इंडो-वेस्टर्न स्टाइल पिछले कुछ समय से महिलाओं को काफी पसंद आ रहा है। चाहे ऑफिस हो या वेडिंग फंक्शन, इंडो-फ्यूजन आउटफिट आपको एकदम डिफरेंट लुक देता है। यह स्टाइल उन महिलाओं के लिए एक बेस्ट ऑप्शन है, जिन्हें एथनिक वियर पहनना बोरिंग लगता है, लेकिन मॉडर्न वियर के रिवीलिंग लुक में वह कंफर्टेबल महसूस नहीं करती। ऐसे में मिक्स और मैक्स स्टाइल पहनने से आपको बेहद एलीगेंट तरीके से एक स्मार्ट लुक मिलता है। इंडो-वेस्टर्न लुक को कई तरह स्टाइल किया जा सकता है, बस जरूरी है कि आप इसे एक स्मार्ट तरीके से पेयर करें।

चाहे फॉर्मल ड्रेसिंग हो या गेदरिंग वियर, आप इंडो-वेस्टर्न स्टाइल से हर किसी को इंप्रेस कर सकती हैं। हो सकता है कि आपको भी इंडो-वेस्टर्न लुक कैरी करना अच्छा लगता हो, लेकिन आप उसे एक बेहतर तरीके से स्टाइल करना ना जानती हों। तो चलिए आज इस लेख में हम अपको इंडो-वेस्टर्न स्टाइल को कैरी करने के कुछ बेहतरीन आईडियाज के बारे में बता रहे हैं, जो यकीनन आपको भी बेहद पसंद आएंगे-

ब्लेजर विद लहंगा लुक

blezer with lahanga look

आमतौर पर लहंगे को चोली के साथ पेयर किया जाता है। अमूमन महिलाएं अपने एथनिक वियर को कंप्लीट करने के लिए इसके साथ चुनरी भी कैरी करती हैं। लेकिन अगर आप लहंगे को एक इंडो-वेस्टर्न लुक में कैरी करना चाहती हैं तो ऐसे में ब्लेजर के साथ भी लहंगे को पहना जा सकता है। यह एक ऐसा इंडो-वेस्टर्न लुक है, जो पिछले कुछ समय से काफी पसंद किया जा रहा है। आप इस लुक में स्टेटमेंट ईयररिंग्स की मदद से अपने लुक को और भी खास बना सकती हैं। वहीं एक थिन बेल्ट आपके लुक में एक स्ट्रक्चर एड करेगी। आप इस लुक को इवनिंग पार्टी के लिए स्टाइल कर सकती हैं।

कुर्ती विद जैकेट लुक

sadi with pant look

अगर आप डे टाइम में एक स्मार्ट तरीके से इंडो-वेस्टर्न लुक कैरी करना चाहती हैं तो ऐसे में लॉन्ग कुर्ती के साथ जैकेट को पेयर कर सकती हैं। आप लॉन्ग जैकेट से लेकर डेनिम जैकेट को अपने लुक का हिस्सा बना सकती हैं। केजुअल आउटिंग से लेकर ऑफिस वियर में इस तरह आप सेमी-फार्मल लुक क्रिएट कर सकती हैं और अपने स्टाइल को फ्लॉन्ट कर सकती हैं।

साड़ी विद पैंट लुक

kurti with jakect look

साड़ी एक ऐसा एथनिक वियर है, जो हर महिला के वार्डरोब में होता ही है। आमतौर पर, साड़ी को महिलाएं पेटीकोट के साथ पेयर करती हैं, लेकिन अगर आप साड़ी को भी एक इंडो-वेस्टर्न स्टाइल में ड्रेप करना चाहती हैं तो आप पेटीकोटी को स्किप कर सकती हैं और इसकी जगह आप पैंट से लेकर या फिलेगिंग्स र जींस को कैरी कर सकती हैं। इसी तरह ब्लाउज को भी शर्ट के साथ स्विच किया जा सकता है। इस लुक में आप अपनी एसेसरीज के जरिए अपने स्टाइल को एन्हॉन्स कर सकती हैं।

इसे ज़रूर पढ़ें-टर्टलनेक टॉप में खुद को कुछ इस तरह करें स्टाइल, दिखेंगी बेहद स्टनिंग

शर्ट विद लहंगा लुक

 

sadi

यह एक बेहद स्मार्ट इंडो-वेस्टर्न लुक है, जो किसी भी उम्र की महिला पर बेहद अच्छा लगता है। आप हाउस पार्टीज से लेकर फंक्शन में इस लुक को कैरी कर सकती हैं। अगर आपको लहंगा पहनना बोरिंग लगता है तो आप उसके ब्लाउज को शर्ट के साथ स्विच करें। इस लुक में अगर आप अपने स्टाइल को एन्हॉन्स करना चाहती हैं तो ऐसे में एक खूबसूरत चोकर को भी स्टाइल करें।  

Recommended Video

साड़ी विद जैकेट लुक

sadi with bold

अगर आपको साड़ी पहनना अच्छा लगता है, लेकिन आप उसे एक डिफरेंट इंडो-वेस्टर्न स्टाइल में कैरी करना चाहती हैं तो इसके साथ जैकेट को पेयर कर सकती हैं। यहां तक कि अगर आपको साड़ी को अलग-अलग तरह से ड्रेप करना नहीं भी आता है, तब भी यह लुक आसानी से क्रिएट किया जा सकता है। आप इस इंडो-वेस्टर्न लुक में अपनी साड़ी को सिंपल तरीके से ही ड्रेप करें। इसके साथ आप लॉन्ग से लेकर शॉर्ट जैकेट या ब्लेजर को स्टाइल कर सकती हैं। इसके अलावा, साड़ी के साथ शॉर्ट व लॉन्ग केप भी आपको एक स्मार्ट लुक देते हैं।

इसे ज़रूर पढ़ें-फिशकट लुक को सिर्फ गाउन ही नहीं, इस तरह भी कर सकती हैं कैरी

तो अब आप खुद को किस तरह स्टाइल करना चाहेंगी, यह हमें फेसबुक पेज के कमेंट सेक्शन में जरूर बताइएगा। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit- Instagram