबित हो सकता है।  

इसे जरूर पढ़ें- ब्रा पहनते समय न करें ये गलतियां, बिगड़ेगा बॉडी शेप और बढ़ेगा साइड फैट 

ब्रेस्ट एरिया से टेप हटाने के लिए क्या करें? 

देखिए ये फायदेमंद तो है, लेकिन आप ये समझ सकती हैं कि स्किन से किसी चिपकने वाली चीज़ को निकालना अच्छा नहीं होता है और स्किन खिंचने की संभावना बढ़ जाती है।  

  • सबसे पहले आप ऑलिव ऑयल या फिर किसी अन्य बॉडी ऑयल को उस एरिया में लगाएं ताकि टेप आसानी से निकल सके। 
  • ये एरिया पूरी तरह से तेल से ढक जाना चाहिए। 
  • इसके बाद आप उसे धीरे-धीरे निकालें। 
  • इसमें पानी न लगने दें क्योंकि इससे स्किन को ज्यादा नुकसान पहुंचेगा। ये टेप पसीना और पानी से बचने के लिए बनाए जाते हैं और ऐसे में ये और ज्यादा स्टिकी हो जाएंगे।  

Recommended Video

जिन लोगों ने इसके बारे में कभी नहीं सुना या फिर सुना है, लेकिन इस्तेमाल नहीं किया उन्हें ये काफी रोचक लग सकता है, लेकिन शुरुआती दौर में ये समझने की कोशिश करें कि ये हर किसी के लिए नहीं है। अगर आपकी स्किन सपोर्ट करती है और ब्रेस्ट में कोई दिक्कत नहीं होती है तो ही ये प्रोडक्ट आपके लिए परफेक्ट है। इसी के साथ, अगर आप इसे ट्राई करने के बारे में सोच रही हैं तो पहले ही आप उसकी पूरी जांच पड़ताल कर लें। ऐसा इसलिए क्योंकि कई बार बूब टेप का मटेरियल रैशेज का कारण बन सकता है। 

 

ये बहुत उपयोगी चीज़ साबित हो सकती है, लेकिन आपको ध्यान से ही इस्तेमाल करना है। अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी है तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से। 

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।