यह तो हम सभी जानती हैं कि लिपस्टिक आपके पूरे लुक को एकदम से चेंज कर देती है। आजकल मार्केट में कई कलर्स की लिपस्टिक अवेलेबल हैं और इसलिए महिलाओं को यह समझ ही नहीं आता कि वह किस कलर की लिपस्टिक को अप्लाई करें, जिससे उनका लुक एन्हॉन्स हो सके। अमूमन इस स्थिति में महिलाएं रेड या कॉफी कलर की लिपस्टिक को अप्लाई करती हैं। लेकिन हर बार एक ही तरह की लिपस्टिक लगाने से आपका लुक बोरिंग लगने लगता है, जिससे आपको खुद भी एक नएपन का अहसास नहीं होता। 

वैसे अगर बात लिपस्टिक कलर की हो तो उसमें आपका आउटफिट एक अहम् रोल निभाता है। बहुत सी महिलाओं की यह भी आदत होती है कि वह अपने आउटफिट कलर से मैचिंग लिपस्टिक को अप्लाई करती हैं। हर बार आउटफिट से मैचिंग लिपस्टिक को अप्लाई करना अच्छा आईडिया नहीं है। आप अपने लुक में बदलाव करने के लिए अन्य कई कलर्स की लिपस्टिक को भी अपने स्टाइल में शामिल कर सकती हैं। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको बता रहे हैं कि आउटफिट के कलर के अनुसार आप किस तरह सलेक्ट करें अपनी लिपस्टिक का शेड-

व्हाइट एंड ब्लैक आउटफिट

white outfit

व्हाइट एंड ब्लैक आउटफिटबेहद ही वर्सेटाइल होते हैं। इसलिए, आप इनके साथ किसी भी तरह की लिपस्टिक को अप्लाई कर सकती हैं। मसलन, आप रेड से लेकर पिंक, ऑरेंज, कॉफी न न्यूड कलर लिपस्टिक को अपनी पसंद के अनुसार चुन सकती हैं। ब्लैक एंड व्हाइट आउटफिट के साथ किसी भी तरह की लिपस्टिक शेड को आप बिना किसी परेशानी के अप्लाई कर सकती हैं।

इसे जरूर पढ़ें:लिपस्टिक के बारे में नहीं जानती होंगी आप ये बातें, जानकर होगी हैरानी

येलो आउटफिट

yellow outfit

वहीं बात अगर येलो कलर आउटफिट की हो तो इसके साथ ऑरेंज कलर लिपस्टिक काफी अच्छी लगती है। हालांकि, अगर आप ऑरेंज कलर को अप्लाई नहीं करना चाहती हैं तो इसके अलावा रोज लिपस्टिक व पिंक लिपस्टिक आदि को भी इसके साथ अप्लाई किया जा सकता है। यह आपके लुक को एन्हॉन्स करेंगी। अगर आप रोजाना में येलो आउटफिट के साथ एक सटल लुक चाहती हैं तो इसके साथ न्यूड कलर लिपस्टिक को भी अप्लाई किया जा सकता है।

ग्रीन कलर आउटफिट

green outfit

अगर आप डेलीवियर में या फिर किसी पार्टी में ग्रीन कलर टॉप या साड़ी आदि को पहनना चाहती हैं, लेकिन आप इस बात को लेकर कंफ्यूज हैं कि आप इसके साथ कौन सी लिपस्टिक अप्लाई करें तो ग्रीन आउटफिट के साथ पिंक कलर की लिपस्टिक लगाना यकीनन एक अच्छा आईडिया है। वैसे पिंक के अलावा आप रेड व ऑरेंज आदि लिपस्टिक शेड्स को भी सलेक्ट कर सकती हैं।

ब्लू कलर आउटफिट

blue outfit

ऑरेंज और ब्लू कलर व्हील के कॉम्प्लिमेंटरी कलर्स हैं, जिसके कारण वह एक-दूसरे के परफेक्ट मैच माने जाते हैं। इसलिए अगर आप ब्लू कलर आउटफिट पहन रही हैं तो उसके साथ ऑरेंज कलर लिपस्टिक को कैरी कर सकती हैं। इसके अलावा, आप ऐसे लिपस्टिक को सलेक्ट करें, जिसमें ऑरेंज का हल्का टच हो। वहीं अगर आप एक सेफ प्ले करना चाहती हैं तो ऐसे में आप पिंक कलर लिपस्टिक को सलेक्ट करें।

इसे जरूर पढ़ें:ब्राइट लिपस्टिक लगाने से पहले जरूर करें यह पांच काम, मिलेगा परफेक्ट लुक

Recommended Video

रेड आउटफिट

red outfit

अगर आप रेड आउटफिट पहन रही हैं और एक बोल्ड व स्टाइलिश लुक कैरी करना चाहती हैं तो उसके साथ बोल्ड रेड लिप्स को अप्लाई करें। हालांकि, इस बात का ध्यान रखें कि आप बाकी मेकअप को न्यूड रखें, ताकि हर किसी का ध्यान आपके लिपस्टिक शेड पर हो। वहीं, अगर आप रेड आउटफिट के साथ एक सटल लुक चाहती हैं तो रेड आउटफिट के साथ न्यूड शेड लिपस्टिक को अप्लाई करें, जो आपके स्किन टोन से एक या दो टोन डार्कर हो।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: Instagram.com