• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial

सेमी फॉर्मल ड्रेस में खुद को स्टाइल करने के लिए यहां से लें आइडियाज

अगर आप सेमी फॉर्मल ड्रेस में खुद को स्टाइल करना चाहती हैं तो इस लेख को पढ़कर आइडियाज ले सकती हैं।
Published -15 May 2022, 14:00 ISTUpdated -15 May 2022, 14:09 IST
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial
  • Published -15 May 2022, 14:00 ISTUpdated -15 May 2022, 14:09 IST
Next
Article
semi formal dress

जब बात स्टाइलिंग की होती है, तो महिलाएं ओकेजन को ख्याल में रखकर खुद को ड्रेसअप करती हैं। ऑफिस से लेकर कैजुअल व पार्टी के लिए वह अलग-अलग आउटफिट को चुनती हैं। पार्टी आउटफिट ऑफिस में नहीं पहने जा सकते हैं। ठीक उसी तरह, ऑफिस की तरह आप खुद को कैजुअल में ड्रेसअप नहीं कर सकती हैं। ऐसे में सबसे अच्छा तरीका है कि आप सेमी फॉर्मल ड्रेस को अपने वार्डरोब का हिस्सा बनाएं।

सेमी फॉर्मल ड्रेस को पहनने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि इसे आप कई अलग-अलग तरीकों से स्टाइल करके हर ओकेजन पर पहन सकती हैं। इस तरह की सेमी फॉर्मल ड्रेस ना तो पूरी तरह से फॉर्मल होती हैं और ना ही पूरी तरह से केजुअल। इनकी यही खासियत इन्हें वर्सेटाइल बनाती है। हालांकि, इन्हें भी कई अलग-अलग तरीकों से स्टाइल किया जा सकता है। तो चलिए आज इस लेख में हम आपके साथ सेमी फॉर्मल ड्रेस को स्टाइल करने के डिफरेंट आइडियाज शेयर कर रहे हैं-

पार्टी में ऐसे पहनें सेमी-फॉर्मल ड्रेस

Semi formal dresses ideas

सेमी-फॉर्मल ड्रेस को अगर आप पार्टी में पहनना चाहती हैं, तो आपको ऐसे आउटफिट की तलाश करनी चाहिए, जो सोफिस्टिकेटेड होने के साथ-साथ स्टाइलिश भी हो। ऐसे में अपनी सिंपल ड्रेस को स्टाइलिश ट्विस्ट देने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि आप यूनिक मटेरियल से लेकर उसमें एंबेलिश्मेंट्स चुनें। (ऑफिस वियर का ट्रेंड) साथ ही, आप ऑफ शोल्डर से लेकर डिफरेंट पैटर्न सेमी-फॉर्मल ड्रेस को पार्टी में पहन सकती हैं।

इसे ज़रूर पढ़ें- इंडो-वेस्टर्न लुक क्रिएट करने के लिए यहां से लें आईडियाज

ऑफिस लुक में ऐसे पहनें सेमी-फॉर्मल ड्रेस

Semi formal dress for party

अगर आप बिजनेस मीटिंग या कॉन्फ्रेंस के लिए जा रही हैं, तो ऐसे में आप खुद को स्टाइल करने के लिए सेमी-फॉर्मल ड्रेस के ऑप्शन को चुन सकती हैं। इस लुक में आप एक स्मार्ट पैंट सूट पहन सकती हैं। इसमें आप स्लीव्स से लेकर कलर के साथ थोड़ी एक्सपेरिमेंटल हो सकती हैं, ताकि आपका लुक थोड़ा खास बनें। आमतौर पर, ऑफिस में कलर ड्रेसकोड अक्सर ब्लैक या ब्लू होता है। ऐसे में आप सेमी-फॉर्मल ड्रेस में पर्पल, ग्रीन या फिर लीक से हटकर कोई कलर चुनें। साथ ही अपने लुक को और भी खास बनाने के लिए हील्स कैरी करें।

वेडिंग फंक्शन में ऐसे पहनें सेमी-फॉर्मल ड्रेस

Semi Formal Dresses for wedding

अगर आप वेडिंग फंक्शन में खुद को एक कंफर्टेबल लेकिन यूनिक तरीके से स्टाइल करना चाहती हैं तो ऐसे में सेमी-फॉर्मल ड्रेस पहनना अच्छा विचार हो सकता है। वेडिंग फंक्शन के लिए आप नी-लेंथ से लेकर मैक्सी ड्रेस को पहन सकती हैं। आप फंक्शन के लिए फ्लोरल प्रिंट्स को चुनें। इनका ट्रेंड कभी भी आउट नहीं होता और इसमें कई डिफरेंट कलर आपके लुक को और भी खास बनाएंगे। साथ ही, सेमी-फॉर्मल ड्रेस को कैरी करते समय एक्सेसरीज के साथ प्ले करना ना भूलें।

डिनर के दौरान ऐसे पहनें सेमी-फॉर्मल ड्रेस

Semi formal dresses ideas for girls

अगर आप इवनिंग लुक में सेमी-फॉर्मल ड्रेस को पहनना चाहती हैं तो ऐसे में आप एक एलीगेंट लुक को सेलेक्ट करें। मसलन, एक ऐसे आउटफिट को पहनें, जो नी-लेंथ हो। डिनर लुक में नी-लेंथ सेमी-फॉर्मल ड्रेस एक सोफिस्टिकेटेड लुक देती है।

इस लुक में हॉल्टर नेक से लेकर कट शोल्डर सेमी-फॉर्मल ड्रेस को पहन सकती हैं। (नेक डिजाइन की ये ट्रेंडी कुर्तियां) अपने लुक को कंप्लीट करने के लिए आप पम्पस या हील्स व क्लच कैरी करना ना भूलें। इवनिंग लुक में आप एक्सेसरीज को मिनिमल रखें और मेकअप में आइज को थोड़ा बोल्ड लुक दें।

इसे ज़रूर पढ़ें- बीच पार्टी का है प्लान तो इस तरह करें खुद को स्टाइल

तो अब आप सेमी-फॉर्मल ड्रेस को किस तरह स्टाइल करना पसंद करेंगी? यह हमें फेसबुक पेज के कमेंट सेक्शन में अवश्य बताइएगा। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकीअपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।   

मिताली जैन 

Image Credit- Instagram

 
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।