आप चाहे कितने भी महंगे व डिजाइनर आउटफिट पहन लें, लेकिन अगर आप उसके साथ सही तरह से एसेसरीज कैरी नहीं करती हैं तो आपको कभी भी एक परफेक्ट लुक नहीं मिल सकता। आपने कई बार नोटिस किया होगा कि कुछ लड़कियां बेहद सिंपल व केजुअल आउटफिट पहनकर भी बेहद स्टाइलिश नजर आती हैं और उसकी वजह होती है आउटफिट के साथ कैरी की जाने वाली एसेसरीज। 

हालांकि, यहां आपको यह भी समझना जरूरी है कि अगर आप स्टाइलिश दिखने के लिए सिर्फ एसेसरीज कैरी कर लेना ही काफी नहीं है। बल्कि जरूरी है कि आप बेहद स्मार्ट तरीके से अपनी एसेसरीज को बैलेंस करते हुए पहनें। अगर आप एसेसरीज को ओवर पहन लेती हैं, तब भी आपका लुक बिगड़ जाता है। अमूमन देखने में आता है कि कुछ महिलाएं एसेसरीज तो कैरी करती हैं, लेकिन फिर भी वह अपने लुक को लेकर सेटिस्फाई नहीं होतीं। हो सकता है कि आपके साथ भी ऐसा होता हो। इसकी वजह है आपके द्वारा ज्वैलरी पहनते समय की जाने वाली गलतियां। तो चलिए जानते हैं एसेसरीज कैरी करते समय की जाने वाली कुछ गलतियों के बारे में, जिससे आपको वास्तव में बचना चाहिए-

हर दिन एक ही ज्वैलरी कैरी करना

tips to wear jewelary

यह एक बेहद कॉमन मिसटेक है, जिसे अक्सर लड़कियां कर बैठती है। कई बार ऐसा होता है कि हम कोई ईयररिंग्ग या पेंडेंट इतना अच्छा लगता है कि हम उसे हर रोज पहनने लगती हैं। वैसे हर दिन एक ही एसेसरीज को कैरी करना गलत नहीं है, लेकिन इससे आपको दो नुकसान होते हैं। सबसे पहले तो जब आप हर दिन एक ही तरह की एसेसरीज पहनती हैं तो इसे आपका लुक बोरिंग लगने लगता है और उसमें कोई नयापन नहीं आता। वहीं हर दिन एसेसरीज को कैरी करने से वह धीरे-धीरे फेड नजर आने लगती है, जिससे आपका लुक भी डल नजर आता है। इसलिए, एसेसरीज को स्विच करती रहें।

ओकेजन के अनुसार ज्वैलरी को ना चुनना

यह सच है कि एसेसरीज आपके लुक को एन्हॉन्स करती है, लेकिन यह केवल तभी संभव है, जब आप इसे ओकेजन के अनुसार सही तरह से चुनें। मसलन, अगर आप ऑफिस जा रही हैं तो अपने लुक को मिनिमल ही रखें। वहीं पार्टी में आप बिग ईयररिंग्स, झूमके या फिर स्टेटमेंट एसेसरीज को सलेक्ट कर सकती हैं। उदाहरण के लिए, गोल्ड स्टड ईयररिंग्स ऑफिस मीटिंग में आपके लुक को एन्हॉन्स करेंगे, जबकि पार्टी के लिए आप डायमंड ईयररिंग्स को सलेक्ट कर सकती हैं।  

इसे ज़रूर पढ़ें-पैर भी लगेंगे बेहद खूबसूरत अगर इस तरह पहनेंगी ग्लेडिएटर सैंडल्स

खुद को ओवर एसेसराइज करना

over size

अगर आप एसेसरीज के जरिए एक स्मार्ट लुक कैरी करना चाहती हैं तो आपको इस बात का भी ध्यान रखना चाहिए कि आप खुद को ओवर एसेसराइज ना करें। मसलन, अगर आप हैवी नेकपीस पहन रही हैं या फिर नेकपीस की लेयरिंग कर रही हैं तो उसके साथ आप स्मॉल ईयररिंग्स ही पहनें। इसी तरह, मांगटीका पहनने के साथ आप ईयररिंग्स पहन सकती हैं और नेकपीस को स्किप कर सकती हैं। अगर आपलार्ज स्टेटमेंट ईयररिंग्स पहन रही हैं तो उसके साथ अन्य एसेसरीज कैरी करना आवश्यक नहीं है। ईयररिंग्स ही आपके लुक को कंप्लीट टच देंगे।  

Recommended Video

गलत रंग की ज्वैलरी का चयन

colour jewellery

जब आप ज्वैलरी कैरी कर रही हैं तो आपको यह भी अवश्य देखना चाहिए कि वह आपके आउटफिट को कॉम्पलीमेंट करे। अगर आपकी ज्वैलरी आपके आउटफिट के साथ क्लैश करेगी तो इससे भी आपका लुक गड़बड़ा जाएगा। उदाहरण के लिए, अगर आप व्हाइट कुर्ता पहन रही हैं तो उसके साथ पर्ल ईयररिंग्स पहनने से बचें। इसमें आपका लुक बेहद अटपटा लगेगा।

इसे ज़रूर पढ़ें-जानिए प्लेड शर्ट को स्टाइल करने के कुछ बेहतरीन आइडिया

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit- (@Instagram)