आज के समय में हर महिला बेहद स्टाइलिश दिखना चाहती है और इसके लिए वह तरह-तरह के आउटफिट्स खरीदती हैं। हो सकता है कि आपने भी अपने लुक के साथ एक्सपेरिमेंटल होने के चक्कर में कई तरह के आउटफिट्स को खरीदा हो। लेकिन क्या आप सच में अपने वार्डरोब में मौजूद हर आउटफिट को बार-बार पहना है? शायद नहीं। सुनने में थोड़ा अजीब लगे, लेकिन यह सच है। 

अक्सर हम स्टाइलिश दिखने के चक्कर में ऐसे कई आउटफिट्स को खरीद लेते हैं, जिन्हें हम बाद में बार-बार रिपीट ही नहीं कर पाते। यहां तक कि कई आउटफिट्स तो ऐसे होते हैं, जिन्हें आपने शायद एक बार भी ना पहना हो। इस तरह आपका पूरा पैसा यूं ही बर्बाद हो जाता है।

ऐसा हम सभी के साथ कभी ना कभी हुआ है। हो सकता है कि आपके फैशन वॉर्डरोब में भी ऐसे कई आउटफिट्स हो, जो आपने एक बार भी ना पहने हों या फिर बेहद कम पहने हों और आपको लगा हो कि आप उन्हें बाद में पहन लेंगी, लेकिन उनका नंबर कभी भी आ ही नहीं पाता। तो चलिए आज हम आपको कुछ ऐसे आउटफिट्स के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें आपको आज ही खरीदना बंद कर देना चाहिए, अगर आप सच में अपने पैसों को बर्बाद होने से बचाना चाहती हैं-

इसे जरूर पढ़ें- मोनोक्रोम आउटफिट में स्टनिंग दिखने के लिए इन टिप्स की लें मदद

अनफिटेड कपड़े

ऐसा हम सभी के साथ कभी ना कभी हुआ है। हम जब भी कभी मार्केट में जाते हैं और अगर हमें कोई आउटफिट पसंद आता है, जो एक साइज छोटा है या फिर थोड़ा बड़ा है तो भी हम उसे यह सोचकर खरीद लेते हैं कि जब हम थोड़े पतले हो जाएंगे, तो उसे पहन लेंगे या फिर अगर वह बड़ा है तो उसकी फिटिंग करवा लेंगे। लेकिन अधिकतर मामलों में देखने में आता है कि स्मॉल साइज आउटफिट्स का तो नंबर कभी भी आ ही नहीं पाता। वहीं, अगर आउटफिट का साइज बड़ा होता है और आप उसकी फिटिंग करवाती हैं तो ऐसे में कई बार आपको वह लुक नहीं मिल पाता, जैसा कि आपने सोचा होता है और फिर आपको निराशा होती है।

fashion at its best

बिना सोचे-समझे कपड़े खरीदना

यह गलती भी हमसे अक्सर हो जाती है। जब हम मार्केट में शॉपिंग करने जाते हैं और कोई यूनिक आउटफिट हमें नजर आता है तो हम उसे तुरंत खरीद लेते हैं। लेकिन उस समय हम यह नहीं सोचते कि उसे किस तरह स्टाइल करेंगे। बस, यह सोचते हैं कि बाद में उसे किसी ना किसी तरह स्टाइल कर ही लेंगे। हालांकि, अधिकतर मामलों में हमें हमारे वार्डरोब में मौजूद कपड़ों के साथ उसे स्टाइल करने का ऑप्शन ही नहीं मिलता। ऐसे में अलग से हमें उसे स्टाइल करने के लिए एक बॉटम या अपर वियर खरीदना पड़ता है, जिससे पैसों की बर्बादी होती है।

fashion belongings

इसे जरूर पढ़ें- आउटफिट में स्ट्राइप्स कैरी नहीं करना तो इस तरह से बनाएं स्टाइल का हिस्सा 

Recommended Video

लीग से हटकर कलर सलेक्शन 

कई बार हम अपने लुक के साथ एक्सपेरिमेंटल होने के चक्कर में कुछ यूनिक कलर्स के आउटफिट को खरीद लेते हैं। लेकिन इस तरह के आउटफिट्स को भी हम बहुत कम बार ही पहन पाते हैं। मसलन, अगर आपने स्टाइलिश दिखने के लिए रेड, येलो या ऑरेंज पैंट को खरीदा है तो उसे स्टाइल करने में आपको काफी मशक्कत करनी पड़ेगी। यह भी हो सकता है कि आप उसे वर्सेटाइल तरीके से स्टाइल ना कर पाए। 

 इसलिए, इन तरीकों के आउटफिट में अपने पैसे बर्बाद ना करें। इसकी जगह आप कोशिश करें कि आप व्हाइट या ब्लैक पैंट को स्टाइल करें। इसे स्टाइल करने के आपको ढेरों ऑप्शन मिल जाएंगे। 

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।