आलिया से करीना तक, राखी पर पहनें बॉलीवुड Divas से इंस्पायर्ड ये आउटफिट्स

अगर आप रक्षाबंधन के दिन कुछ स्टाइलिश आउटफिट्स ट्राई करना चाहती हैं तो हम आपको 10 खास लुक्स के बारे में बता रहे हैं। 
best loogs for rakshabandhan

रक्षाबंधन का त्योहार पास आ गया है और इस दिन सारी बहनें राखी और गिफ्ट के साथ-साथ अपने लुक पर भी बहुत ध्यान देती हैं। यकीनन सभी चाहती हैं कि उनका लुक काफी अच्छा और यूनीक रहे। ऐसे में क्यों न रक्षाबंधन 2021 के लिए हम बॉलीवुड डीवाज के कुछ यूनिक, लेकिन आसानी से उपलब्ध लुक्स से इंस्पिरेशन ले लें। जिन लुक्स को इस लिस्ट में शामिल किया गया है उनसे इंस्पिरेशन लेकर आप वैसा ही लुक अपने लिए भी डिजाइन कर सकती हैं। 

1बेबी पिंक लहंगा-

baby pink rakhi lenega

क्या है खास: इस लहंगे पर बच्चों द्वारा डिजाइन की हुई आर्ट बनी हुई है। 

अगर आप अपने घर में छोटी हैं तो आप आलिया भट्ट के इस लहंगे से इंस्पायर होकर अपना राखी आउटफिट डिजाइन करवा सकती हैं। दरअसल, ये लुक आपकी इनोसेंस को दिखाएगा और बले ही आप इस तरह की डिजाइन न पसंद करें, लेकिन ये कलर और पैटर्न आपके लिए अच्छा साबित हो सकता है। 

अगर आप इस तरह का आउटफिट चाहती हैं तो इसे कस्टम मेड भी बनवाया जा सकता है। टिशू या नेट फैब्रिक मौसम के हिसाब से हल्का भी रहेगा और आप अपनी स्कर्ट में कॉटन का अस्तर लगवा सकती हैं। 

2ब्रोकेड साड़ी-

lemon yellow saree

क्या है खास: ये लाइट फैब्रिक है और दिन भर के किसी फंक्शन के लिए परफेक्ट साबित हो सकती है। 

यकीनन ब्रोकेड की साड़ी का फैशन कभी नहीं जाता। सबसे अच्छी बात ये है कि इस तरह की साड़ी को आप अपने लास्ट मिनट आउटफिट ऑप्शन के तौर पर रख सकते हैं। खुद ही सोचिए अगर आपने रक्षाबंधन से एक दिन पहले तक अपना ड्रेस नहीं खरीदा है तो मार्केट से ऐसी साड़ी लाकर उसे रेडीमेड ब्लाउज या फिर क्रॉप टॉप के साथ आसानी से पेयर किया जा सकता है। ये साड़ियां मार्केट में अलग-अलग रेंज में मिलती हैं और एक्सप्रेस डिलीवरी के साथ आपको ऑनलाइन भी अच्छे ऑप्शन मिल सकते हैं। 

3सिल्क साड़ी

slik saree for rakshabandha

क्या है खास: मोनोक्रोम कलर वाली ये साड़ी उन लोगों के लिए अच्छी है जिन्हें बहुत ज्यादा एम्ब्रॉयडरी या पैटर्न पसंद नहीं हैं। 

सिल्क हमेशा क्लासी लगता है और इस फैब्रिक में हर किसी को उसकी पसंद के हिसाब से कुछ न कुछ तो मिल ही जाता है। आप अगर अपने रक्षाबंधन लुक को लेकर श्योर नहीं हैं तो इस तरह की एलिगेंट साड़ी परफेक्ट हो सकती हैं। हां, ये फैब्रिक उतना लाइट नहीं होगा और अगर आउटडोर फंक्शन है तो इसमें गर्मी लग सकती है। इसे हेवी ज्वेलरी के साथ पेयर न करें क्योंकि दिन के फंक्शन में वो भड़कीली लग सकती है। 

4हेवी ब्लाउज लुक

chiffon saree for rakhi

क्या है खास: इस तरह के लुक में शिफॉन जैसा फैब्रिक काफी जंचेगा जिसमें सिर्फ बॉर्डर में थोड़ा सा काम हो सकता है। 

अगर आप इस तरह के लुक को अपने राखी फंक्शन में आजमाना चाहती हैं तो आप ब्लाउज को हेवी एम्ब्रॉइडरी वाला रखें। ऐसा इसलिए क्योंकि आपकी बाकी साड़ी प्लेन है तो ऐसे में ब्लाउज पर एंब्रॉयडरी अच्छी लगेगी। इस लुक के साथ आप हेवी और लाइट दोनों तरह की ज्वेलरी ट्राई कर सकते हैं। ये क्लासिक लुक हल्के फैब्रिक के साथ आपकी स्किन को ब्रीदिंग स्पेस देगा और ज्यादा गर्मी भी नहीं लगेगी। 

5जैकेट स्टाइल कुर्ता

jacket style kurta for rakhi

क्या है खास: इस तरह के लुक में आपको दुपट्टे का ध्यान रखने की जरूरत नहीं होगी। अगर आपके घर में फंक्शन है और आप बहुत काम करने वाली हैं तो इस तरह का लुक कम्फर्ट और स्टाइल दोनों देगा। 

कॉटन मिक्स, शिफॉन, सिल्क, क्रेप सिल्क जैसे कई फैब्रिक्स का इस्तेमाल ऐसे लुक में किया जा सकता है। सबसे अच्छी बात ये है कि इस तरह के लुक में आप दुपट्टा लें या नहीं लें ये आपकी पर्सनल च्वाइस हो सकती है। कलर ऑप्शन्स भी बहुत मिलेंगे और जैकेट स्टाइल कुर्ता क्लासी लगेगा जो मॉर्डन लुक देगा। आप सामने बटन लगवा सकती हैं या फिर नॉर्मल अंगरक्खा स्टाइल भी ट्राई कर सकती हैं। 

6स्कर्ट एंड जैकेट लुक

skirt and jacket look

क्या है खास: ट्रेडिशनल और मॉर्डन लुक का मिक्स और लाइट फैब्रिक के साथ एक क्लासी आउटफिट। 

अगर आप नॉर्मल ट्रेडिशनल गेटअप से बोर हो गई हैं और कुछ अलग करना चाहती हैं तो ये लुक बहुत ही खास लगेगा। इस तरह के लुक में आप कोई भी कलर और पैटर्न चुन सकती हैं। किसी भी लॉन्ग स्कर्ट को क्रॉप टॉप या इस तरह के जैकेट ब्लाउज के साथ पेयर किया जा सकता है। सबसे अच्छी बात ये होगी कि आप अपने वार्डरोब में मौजूद चीज़ों को इस्तेमाल कर अपने लुक को पूरा कर सकते हैं। ये बजट आउटफिट होगा जिसे आप अपनी पसंद के फैब्रिक के साथ डिजाइन करवा सकते हैं। 

7पैंट सूट

pant suit for rakhi

क्या है खास: ये आपको एक मॉर्डन लुक देगा और साथ ही साथ आप इसे अपने हिसाब से डिजाइन करवा सकते हैं। 

आजकल सेलेब्स के लुक में पैंट सूट काफी ज्यादा देखा जाता है। नए-नए डिजाइन मार्केट में उपलब्ध हैं और इसे अपने वॉर्डरोब का हिस्सा बनाया जा सकता है। अगर आप इस राखी कुछ हटकर करना चाहती हैं तो पैंटसूट को जरूर ट्राई करें। इनमें आपको फैब्रिक, डिजाइन, कलर, पैटर्न के कई ऑप्शन मिलेंगे जो आपकी पसंद को सूट करेंगे। 

8स्लीवलेस कॉटन सूट

cotton suit for rakhi

क्या है खास: ह्यूमिड मौसम के हिसाब से इस तरह का ड्रेस अप आपके राखी के फंक्शन के लिए बेस्ट हो सकता है। 

आप अनारकली पैटर्न, अंगरखा पैटर्न, स्लीवलेस शॉर्ट कुर्ती या कोई और नेक पैटर्न चुन सकती हैं। दरअसल, स्लीवलेस कॉटन सूट में इतनी वेराइटी होती है कि आप खुद ही अपनी डिजाइन सिलेक्ट कर सकती हैं। इंस्पिरेशन के लिए यामी गौतम के इस लुक को देखें। ये क्लासी होने के साथ-साथ रक्षाबंधन जैसे त्योहार के लिए परफेक्ट लग रहा है। 

9सिल्क कुर्ता

pastel kurta for rakhi

क्या है खास: इस तरह का कुर्ता आप किसी भी ओकेजन के लिए रिसाइकल कर सकती हैं। 

सिल्क हमेशा आपको वेराइटी देता है और इस तरह का पेस्टल कलर कुर्ता आजकल के हिसाब से काफी ट्रेंडी लुक देता है। पेस्टल रंगों के इस टाइप के कुर्ते आप कई तरह की एक्सेसरीज और पैटर्न के साथ पेयर कर सकते हैं। इनके साथ क्रॉप पैंट्स वाला लुक परफेक्ट लगेगा और साथ ही साथ कंफर्टेबल भी होगा। आप इस तरह के लुक के साथ ऑक्सिडाइज्ड ज्वेलरी भी ट्राई कर सकते हैं। 

10V नेक सूट

pista color suit for rakhi

क्या है खास: ये स्टाइल कभी पुराना नहीं होता और अगर आपने इस सीजन में थोड़ा वेट गेन कर लिया है तो ये बेस्ट साबित होगा। 

V नेक स्टाइल सूट के साथ कम घेर वाले पैजामे अच्छे लगते हैं। ये कंफर्टेबल भी लगते हैं और साथ ही साथ इनमें गर्मी भी कम लगती है। आपका फंक्शन दिन का है तो पेस्टल और लाइट कलर चुनें और अगर डार्क कलर भी चुन रहे हैं तो बहुत हेवी एम्ब्रॉयडरी न चुनें। दुपट्टा लाइट फैब्रिक वाला रखें जो कैरी करने में आसान हो और साथ ही साथ आपको स्टाइलिश तरीके से ड्रेप करना हो तो उसमें आसानी रहे। 

ये सारे लुक्स बॉलीवुड डीवाज के हैं जिनसे इंस्पिरेशन लेना काफी आसान है। अगर आपने अभी तक राखी का आउटफिट नहीं खरीदा है तो इन लुक्स को लास्ट मिनट पर भी तैयार किया जा सकता है। इस स्टोरी को लेकर अगर आपके कोई सुझाव हैं तो वो हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं। अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।