यह तो हम सभी जानती हैं कि सिर्फ आउटफिट के जरिए ही आप अपने लुक को स्टाइलिश नहीं बना सकतीं। इसके लिए आपकी एसेसरीज का भी ट्रेन्डी होना बेहद जरूरी है। अगर आप एक सिंपल से आउटफिट के साथ चिक ज्वैलरी कैरी करती हैं तो इससे आपका लुक भी निखर जाता है।

वहीं दूसरी ओर अगर आप डिजाइनर आउटफिट पहनती हैं, लेकिन अपनी एसेसरीज पर पर्याप्त ध्यान नहीं देतीं तो आपको परफेक्ट लुक नहीं मिलता। आमतौर पर लड़कियां स्टाइलिश आउटफिट तो पहनती हैं, लेकिन उन्हें यह समझ नहीं आता कि वह उस आउटफिट के साथ एसेसरीज को किस तरह क्लब करें।

हो सकता है कि आपके साथ भी अक्सर यह समस्या आती हो, लेकिन अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। आज हम आपको बॉलीवुड एक्ट्रेस के कुछ लुक्स के बारे में बता रहे हैं, जिनसे आईडियाज लेकर आप अपनी एसेसरीज को अपडेट कर सकती हैं-

स्टैक्ड ज्वैलरी

summer jewellery tips stacked jewellery

स्टैक्ड ज्वैलरी एक ऐसा ट्रेंड है, जो इस बार काफी पसंद किया जा रहा है। जान्हवी कपूर से लेकर दीपिका पादुकोण तक कई बॉलीवुड दीवाज इस तरह ज्वैलरी को कैरी कर चुकी हैं। इस तरह से ज्वैलरी को आप इंडियन वियर से लेकर वेस्टर्न वियर तक पेयर कर सकती हैं। स्टैक्ड ज्वैलरी में आप नेकपीस की लेयरिंग के अलावा मल्टीपल बैंगल्स से लेकर ब्रेसलेट तक को स्टाइल कर सकती हैं।

टेम्पल ज्वैलरी

summer jewellery tips temple jewellery

अगर आप किसी खास फंक्शन या त्योहार पर अपने इंडियन वियर लुक को स्पाइसअप करना चाहती हैं तो ऐसे में आप टेम्पल ज्वैलरी को पेयर कर सकती हैं। यह ज्वैलरी साड़ी के साथ काफी अच्छी लगती है।

इसे जरूर पढ़ें: HZ Real Brides-शादी में कुछ डिफ्रेंट दिखने के लिए पहने कासवु मुंडू और टेम्‍पल ज्‍वेलरी, लें इस दुल्‍हन से इंस्पिरेशन

इन्हें कई तरह से कैरी किया जा सकता है। मसलन, लॉन्ग टेम्पल नेकपीस के साथ मैचिंग ईयररिंग्स को पहनें। इसके अलावा आप लॉन्ग नेकपीस के साथ चोकर की लेयरिंग भी कर सकती हैं।

मांग टीका

summer jewellery tips maang tika

समर्स में अधिकतर लड़कियां हैवी ज्वैलरी कैरी करने से बचती हैं। ऐसे में अगर आप किसी फंक्शन में अपने लुक को खास बनाना चाहती हैं। साथ ही पार्टी लुक में हैवी ज्वैलरी नहीं पहनना चाहतीं तो ऐसे में आप मांग टीका पहन सकती हैं। इसके बाद आपको अन्य एसेसरीज पहनने की कोई आवश्यकता महसूस नहीं होगी। आप लहंगे या साड़ी के साथ मांग टीका पहन सकती हैं।

चोकर सेट

summer jewellery tips choker

यह भी एक एसेसरीज है, जो आपको ट्रेंडी दिखाने के साथ-साथ आपके लुक को क्लासी व एलीगेंट बनाते हैं। फिर बात वेडिंग फंक्शन की हो या फिर किसी फेस्टिवल सीजन की। अगर आप अपनी एसेसरीज के साथ सेफ प्ले करना चाहती हैं तो बीडेड व पर्ल चोकर को मैचिंग ईयररिंग्स के साथ पेयर करके पहन सकती हैं। वहीं वेस्टर्न वियर आउटफिट के साथ भी चोकर सेट पहना जा सकता है। यह आपको एक कंटेपरेंरी लुक देगा।

Recommended Video

बिग हूप्स ईयररिंग्स

summer jewellery tips big hoops

बिग हूप्स ईयररिंग्स की खास बात यह होती है कि यह आपके लुक को एकदम से स्पाइसअप करते हैं। ईयररिंग्स में यह स्टाइल पिछले काफी समय से ट्रेंड में बना हुआ है। आप सिंपल सिल्वर हूप्स के अलावा शेल हूप्स ईयररिंग्स व डिफरेंट स्टाइल हूप्स को कैरी कर सकती हैं। आप हूप्स ईयररिंग्स को केजुअल से लेकर आउटिंग व पार्टी आदि में अपने स्टाइल का हिस्सा बना सकती हैं।

इसे जरूर पढ़ें: लहंगे के साथ लेटेस्ट डिज़ाइन के ईयरिंग पहनकर दिखें और भी स्टाइलिश

शेल ज्वैलरी

summer jewellery tips shell jewellery

समर्स में हम सभी लाइट ज्वैलरी पहनना पसंद करती हैं, लेकिन उसका स्टाइलिश होना भी उतना ही जरूरी है। ऐसे में शेल ज्वैलरी चुनना अच्छा आईडिया है। इन दिनों शेल ज्वैलरी को काफी पसंद किया जा रहा है। सारा अली खान से लेकर सोनाक्षी सिन्हा शेल ज्वैलरी को अपने लुक का हिस्सा बना सकती हैं। आप शेल हूप्स ईयररिंग्स से लेकर शेल नेकपीस आदि को समर वियर में कैरी कर सकती हैं।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।