आज के समय में महिलाओं के लिए फुटवियर में ऑप्शन्स की कोई कमी नहीं है। लेकिन अगर एक बेस्ट फुटवियर को सलेक्ट करने की बात हो तो यह थोड़ा मुश्किल हो सकता है। अमूमन महिलाएं ऐसे फुटवियर पहनना चाहती हैं, जो स्टाइलिश होने के साथ-साथ सुपर कंफर्टेबल भी हों। जहां हील्स आपको एक फेमिनिन और स्टाइलिश लुक देती हैं, लेकिन बहुत सी महिलाएं इसे पहनकर कंफर्टेबल महसूस नहीं करतीं। वहीं, कुछ महिलाएं इसे पहन लेती हैं, लेकिन एक लंबे समय तक इन्हें कैरी करने से पैरों में दर्द की समस्या शुरू हो जाती है। इस स्थिति में फ्लैट्स पहनने का ऑप्शन ही बेस्ट होता है।

जहां एक ओर फ्लैट्स काफी कंफर्टेबल होते हैं और डेलीवियर में लंबे समय तक इन्हें आसानी से कैरी किया जा सकता है। लेकिन वहीं इनके साथ एक समस्या यह होती है कि इनमें आपके पैरों की हाइट अधिक नजर नहीं आती हैं और इसलिए शॉर्ट हाइट की महिलाएं इन्हें अवॉयड ही करती हैं। हालांकि, अगर आप फ्लैट्स पहनने के बाद भी अपनी हाइट को अधिक लंबा दिखाना चाहती हैं तो इसके लिए आप कुछ टिप्स अपना सकती हैं। जिसके बारे में आज हम आपको इस लेख में बता रहे हैं-

पैरों को करें एक्सपोज

how to style footwear

अगर आप फ्लैट्स में अपने पैरों को लंबा दिखाना चाहती हैं तो यह एक आसान लेकिन प्रभावी तरीका है। आपको ऐसे फ्लैट्स का चयन करना चाहिए जो आपके अधिकांश पैरों को एक्सपोज करें। याद रखें कि अगर फ्लैट्स से आपके पैर अधिक विजिबल होंगे तो आपके पैर उतने ही लंबे दिखेंगे। फिर भले ही आप बैलेरीना पहने या फिर फ्लैट सैंडल, कोशिश करें कि वह आपके पैरों को पूरी तरह से कवर न करे।

शॉर्ट्स और स्कर्ट के साथ करें पेयर

how to style footwear with shorts and skirt

वैसे तो फ्लैट्स को किसी भी आउटफिट के साथ बेहद आसानी से पेयर किया जा सकता है, लेकिन आप अपने बॉटम वियर में ऐसे आउटफिट्स को चुने, जो आपके पैरों को पूरी तरह से कवर ना करें। मसलन, आप शॉर्ट्स या स्कर्ट्स के साथ फ्लैट्स पहन सकती हैं। इसके अलावा, आप बॉटम वियर में ऐसे कपड़े पहनें, जो घुटने के ऊपर हों, ताकि स्लिमर और लंबी टांगों का भ्रम पैदा किया जा सके। इन शॉर्ट आउटफिट्स के साथ आप ग्लेडियेटर्स, प्लिमसोल्स या यहां तक कि फर्म सोल वाले स्नीकर्स पहनें। इससे ना केवल आप लंबी और पतली नजर आती हैं, बल्कि आपका स्टाइल भी काफी अच्छा दिखता है।

इसे भी पढ़ें :लेगिंग्स के साथ बेस्ट लगते हैं ये 6 तरह के Footwear

जब पहनें जींस के साथ

style footwear with jeans

अगर आप जींस के साथ फ्लैट्स को पेयर करना चाहती हैं तो भी आपको कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए। मसलन, आप स्किनी जींस को पहनते समय ऐसे फ्लैट्स की तलाश करें जो स्लीक और फेमिनिन हों। अगर आप लम्बी दिखना चाहती हैं तो हैवी व बल्की जूतों से बचें। इसकी जगह आप प्वाइंटेड फ्लैट या सैंडल चुनें। न्यूड प्वाइंटेड बैलेरिना पहनना यकीनन एक अच्छा विकल्प है, इसमें आपकी स्किनी जींस में आपकी लंबाई अधिक नजर आती है।\

इसे भी पढ़ें :इन आउटफिट्स के साथ पम्पस देते हैं क्लासी लुक, आप भी जानिए

एंकल स्ट्रैप्स को कहें नो

footwear ankle straps

जब आप फ्लैट्स पहन रही हैं तो आपको यह भी अवश्य देखना चाहिए कि उसका स्टाइल कैसा है। मसलन, अगर आपकी हाइट कम है और आप ऐसी फ्लैट्स पहनती हैं, जिसमें एंकल स्ट्रैप्स हैं तो इससे आपके पैर और भी अधिक छोटे नजर आएंगे। एंकल स्ट्रैप्स आपके एंकल्स को काटती हैं, जिससे आपके पैरों की चौड़ाई अधिक नजर आती है। कम से कम स्ट्रैप और बकल वाले जूते छोटी हाइट वाली लड़कियों (Short Girls के लिए काम के फैशन हैक्स) पर सबसे अच्छे लगते हैं। इसलिए, फ्लैट्स पहनने से पहले सही फ्लैट्स का चयन करना भी उतना ही आवश्यक है।

Recommended Video

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: pinterest