शादी के समय दुल्हन के लिए उसका लहंगा बहुत मायने रखता है। उसका रंग कैसा है, उसकी डिजाइन कैसी है और क्या वो दुल्हन की शादी की थीम के साथ मैच कर भी रहा है। ये सारी चीज़ें शादी के एक्सपीरियंस को और भी ज्यादा बेहतर बनाने में मदद करती हैं। अगर बात ब्राइडल ट्रेंड की करें तो हर वेडिंग सीजन में हमें कुछ नया देखने को मिलता है। 

2021 के साथ ही नया वेडिंग सीजन भी शुरू हो गया है और सर्दियों के इस वेडिंग सीजन में नए रंगों का ट्रेंड भी शुरू हो गया है। अगर वेडिंग सीजन की बात करें तो ये बहुत ही नए एक्सपेरिमेंट्स को लेकर आया है। आज हम बात कर रहे हैं ब्राइडल रंगों की जो नए वेडिंग सीजन में दुल्हनों के फेवरेट हो सकते हैं। 

1. आइवरी और लाइट ऑरेंज या रेड के शेड्स

आपको राणा दग्गुबाती और मिहिका बजाज की शादी तो याद ही होगी। इस शादी में दूल्हा दुल्हन ने जिस तरह के शेड्स में अपना गेटअप किया था वो वाकई तारीफ के काबिल था। कोरोना वायरस पैंडेमिक के बीच अगर इस शादी सीजन में आपको लीग से थोड़ा अलग हटकर कुछ करना है तो ये शेड्स बेस्ट साबित हो सकते हैं। ये जरूरी नहीं कि आइवरी के साथ आप ऑरेंज या रेड के शेड्स ही पहनें। आइवरी के साथ, ग्रीन, ब्लू, पर्पल आदि के कंट्रास्ट शेड्स भी पहने जा सकते हैं। ये रंग 2021 के वेडिंग सीजन में हाईलाइट पर रह सकता है।

mihika ivory and orange

2. ऑफव्हाइट और गोल्ड

अगर बात दिन की शादियों की हो रही है तो हाल ही में हुई गौहर खान और ज़ैद दरबार की शादी को कैसे भूला जा सकता है। गौहर और ज़ैद के आउटफिट्स ने इस ब्राइडल सीजन का ट्रेंड सेट करने की शुरुआत कर दी है। बहुत सारी वेडिंग्स हो रही हैं जहां दिन में शादी कर कोविड-19 पैंडेमिक के नियमों का पालन भी किया जा रहा है और सोशल डिस्टेंसिंग भी रखी जा रही है। ऐसे में इस तरह का आउटफिट जो चटक रंगों से दूर हो वो दिन की शादियों में परफेक्ट साबित हो सकता है।

gauhar ivory and gold

इसे जरूर पढ़ें- भारतीय शादी के लिए 5 हटके Wedding Theme आइडिया

3. रेड और मरून का कॉम्बिनेशन

ब्राइडल आउटफिट के लिए ये रंग सबसे पुराना सही, लेकिन ये सबसे ज्यादा अच्छा लगने वाला रंग है। किसी भी इंडियन ब्राइड के लिए ये गो-टू कॉम्बिनेशन साबित हो सकता है। जहां प्रियंका चोपड़ा और बबिता फोगट जैसे सेलेब्स ने प्योर रेड लहंगा पहन कर ट्रेंड सेट कर दिया वहां अब नई ब्राइड्स इन ट्रेंड्स को फॉलो कर रही हैं। हाल ही में हुई क्रिकेटर यजुवेंद्र चहल और धनश्री वर्मा की शादी में ये देखा जा सकता है। वेडिंग सीजन के लिए ये रंग कभी ट्रेंड से बाहर नहीं होगा।

dhanshree red

4. डस्ट पिंक और आइवरी 

नेहा कक्कड़ ने अपनी शादी में डस्ट पिंक और आइवरी को मैच करता हुआ आउटफिट और वैसी ही ज्वेलरी पहनी थी। आइवरी के साथ डस्ट पिंक का ये कॉम्बिनेशन भी काफी अच्छा लग रहा है और ये देखकर समझ आता है कि आइवरी यकीनन इस शादी सीजन का लेटेस्ट ट्रेंड बनने वाला है। इसे अलग-अलग रंगों के साथ जिस तरह से पेयर किया जा सकता है वो आपकी क्रिएटिविटी को दिखाता है। 

neha dust pink and ivory

5. पिस्ता ग्रीन और रस्ट 

अब बात करते हैं थोड़े यूनीक कॉम्बिनेशन की। ये रंग उन ब्राइड्स के लिए है जो कुछ अलग करना चाहती हैं और अपने लिए ट्रेंडी वेडिंग आउटफिट डिजाइन करना चाहती हैं। मिहिका बजाज ने अपनी शादी के एक फंक्शन में ये लहंगा पहना था। मनीष मल्होत्रा से लेकर सब्यसाची तक सभी डिजाइनर्स अब इस तरह के रंगों को अपने वेडिंग डिजाइन्स में शामिल कर रहे हैं। ऐसे में ये रंग नए वेडिंग सीजन में बहुत ही अच्छा साबित हो सकता है। 

green and rust

6. रेड और पिंक का कॉम्बिनेशन 

क्रिम्सन रेड और मरून का कॉम्बिनेशन तो हम देख ही चुके हैं, लेकिन काजल अग्रवाल ने अपनी शादी में रेड एंड पिंक अनामिका खन्ना लहंगे में बहुत ही यूनीक लुक लिया था और ये लहंगा अलग-अलग लाइटिंग में अलग लुक दे रहा था। कभी ये रेड और रस्ट कलर का कॉम्बिनेशन लग रहा था और कभी रेड और पिंक का। काजल अग्रेवाल का ये लहंगा नई ब्राइड्स को कई तरह के आइडिया दे सकता है। रेड एंड पिंक कॉम्बिनेशन के साथ ये लहंगा काफी अच्छा लग रहा है और ऐसे थोड़े से ट्विस्ट वाले कॉम्बिनेशन को भी आप अपनी शादी का आउटफिट बना सकती हैं। 

red and pink lehenga

इसे जरूर पढ़ें- देर से करेंगी शादी तो होंगे ये वाले फायदे और कुछ नुकसान  

Recommended Video

7. मल्टीकलर लहंगा 

डिजाइनर सब्यसाची मुखर्जी ने कई मल्टीकलर लहंगो को डिजाइन किया है और इस वेडिंग सीजन में ये ब्राइड्स की पसंद बन रहे हैं। ये लहंगे यकीनन बहुत क्लासी लगते हैं और अगर बात ब्राइडल रंगों की आए तो इसमें सभी वो रंग हैं जो आपको पसंद आ सकते हैं।  

जहां तक वेडिंग ट्रेंड्स की बात है तो इस साल बहुत सी एक्ट्रेसेस ने किसी न किसी तरह का मल्टीकलर लहंगा पहना है और ये साबित करता है कि 2021 का वेडिंग ट्रेंड भी कुछ ऐसा रहने वाला है। तो अगर आप कोई एक रंग नहीं चुन पा रहे हैं तो वेडिंग फैशन में इस तरह का एक्सपेरिमेंट भी कर सकते हैं। 

8. टियर रोज़ और आइवरी 

यहां भी आइवरी रंग का कॉम्बिनेशन साथ में आ गया है। सब्यसाची मुखर्जी ने अपने लेटेस्ट ब्राइडल कलेक्शन में आइवरी रंग को शामिल किया है और ये टियर रोज़ और आइवरी कलर यकीनन किसी बेहतरीन सपने जैसा लग रहा है। इसके साथ ब्राइड्स कई तरह के कलर ऑप्शन्स ट्राई कर सकती हैं और दिन की शादी में तो ये बहुत ही अच्छा लगेगा। अब सब्यसाची ने अगर आइवरी रंग को चुन लिया है तो यकीनन वो वेडिंग ट्रेंड बनेगा। 

rosegold and ivory lehenga

9. रॉयल ब्लू 

ये जरूरी नहीं कि लोग अपनी शादी में रेड और पिंक रंगों को ही शामिल करें। शादी में रॉयल ब्लू रंग भी बहुत अलग हो सकता है। 2020 ने हमें कुछ भी एक्सपेरिमेंट्स करने का मौका नहीं दिया, लेकिन ऐसा नहीं है कि अब नए साल के वेडिंग सीजन में कोई और ट्रेंड नहीं फॉलो किया जा सकता है। ब्राइडल कलर ट्रेंड की बात करें तो रॉयल ब्लू न्यू फेवरेट हो सकता है। वैसे कई ब्राइड्स ब्लू के डिफरेंट शेड्स को चुन रही हैं और अगले सीजन में आप भी इस तरह का कुछ चुन सकती हैं। 

blue royal lehenga

अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी तो आप इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।