जब लेटेस्ट फैशन ट्रेंड्स की बात आती है तो कलर ब्लॉकिंग एक ऐसा ट्रेंड है, जिसे पिछले कुछ समय से काफी पसंद किया जा रहा है। कलर ब्लॉकिंग यकीनन आपके स्टाइल को एक्स फैक्टर देता है और आपको सिंपल आउटफिट में भी भीड़ से अलग दिखा सकता है। आमतौर पर लड़कियां सोचती हैं कि कलर ब्लॉकिंग का अर्थ है दो या दो से अधिक कलर्स को एक साथ पहनना। लेकिन यह सिर्फ यही तक सीमित नहीं है। इसमें आपकी क्रिएटिविटी की कोई सीमा नहीं है। आप कितना बेहतर तरीके से कलर्स को मिक्स करके पहनती हैं, यह बेहद महत्वपूर्ण है। आप उन रंगों को एक साथ मिक्स करने की कोशिश करें, जो एक दूसरे को कॉम्पलीमेंट करें। आप डार्क सॉलिड कलर्स से कलर ब्लॉकिंग करने से लेकर एक ही कलर के डिफरेंट शेड्स के साथ कलर ब्लॉकिंग कर सकती हैं। हालांकि, अगर आपको कुछ समझ नहीं आ रहा है तो ऐसे में आप बॉलीवुड दीवाज के डिफरेंट लुक्स से आईडियाज ले सकती हैं। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको बॉलीवुड दीवाज के कुछ कलर ब्लॉकिंग आउटफिट लुक्स के बारे में बता रहे हैं, जो यकीनन आपको भी काफी इंस्पायरिंग लगेंगे-

डायना पेंटी

inside  bollywood fashion tips

बॉलीवुड एक्ट्रेस डायना पेंटी का यह कलर ब्लॉकिंग लुक यकीनन बेहद ही ग्रेसफुल है और अगर आप एलीगेंट तरीके से किसी फंक्शन में कलर ब्लॉकिंग आउटफिट पहनना चाहती हैं तो डायना पेंटी का यह लुक देखें। इस लुक में डायना ने ब्लैक, ग्रे, ब्लू और कोरल पिंक को एक साथ एक ही आउटफिट में कैरी किया है। ऐसे में आप भी मैट लुक में डिफरेंट शेड्स को कैरी कर सकती हैं। हालांकि, इस तरह दो से अधिक कलर्स को कैरी करते समय कलर चार्ट को ध्यान में अवश्य रखिएगा।

सारा अली खान

inside  sara ali khan

अगर आप समर्स में एक रिफ्रेशिंग और वाइब्रेट लुक कैरी करना चाहती हैं तो  सारा का यह लुक देखें। इस लुक में सारा ने डिफरेंट पेस्टल शेड्स को एक साथ बेहद ही खूबसूरती से कैरी किया है। पेस्टल ग्रीन ट्यूब टॉप के साथ प्लीटेड पेस्टल पिंक स्कर्ट एक बेहतरीन कॉम्बिनेशन है। हालांकि इस लुक को रिक्रिएट करते हुए आप पेस्टल शेड जैकेट को भी अपने स्टाइल का हिस्सा जरूर बनाएं। इन कलर्स के अलावा आप पेस्टल शेड्स में पेस्टल येलो, पेस्टल पिंक व पेस्टल ब्लू को भी एक साथ पहन सकती हैं।

इसे ज़रूर पढ़ें-एक्ट्रेस सारा अली खान की तरह समर में क्रॉप टॉप विद पैंट पहनकर दिखें स्टाइलिश

कृति सेनन

inside  kriti sanon

कृति सेनन का यह कलर ब्लॉक लुक भी काफी ब्यूटीफुल लग रहा है। इस लुक में कृति ने ब्लैक ब्लेजर ड्रेस के साथ पिंक कलर को टीमअप किया है। ब्लैक कलर की खासियत यह होती है कि वह किसी भी कलर को कॉम्पलीमेंट करता है। इसलिए अगर आप ब्लैक कलर पहन रही हैं तो कलर ब्लॉकिंग के लिए व्हाइट के अलावा अन्य कई कलर्स को अपने स्टाइल का हिस्सा बनाएं।

Recommended Video

जान्हवी कपूर

inside  jahanvi kapoor

अगर आप अपनी कलर ब्लॉकिंग स्किल्स को नेक्सट लेवल पर ले जाना चाहती हैं तो जान्हवी कपूर का यह लुक देखें। इस लुक में जान्हवी ने लैवेंडर कलर के डिफरेंट शेड्स की शॉर्ट ड्रेस के साथ येलो बेल्ट पहनकर कलर ब्लॉकिंग की है। इसके अलावा पेस्टल पिंक प्वाइंटेड पम्पस उनके लुक को और भी खास बना रहे हैं। जान्हवी कपूर का यह लुक बताता है कि हर बार आपको आउटफिट में ही दो या उससे अधिक कलर शामिल करने की जरूरत नहीं है। अगर आप चाहें तो अपनी एसेसरीज के कलर्स से भी अपने लुक को स्पाइसअप कर सकती हैं।

इसे ज़रूर पढ़ें- समर में कूल और कंफर्टेबल लुक पाने के लिए उर्वशी ढोलकिया की तरह पहनें मैक्सी ड्रेस

करिश्मा तन्ना

inside  karishma tanna

इस लुक में करिश्मा तन्ना ने भी पेस्टल शेड्स से कलर ब्लॉकिंग की है। उन्होंने पेस्टल शेड्स में येलो, ब्लू व पिंक कलर को अपने लुक का हिस्सा बनाया है। अगर आप करिश्मा के इस लुक को रिक्रिएट कर रही हैं तो ध्यान रखें कि हमेशा पेस्टल शेड्स को दूसरे पेस्टल कलर के साथ ही मिक्स करें। उसके साथ सॉलिड कलर को मिक्स ना करें। जब डिफरेंट पेस्टल कलर्स को मिलाकर कलर ब्लॉकिंग की जाती है तो इससे आंखों को बेहद सुकून मिलता है।

तो आपको किस बॉलीवुड एक्ट्रेस का लुक सबसे अच्छा लगा, यह हमें फेसबुक पेज के कमेंट सेक्शन में जरूर बताइएगा। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें  व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit-Instagram