साल 2022 अब आने को है और ये वो समय है जिसमें ऑफिस की शुरुआत हो चुकी है और कई लोग अपने वर्क फ्रॉम होम को मिस कर रहे हैं। कोरोना लॉकडाउन की वजह से जिस तरह से पिछले 1.5 साल में हमने घर से काम किया है उस तरह से ऑफिस आना परेशानी का सबब बन रहा है। साल 2022 में अब हमें फैशन ट्रेंड्स में भी कुछ बदलाव देखने को मिलेगा और ये ऑफिस वियर में तो खासतौर पर दिखेगा।

साल 2022 के फैशन ट्रेंड्स को लेकर हमने Brand Not Size Zero की फाउंडर, फैशन एक्सपर्ट और एम्पावरिंग प्लस मैग्जीन की एडिटर इन चीफ सौम्वया शर्मा से बात की। उन्होंने हमें बताया कि किस तरह से साल 2022 में ऑफिस वियर का फैशन बदलने वाला है।

2021 से इंस्पायर्ड होगा 2022-

सौम्वया जी के मुताबिक साल 2022 भी उसी तरह से कंफर्ट वियर की तरफ जाएगा जिस तरह से हमें घर पर रहकर कंफर्ट वियर पहनने की आदत हो गई है उसी तरह से आने वाले समय में भी ऑफिस वियर में इसकी झलक देखने को मिलेगी। 'लोग अभी भी पैंट और कोट पहनने को तैयार नहीं हैं और अभी कुछ सेमी फॉर्मल ड्रेस ट्रेंड चल रहा है। यही कारण है कि 2022 में भी ऐसा ट्रेंड देखने को मिलेगा जहां कंफर्ट को ज्यादा ध्यान दिया जाएगा।'

office and fashion

इसे जरूर पढ़ें- Year Beginner 2022: बॉलीवुड की इन फिल्मों का रहेगा बेसब्री से इंतज़ार

कौन से ट्रेंड्स देखने को मिलेंगे 2022 में?

सौम्वया जी ने कुछ खास ट्रेंड्स के बारे में बताया जो हमें 2022 में देखने को मिल सकते हैं ये हैं-

चीनोज-

अब फुल फॉर्मल ट्राउजर की जगह कंफर्टेबल चीनोज ऑफिस वियर का हिस्सा बनते दिखेंगे। 2019 की तुलना में ट्रेंड काफी बदल रहा है क्योंकि 2020 और 2021 में कुछ खास हुआ नहीं था। ऐसे में 2022 ही ट्रेंड के मामले में अहम साल होगा। ज्यादातर लोग सेमी फॉर्मल की तरफ ही जा रहे हैं। 

office chinos

वाइड लेग्ड पैंट्स- 

यहां जीन्स या रग्गड पैंट्स की बात नहीं हो रही है, लेकिन कुछ हद तक अब ऑफिस में वाइड लेग्ड पैंट्स का फैशन फिर से दिख रहा है। ये फैशन का बदलाव कंफर्ट के कारण भी हो रहा है और ये 2022 में भी जारी रहने वाला है। आपको अलग-अलग तरह के फैब्रिक और अलग-अलग स्टाइल के वाइड लेग्ड पैंट्स देखने को मिल सकते हैं। 

फेस मास्क और स्मार्ट ग्लासेस- 

अब जब ऑफिस जाना है तो फेस मास्क भी पहनना होगा और अब कुछ इस तरह के ग्लासेस पहनने होंगे जो मास्क के कारण फॉगी ना हो जाएं। इसलिए लोगों के आई वियर लुक में भी बदलाव देखा जा सकता है। नए फ्रेम मार्केट में आ सकते हैं और सीमलेस ग्लासेस में कमी देखने को मिल सकती है। लोग बड़े और कंफर्टेबल ग्लास की ओर रुख कर सकते हैं। 

office wear

मोनोक्रोम वर्क ड्रेस- 

मोनोक्रोम गेटअप स्लिमिंग होते हैं और ऐसे में ब्लैक और अन्य मोनोक्रोम लुक ऑफिस में देखने को मिल सकते हैं। इतने समय वर्क फ्रॉम होम के कारण कई लोगों का वजन बढ़ गया है और ऐसे में मोनोक्रोम ट्रेंड्स ऑफिस वियर का हिस्सा हो सकते हैं। 

कैजुअल ड्रेस अप- 

आपको अभी भी ऑफिस वियर कैजुअल ड्रेस अप में देखने को मिल सकते हैं जैसे सर्दियों में चीनोज और स्वेटशर्ट पहन कर लोग ऑफिस आ सकते हैं और ब्लेजर या कोट को अवॉइड कर सकते हैं। अभी भी लोग पूरी तरह से ऑफिस वर्क मोड में नहीं आए हैं और ऐसे में ज्यादातर कैजुअल ड्रेस अप दिखेगा। 

office and group

इसे जरूर पढ़ें- Year Ender: साल 2021 में दुनिया को अलविदा कह गए ये बॉलीवुड सेलेब्स 

Recommended Video

फ्लैट फुटवियर- 

फॉर्मल ड्रेस अप में अधिकतर ऐसे फुटवियर होते हैं जो हील्स के साथ आएं और प्वाइंटेड हों। इसकी जगह फ्लैट फुटवियर का चलन 2022 में बढ़ सकता है क्योंकि अब कंफर्ट को ज्यादा महत्व दिया जाएगा। हेवी सोल वाले शूज और सैंडल्स भी देखने को मिल सकते हैं जो कैजुअल ड्रेसिंग की ओर जाएंगे। 

जहां तक ऑफिस वियर का सवाल है तो आपको व्हाइट शर्ट और कुछ कंफर्टेबल क्लोदिंग ट्रेंड्स भी दिखेंगे। फेस मास्क हमारी जिंदगी से गए नहीं हैं तो ऑफिस वियर के साथ मोनोक्रोम कलरफुल मास्क्स देखने को मिल सकते हैं। इसी के साथ, वर्क बैग्स में भी डिजाइनर और शिक लुक देखने को मिल सकता है जहां 2022 में थोड़ा कैजुअल वियर की तरफ हम जा सकते हैं। 

नोट: ये स्टोरी एक्सपर्ट ओपिनियन और गूगल सर्च ट्रेंड्स के आधार पर बनाई गई है। 

अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी है तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।