गर्मियों के मौसम के साथ-साथ ही वेडिंग सीजन भी आ रहा है। जाहिर है, इस वेडिंग सीजन जिसकी भी शादी होगी उसने तैयारियां शुरू ही कर दी होंगी। खासतौर पर होने वाली दुल्‍हनें शॉपिंग में जुटी होंगी। वैसे होने वाली दुल्‍हन को सबसे ज्‍यादा समय अपने लिए वेडिंग आउटफिट्स चुनने में लगता है। वहीं बहुत सारी ब्राइड्स अपनी फेवरेट एक्‍ट्रेसेस की तरह शादी में आउटफिट्स पहनने के ख्‍वाब देखती हैं और उन्‍हें रीक्रिएट करवाती हैं। 

लेकिन यह जरूरी नहीं है कि हर तरह के बॉडी शेप पर हर तरह का आउटफिट अच्‍छा ही लगे। इसलिए आज हम आपको बॉलीवुड की ग्‍लैमरस एक्‍ट्रेस मौनी रॉय के कुछ ऐसे लुक्‍स दिखाएंगे जिन्‍हें आप अपनी शादी के फंक्‍शन के लिए रीक्रिएट करवा सकती हैं। 

summer  bridal  lehenga  designs

मेहंदी सेरेमनी के लिए फ्लोरल आउटफिट चुने 

आमतौर पर महिलाओं के बीच यह धारणा बन चुकी है कि मेहंदी सेरेमनी में दुल्‍हन को हरे या पीले रंग के कपड़े ही पहनने चाहिए। मगर फैशन ट्रेंड्स में हर दिन बदलाव होता रहता है और इस समय लाइट कलर्स, सी-थ्रू फैब्रिक्‍स और फ्लोरल प्रिंट्स काफी ट्रेंड में हैं। आप इन सभी प्‍वॉइंट्स को ध्‍यान में रखते हुए मौनी रॉय की तरह मेहंदी सेरेमनी के लिए लाइटवेटेड लहंगा डिजाइन करवा सकती हैं। आपको बता दें कि इस तस्‍वीर में मौनी रॉय ने Picchika फैशन लेबल का डिजाइनर लहंगा पहना है और इसे ट्रेडिशनल लुक देने के लिए गले में हैवी चोकर पहना है। 

फैशन टिप- मेहंदी और हल्‍दी फंक्‍शन के लिए आजकल शॉर्ट लेंथ वाले लाइटवेटेड लहंगे काफी ट्रेंड में हैं। आप बाद में इस तरह के लहंगे से अनारकली सूट तैयार करवा सकती हैं। वहीं ज्‍वेलरी में आप डिजाइनर फ्लोरल ज्‍वेलरी को चुन सकती हैं, जो ओकेजन के हिसाब से आप पर बहुत अच्‍छी लगेगी। 

इसे जरूर पढ़े: मौनी रॉय के ये 10 फेस्टिवल लुक्‍स को आप भी कर सकती हैं रीक्रिएट

mouni  roy  inspired  wedding  looks

कॉकटेल पार्टी के लिए ग्‍लैमरस रफल साड़ी 

शादी के एक फंक्‍शन के तौर पर आजकल कॉकटेल पार्टी ऑर्गेनाइज करने का ट्रेंड काफी प्रचलित हो गया है। इस तरह की पार्टी में जरूरी नहीं है कि आप वेस्‍टर्न ड्रेस ही पहने। आप मौनी रॉय की तरह डिजाइनर रफल साड़ी पहन कर खुद को स्‍टाइलिश लुक दे सकती हैं। इस तस्‍वीर में मौनी ने रेड कलर की डिजाइनर रफल साड़ी पहनी है, जिसे फैशन डिजाइनर Avvantikaa S. Parwani ने डिजाइन किया है। इस तरह की डिजाइनर रफल साड़ी आपको बहुत ही आसानी से किसी अच्‍छे साड़ी के शोरूम से मिल जाएगी। 

फैशन टिप- रफल साड़ी को ग्‍लैमराइज लुक देने के लिए आप डिजाइनर बेल्‍ट, ब्‍लाउज और ज्‍वेलरी को क्‍लब कर सकती हैं। इसके साथ ही आप रफल साड़ी के पल्‍लू को स्‍टाइलिश अंदाज में ड्रेप कर सकती हैं। 

इसे जरूर पढ़े: समर्स में स्टाइलिश दिखने के लिए मौनी रॉय के इन खूबसूरत लुक्स से लें इंस्पिरेशन

wedding  looks  for  brides

इंगेजमेंट लुक के लिए चुने ऑफबीट कलर 

अमूमन ब्राइड्स अपने इंगेजमेंट लुक के लिए पिंक, ऑरेंज, गोल्‍डन और रेड कलर के आउटफिट का चुनाव करती हैं। मगर इससे आपको यूनीक लुक नहीं मिलता है। अगर आपकी इंगेजमेंट गर्मियों के मौसम में हो रही है तो आप लाइट ब्‍लू, ग्रे, पिस्‍ता ग्रीन, लाइट पर्पल जैसे रंगों का भी चुनाव कर सकती हैं। ऐसे कलर आपको सोबर लुक देते हैं। इस तस्‍वीर में मौनी रॉय ने फैशन डिजाइनर्स Sonam & Paras Modi द्वारा डिजाइन किया हुआ लहंगा पहना है। यह लहंगा ग्रेइश ब्‍लू कलर का है। लहंगे के साथ मौनी ने ग्रे कलर का नेट का दुपट्टा पहना है। 

Recommended Video

फैशन टिप- लाइट कलर के लहंगों के साथ जितनी हो सके लाइट ज्‍वेलरी ही पहने नहीं तो लहंगों की सोबरनेस कम हो जाती है। 

tips  to  choose  right  bridal  lehenga

वेडिंग लहंगे के साथ करके देखें ये प्रयोग 

जरूरी नहीं है कि वेडिंग लहंगा लाखों रुपए का हो, उसमें हैवी एम्‍ब्रॉयडरी और सीक्‍वेंस वर्क किया गया हो और वह हैवी फेब्रिक से तैयार किया गया हो। ब्राइडल लहंगा प्रिंटेड, लाइटवेटेड और कम वर्क वाला भी हो सकता है। खासतौर पर अगर शादी गर्मियों के मौसम में है तो आपको सिल्‍क, रॉ सिल्‍क, सिल्‍क जॉर्जेट जैसे फैब्रिक का चुनाव ही करना चहिए। आजकल प्रिंटेड लहंगों का चलन है तो आप इस विकल्‍प को भी ट्राई कर सकती हैं। इस तस्‍वीर में मौनी रॉय ने Faabiiana फैशन लेबल का डिजाइनर लहरिया प्रिंट वाला लहंगा पहना हुआ है। आप भी इस तरह का लहंगा अपने वेडिंग लुक के लिए ट्राई कर सकती हैं। 

फैशन टिप- प्रिंटेड लहंगे का चुनाव करते वक्‍त अपनी हाइट का ध्‍यान जरूर रखें। अगर आपकी हाइट कम है या आप स्लिम नहीं है तो आपको हॉरीजॉन्‍टल प्रिंट्स की जगह वर्टिकल प्रिंट्स का चुनाव करना चाहिए। इससे आप लहंगे में पतली और लंबी नजर आ सकती हैं। 

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो तो इसे शेयर और लाइक जरूर करें और साथ ही इसी तरह और भी फैशन टिप्‍स जानने के लिए पढ़ती रहें हरजिंदगी।