• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

हैवी झुमके पहनने से कानों में होने लगा है दर्द तो ये 5 टिप्‍स अपनाएं

महिलाओं को हैवी झुमके पहनना बेहद पसंद होता है। लेकिन इन्‍हें लगातार पहनने से कानों में दर्द होने लगता है। इस दर्द से निपटने के लिए आप कुछ टिप्‍स अपना ...
Published -20 Nov 2019, 12:48 ISTUpdated -20 Nov 2019, 13:02 IST
author-profile
  • Pooja Sinha
  • Editorial
  • Published -20 Nov 2019, 12:48 ISTUpdated -20 Nov 2019, 13:02 IST
Next
Article
alia wearing heavy  earrings

कोई भी ड्रेस सुंदर ज्‍वैलरी के बिना अधूरी सी लगती है, खासतौर पर ट्रेडिशनल ड्रेसेस के साथ तो हैवी ज्‍वैलरी बेहद अच्‍छी लगती है और इस बात से कोई भी महिला इंकार नहीं कर सकती है। और शादी और पार्टी में अपनी ट्रेडिशनल ड्रेस के साथ अपनी मां और दादी की डायमंड और जडाऊ ज्‍वैलरी पहनना बेहद पसंद करती हैं। जी हां हैवी ज्‍वैलरी के शादी का सीजन पूरा नहीं होता है। हालांकि यह पहनने में बेहद सुंदर दिखते है, लेकिन ज्‍यादा देर पहनने से कानों में दर्द होने लगता है। यहां तक कि कुछ महिलाओं के कान पकने भी लगते हैं। लेकिन आपको परेशान होने की जरूरत नहीं क्‍योंकि आज हम आपके लिए कुछ टिप्‍स लेकर आए है जिन्‍हें अपनाने से आप कानों में होने वाले इस दर्द से बच सकती हैं।

इसे जरूर पढ़ें: लहंगे के साथ लेटेस्ट डिज़ाइन के ईयरिंग पहनकर दिखें और भी स्टाइलिश

ear numbing cream for heavy earrings

अर्लोब पैच

हैवी झुमकों को पहनने के बाद होने वाले दर्द से बचाने वाला यह एक सीक्रेट टिप है, जिसका इस्तेमाल बहुत से सेलिब्रिटी भी करते हैं। अर्लोब पैच हल्‍के चिपकने वाले पैच होते हैं जो अदृश्य होते हैं और आसानी से आपके कान के पीछे चिपक जाते हैं। यह आपके कान के छेद को कसकर पकड़ता है ताकि आपके झुमके वजन के कारण लटके नहीं। जी हां यह आपको एक्‍स्‍ट्रा सपोर्ट देते हैं जो दर्द को कम करने के लिए अद्भुत तरीके से काम करते है। बरेली के झुमके और बॉलीवुड हिरोइन्स के वर्ल्ड फेमस इयररिंग के लेटेस्ट डिज़ाइन देखिये  

how to make heavy earrings more comfortable

सही तरीके से पहनें 

अगर आपके किसी अपने की शादी जैसे बहन या भाई है, तो आपका सबसे स्‍पेशल दिखना और लगभग हर फंक्‍शन का हिस्‍सा बनना बेहद जरूरी होता है। ऐसे में इस बात का ध्‍यान रखें कि आप लगातार दो फंक्‍शन में एक साथ हैवी झुमके पहनने से बचना चाहिए। जी हां थोड़ा सा गैप रखें ताकि आपके कान के छेदों को अच्‍छे से आराम मिल सके।

Recommended Video

 

नमिंग क्रीम

अगर आप एक दुल्हन हैं और हैवी झुमकों के बिना आपका काम नहीं चल सकता है तो आपके लिए हमारे पास एक बहुत ही अच्‍छा टिप है। आप किसी लोकल केमिस्‍ट शॉप से अपने लिए नमिंग क्रीम ले सकती है। नमिंग क्रीम का इस्‍तेमाल ज्‍यादातर डेंटल ट्रीटमेंट के लिए किया जाता है। आप इयररिंग्स पहनने से पहले नमिंग क्रीम का इस्‍तेमाल कानों के छेद में कर सकती है। इससे आपको दर्द से राहत मिलेगी।

heavy earrings stretch earlobes

स्मार्ट तरीके से चुनें

यह कान में दर्द से बचने का सबसे स्‍मार्ट तरीका है। जी हां शादी या पार्टी में अगर आप हैवी झुमके पहनता चाहती हैं तो ऐसे झुमकों को चुनें जो दिखने में हैवी हो लेकिन उनका वजन कम हो। जी हां आजकल बाजार में इस तरह के झुमके आसानी से देखने को मिल जाते हैं।

इसे जरूर पढ़ें: मोस्ट स्टाइलिश हूप ईयररिंग्स का फैशन है एवरग्रीन

heavy earrings hack

लुब्रिकेंट

लुब्रिकेंट जैसे ऑयल या पेट्रोलियम की हेल्‍प से आप आसानी से अपने कान के छोटे छेद में बालियों या झुमकों को पहन सकती है। इसके लिए आपको अपने झुमकों को ऑयली करने के लिए उसमें थोड़ा सा नारियल तेल या पेट्रोलियम जैली लगानी होगी। इससे आपकी त्‍वचा को बालियां पहनते समय किसी भी तरह की जलन नहीं होगी। 

तो देर किस बात की आप भी हैवी ज्‍वैलरी से होने वाले दर्द से परेशान हैं तो इन टिप्‍स को जरूर ट्राई करें। 

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।