Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    साड़ी में स्टाइलिश अंदाज में लें उल्टा पल्लू, आप भी लगेंगी बॉलीवुड एक्‍ट्रेसेस जैसी कमाल

    आप भी अगर साड़ी में सेलिब्रिटी जैसा लुक पाना चाहती हैं तो पल्लू की ड्रेपिंग के ये अंदाज आपका मन मोह लेंगे। 
    author-profile
    Updated at - 2022-10-28,17:22 IST
    Next
    Article
    looks inspired by celebrities pics

    शादी का सीजन हो या त्योहारों का उत्साह महिलाओं को एथनिक लुक में सजने संवरने का बस मौका चाहिए होता है। बात जब एथनिक लुक की आती है तो साड़ी सभी का फेवरेट आउटफिट हो जाता है। आपको बता दें कि साड़ी पहनने के लिए आपको  बहुत सारे ड्रेपिंग स्टाइल मिल जाएंगे, मगर साड़ी ड्रेपिंग में सबसे ज्यादा अहम होता है पल्लू को ड्रॉप करना है। आपने पल्लू को जितने सलीके से कैरी किया होगा आपको साड़ी में उतना अच्छा एथनिक लुक मिलेगा। 

    आज हम आपको साड़ी के पल्लू को अलग-अलग तरह से ड्रेप करने का तरीका बताएंगे, जो आप किसी भी तरह की साड़ी के साथ ट्राई कर सकती हैं और सेलिब्रिटी जैसा जबरदस्त लुक भी पा सकती हैं। 

    इसे जरूर पढ़ें- Kanjivaram Saree में दिखना है स्टाइलिश तो Shehnaaz Gill के इस लुक को करें रीक्रिएट

    saree looks inspired by celebrities

    उल्टा पल्लू को ढीले अंदाज में कैरी करें 

    • अगर आप रफल साड़ी पहन रही हैं या फिर आप प्री-ड्रेप साड़ी (साड़ी ड्रेप करने के 5 तरीके)  कैरी कर रही हैं, तो आप उसके साथ उल्टा पल्लू ले सकती हैं और उसे थोड़ा ढीला ड्रेप कर सकती हैं।
    • खासतौर पर जो महिलाएं स्लिम हैं उन पर यह लुक बहुत ही ज्‍यादा अच्‍छा लगता है। अगर आपका टमी है तो आप इस तरह के पल्लू को कैरी करें और साथ में बेल्‍ट को क्‍लब कर लें इससे आपको बहुत ही स्‍टाइलिश लुक भी मिल जाता है। 
    • यह आपकी पसंद पर निर्भर करता है कि आप पल्लू को पतला रखना चाहती हैं या फिर चौड़ी शोल्‍डर प्‍लेट्स रखना चाहती हैं। वैसे अगर आपके शोल्‍डर ब्रॉड हैं तो आपको पतली शोल्डर प्‍लेट्स बनानी चाहिए और अगर आपके शोल्‍डर्स चौड़े नहीं हैं तो आप पतली शोल्‍डर प्‍लेट्स बना सकती हैं। 
    ulta pallu saree looks

    ओपन फॉल स्टाइल उल्टा पल्लू 

    • ओपन फॉल स्टाइल उल्टा पल्लू बहुत ही पुराना स्टाइल है, मगर यह दिखने में बहुत ही ज्यादा खूबसूरत लगता है और इसे कैरी करना भी बहुत आसान है। खासतौर पर अगर आपने शिफॉन या फिर जॉर्जेट की साड़ी पहनी है तो उसमें इस तरह का पल्लू कैरी करना बहुत ही अच्‍छा विकल्‍प रहता है। 
    • आप इस तरह के पल्लू स्टाइल को हैवी और लाइट वेट दोनों तरह की साड़ी में कैरी कर सकती हैं। आप ओपन फॉल स्टाइल में डबल पल्लू करके भी अच्‍छा लुक पा सकती हैं। 
    • आप चाहे तो दूसरे साइड से पल्लू को शोल्डर पर भी डाल सकती हैं। अगर आपके शोल्‍डर ब्रॉड हैं तो वह ऐसा करने से चौड़े नजर नहीं आएंगे और आपके लिए पल्लू को कैरी करना भी आसान हो जाएगा। 
    ulta pallu saree looks inspired by celebrities

    प्‍लेट्स वाला उल्टा पल्ला 

    • अगर आप हैवी साड़ी पहन रही हैं तो उसमें आप उल्टा पल्लू में प्‍लेट्स बना सकती हैं। यह आप पर निर्भर करता है कि आपको चौड़ी प्‍लेट्स बनानी है या फिर पतली। वैसे आपको अपने शोल्डर की चौड़ाई पर यह तय करना चाहिए कि आपको पल्लू कैसे होल्ड करना है। 
    • अगर आपकी हाइट कम है तो शोल्डर प्‍लेट्स वाले पल्लू (साड़ी के पल्‍लू को ड्रेप करने के 5 तरीके)को थोड़ा सा लंबा रखें। अगर आपकी हाइट अच्छी है तो आप पल्लू की लेंथ को थोड़ा सा कम भी रख सकती हैं। 
    • आप जॉर्जेट, सिल्क और शिफॉन की हैवी पल्लू वाली साड़ी में इस तरह से शोल्‍डर प्‍लेट्स को कैरी कर सकती हैं। इससे आप साड़ी में सहज भी महसूस करती हैं। 

    उम्मीद है कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा। इसी तरह के अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए हमें कमेंट कर जरूर बताएं और जुड़े रहें हमारी वेबसाइट हरजिंदगी के साथ।

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।