यह तो हम सभी को पता है कि हेयर कलर आपके पूरे लुक को बदल देता है और इसलिए अधिकतर महिलाएं अक्सर अपने लुक के साथ एक्सपेरिमेंटल होने के लिए हेयर कलर करवाती हैं। लेकिन, हेयर कलर का सिर्फ आपके बालों पर ही नहीं, बल्कि ऑवर ऑल लुक पर इंपेक्ट पड़ता है। इसलिए, यह जरूरी है कि जब आप हेयर कलर करवाएं तो उसके बाद अपने आउटफिट के कलर सलेक्शन को लेकर भी थोड़ा अतिरिक्त सजग हो जाएं।

कोशिश करें कि आप ऐसे आउटफिट कलर का चयन करें, जो आपके हेयर कलर को कॉम्पलीमेंट करें। अगर आप ऐसा करती हैं तो इससे आपका लुक स्टनिंग लगता है। वहीं, दूसरी ओर, अगर आपसे आउटफिट कलर के सलेक्शन में गड़बड़ हो जाती है तो इससे आपका पूरा लुक फीका-फीका लगता है और यकीनन आप ऐसा कभी भी नहीं चाहेंगी। अब आप यह सोच रही होंगी कि आपके हेयर कलर के साथ कौन सा कलर अच्छा लगेगा। तो चलिए आज हम आपको इसके बारे में बता रहे हैं, ताकि आप खुद को अधिक बेहतर तरीके से स्टाइल कर पाएं-

डार्क ब्राउन हेयर कलर

dark brown hair colour

अगर आपका हेयर कलर डार्क ब्राउन है तो आप कई कलर्स को अपने लुक का हिस्सा बना सकती हैं। इनमें ब्लैक, ग्रे और व्हाइट के अलावा रेड, पिंक, फ्यूशिया और फ़िरोज़ा आदि कई कलर्स शामिल हैं। अपने आउटफिट से बेज शेड्स को बाहर रखने की कोशिश करें क्योंकि वे आपके लुक को पेल दिखाएंगे। वहीं, अगर पेस्टल शेड्स को सलेक्ट करने की बात होती है, तो भी आपको थोड़ा समझदारी से इसे चुनना चाहिए। मसलन, अगर आपकी स्किन टोन डार्क है तो आप पिंक, पीच, मौव, लैवेंडर व नियॉन शेड्स को सलेक्ट कर सकती हैं।

ब्लॉन्ड हेयर कलर

blond hair colour

अगर आपका हेयर कलर ब्लॉन्ड है तो आप नेवी ब्लू और केमल कलर को जरूर स्टाइल करें। इसके अलावा, ब्लॉन्ड हेयर पर अर्थी टोन्स व पेस्टल शेड्स जैसे लाइट ब्लू, पिंक व पीच कलर काफी अच्छे लगते हैं। जहां तक संभव हो सके, आप ब्लैक कलर आउटफिट से बचने की कोशिश करें। वहीं, अगर आप पैटर्न क्लॉथ्स को पहनना चाहती हैं तो छोटे आकार के पैटर्न चुनें। यह आप पर खूब फबेंगे।

ब्लैक हेयर कलर

black hair colour

ब्लैक हेयर कलर वाली महिलाएं ब्लैक, व्हाइट, ब्लू, पर्पल व ग्रीन कलर को सलेक्ट कर सकती हैं। यह कलर्स आपके हेयर कलर को कॉम्पलीमेंट करेंगे। कोशिश करें कि आप लो-लाइट वाले कलर्स से दूर रहें, क्योंकि यह आपके फेस को वॉश्ड आउट दिखाएंगे। हालांकि, आप कुछ पेस्टल शेड्स को अपने लुक का हिस्सा बना सकती हैं।

इसे भी पढ़ें : इन 3 कपड़ों को खरीदने की नहीं है कोई जरूरत, बस होता है पैसा बर्बाद

ग्रे और प्लेटिनम हेयर कलर

अधिक उम्र में महिलाएं अपने लुक में एक ग्रेस एड करने के लिए बालों को ग्रे कलर करवाना अधिक पसंद करती हैं। यह यकीनन आपको बेहद ही ग्रेसफुल व एलीगेंट बनाता है। इस हेयर कलर के साथ ब्लैक, डार्क ब्लू, बैंगनी, लैवेंडर आदि कलर को कैरी कर सकती हैं। बेहतर होगा कि आप आइवरी, ग्रे व ग्रीन जैसे कलर्स से बचने की कोशिश करें।

इसे भी पढ़ें :आपके वार्डरोब में होंगे ये 6 आउटफिट तो आप 5 मिनट में तैयार होकर बन जाएंगी बॉलीवुड क्वीन

रेड शेड हेयर कलर

red shade hair colour

रेड शेड हेयर कलर आपके लुक को एकदम से चेंज करता है, इसलिए इस हेयर कलर के साथ आपको अधिक सजग होने की जरूरत है। अगर आपने भी बालों को रेड कलर किया है, तो ऐसे में आप ब्लैक की जगह ब्लू कलर को स्टाइल करने की कोशिश करें। यह आप पर अधिक फबेगा। इसके अलावा, आप लाइट और अर्थी टोन जैसे चॉकलेट, कोरल, ब्लू-ग्रीन, केमल और ग्रीन कलर को पहन सकती हैं। ब्लैक और पेस्टल कलर्स को जहां तक हो सके, अवॉयड करें।

हम आशा करते हैं कि अब आपको अपने हेयर कलर के अनुसार एक बेहतर आउटफिट कलर सलेक्ट करने में कोई परेशानी नहीं होगी। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit- Freepik