समर्स में यूं तो लड़कियां कई तरह के प्रिंटेड को कैरी करती हैं, लेकिन फ्लोरल प्रिंट एक ऐसा स्टाइल है, जो कभी भी ट्रेंड से आउट नहीं होता। आप इसे वेस्टर्न वियर से लेकर इंडियन वियर में बेहद आसानी से कैरी कर सकती हैं। खासतौर से, अगर आप किसी पार्टी या फंक्शन में साड़ी को एलीगेंट तरीके से पहनना चाहती हैं तो फ्लोरल प्रिंटेड साड़ी को पहना जा सकता है। यह देखने में जितनी खूबसूरत लगती है, उतनी ही कंफर्टेबल भी होती है। इतना ही नहीं, अगर आप इसे सही तरह से स्टाइल करती हैं तो एक सिंपल फ्लोरल प्रिंटेड साड़ी में भी अपने लुक को बेहद एलीगेंट व गार्जिसय बना सकती हैं। शायद यही कारण है कि बॉलीवुड की दीवाज भी फ्लोरल प्रिंटेड साड़ी पहनना पसंद करती हैं। तो चलिए आज हम आपको बता रहे हैं फ्लोरल प्रिंटेड साड़ी में खुद को स्टाइल करने के टिप्स-

फाइन हो बार्डर

inside  fine border

जब आप फ्लोरल प्रिंटेड साड़ी पहन रही हैं और चाहती हैं कि उसे आप किसी खास अवसर पर पहनें तो ऐसे में आप साड़ी के बार्डर पर खासा ध्यान दें। जरी, स्टोन या बीड्स वर्क फ्लोरल प्रिंटेड साड़ी को एक फेस्टिव लुक देते हैं और इसलिए फ्लोरल प्रिंट में भी आपके लुक को स्टाइलिश बनाते हैं। इसके अलावा, अगर आप चाहें तो शिमरिंग जरी वर्क को भी सलेक्ट कर सकती हैं। यह देखने में बेहद ही स्टाइलिश लगते हैं।

ब्लाउज पर करें फोकस

inside  focus border

फ्लोरल प्रिंटेड साड़ी में अपने लुक को एन्हॉन्स करने के लिए जरूरी है कि आप अपने ब्लाउज पर खासा ध्यान दें। ब्लाउज की मदद से आप अपनी साड़ी को डिफरेंट लुक्स दे सकती हैं। मसलन, फ्लोरल प्रिंटेड साड़ी के साथ प्लेन ब्लाउज पहनने की जगह आप मैचिंग फ्लोरल प्रिंटेड ब्लाउज पहन सकती हैं। इसके अलावा स्लीवलेस या ट्यूब स्टाइल ब्लाउज को कैरी करें। वहीं प्लंजिंग नेकलाइन ब्लाउज व स्लीवलेस सीक्वेंस लुक ब्लाउज भी फ्लोरल प्रिंटेड साड़ी के साथ काफी अच्छा लगता है। आप अपनी स्टाइल व पसंद के अनुसार ब्लाउज को स्टिच करवा सकती हैं।

स्टेटमेंट को एसेसरीज

inside  bollywood actor

आपके फ्लोरल प्रिंटेड साड़ी लुक में एसेसरीज का एक खास रोल होता है। अगर आप केजुअल्स में फ्लोरल प्रिंटेड साड़ी पहन रही हैं तो एसेसरीज को मिनिमल रख सकती हैं। वहीं अगर आप किसी पार्टी या फंक्शन में फ्लोरल प्रिंटेड साड़ी पहन रही हैं तो अपनी एसेसरीज के जरिए स्टेटमेंट लुक कैरी करें। आप चोकर के साथ स्टड कैरी करके अपने लुक को खास बना सकती हैं। वहीं अगर आप नेकपीस कैरी नहीं करना चाहती हैं तो ऐसे में लॉन्ग स्टेटमेंट ईयररिंग्स से अपने लुक को खास बनाएं।

इसे ज़रूर पढ़ें-Fashion Tips: अपने डेली वियर रूटीन में इन चीज़ों को ज़रूर करें शामिल

मेकअप पर करें फोकस

inside  makeup of bollywood actor

फ्लोरल प्रिंटेड साड़ी के साथ मेकअप की बात होती है तो ऐसे में आप ओकेजन के अनुसार, डिफरेंट लुक्स क्रिएट कर सकती हैं। मसलन, अगर आप एक स्टेटमेंट लुक चाहती हैं तो ऐसे में आप ब्राइट बोल्ड मेकअप को चुन सकती हैं। डार्क रेड लिप्स के साथ छोटी बिन्दी लुक फ्लोरल प्रिंटेड साड़ी के साथ काफी अच्छा लगता है। वहीं डार्क आई मेकअप के साथ न्यूड लिप्स लुक भी कैरी किया जा सकता है।

Recommended Video

बनाएं बन

inside  hairstyle of actor

वैसे तो फ्लोरल प्रिंटेड साड़ी के साथ कई तरह के हेयरस्टाइल्स के साथ प्ले किया जा सकता है। जैसे आप ओपन सॉफ्ट वेव्स लुक रख सकती हैं। लेकिन अगर समर्स को ध्यान में रखते हुए एक परफेक्ट हेयरस्टाइल की बात की जाए तो ऐसे में बन बनाना यकीनन काफी अच्छा आईडिया है। आप लो बन बनाकर अपनी साड़ी के लुक को एन्हॉन्स कर सकती हैं। इस हेयरस्टाइल से बालों को मैनेज करना भी काफी आसान हो जाएगा।

इसे ज़रूर पढ़ें-समर ड्रेस के लिए कौन सा फैब्रिक रहेगा बेस्ट? जानिए

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit- Instagram