Winter Wedding: दुल्हन की खूबसूरती में चार चांद लगाएंगे मांग टीका के ये डिज़ाइन

अगर आप अपनी शादी के लिए मांग टीका डिज़ाइन पसंद करना चाहती हैं, तो यहां दिखाए कुछ डिज़ाइन से इंस्पिरेशन ले सकती हैं।   
perfect maang tikka main

दुल्हन की खूबसूरती उसके गहनों से और ज्यादा निखरकर सामने आती है। खासतौर पर एक खूबसूरत सा मांग टीका और माथा पट्टी दुल्हन के पूरे लुक को ही बदल सकती है। समय के साथ, मांग टीका किसी भी दुल्हन के पसंदीदा आभूषणों में से एक बन गया है। यह शादी के लिए अनिवार्य आभूषणों में से है। एक दुल्हन के रूप में, आपके आउट फिट्स से लेकर गहनों तक सब कुछ परफेक्ट होना चाहिए। अगर आप भी शादी के लिए एक परफेक्ट डिज़ाइन वाले मांग टीके की तलाश में हैं, तो हम आपको कुछ खूबसूरत मांग टीका डिज़ाइन के बारे में बता रहे हैं।  

 

1बोरला मांग टीका

royal bride borla

मांग टीका का यह डिज़ाइन मुख्य रूप से हरियाणा और राजस्थान की एक कथन शैली को दिखाता है, जिसका उपयोग प्राचीन काल में रानियों द्वारा भी किया जाता था। इसमें मोतियों और कीमती पत्थरों से जड़ी एक खूबसूरत डिज़ाइन होती है, जो आपको एक रॉयल दुल्हन का परफेक्ट लुक दे सकती है। 

2वन टियर मांग टीका

one tier tikka

ये मांग टीका एक ही डोर से जुड़ा होता है और इसके बीच में खूबसूरत डिज़ाइन का टीका होता है। टियर एक साधारण श्रृंखला हो सकती है या इसके साथ सुरुचिपूर्ण डिजाइन भी हो सकते हैं। 

3मल्टी लेयर मांग टीका

multi layer

यदि आप अधिक एलीगेंट लुक पाना चाहती हैं, तो आप एक मल्टी लेयर का मंगा टीका चुन सकती हैं। ये मांग टीका पूरी तरह से आपके सिर और बालों को कवर कर सकता है। आप खूबसूरत दुल्हन का लुक पाने के लिए कुंदन वर्क या मोती वाला मांग टीका पहन सकती हैं।  

 

4पासा मांग टीका

pasa maang tikka

इस मांग टीका का डिज़ाइन आमतौर पर मुस्लिम दुल्हनों द्वारा उपयोग किया जाता है। एक अनूठी डिजाइन है जो सिर के बाईं ओर पहनी जाती है। कुंदन का काम और घुंघरू संलग्नक इसकी सुंदरता को एक नए स्तर तक बढ़ाते हैं। इस तरह का मांग टीका आजकल की सभी दुल्हनों द्वारा पसंद किया जा रहा है। 

5मल्टी लेयर साइड टीका

side layered

इस डिज़ाइन के मांग टीके में एक केंद्र में स्थित टीका होता है, जबकि कई परतें किनारे पर स्थित होती हैं, जो आपके हेयर स्टाइल के साथ आपको साइड से खूबसूरत लुक देता है।

 

6चांद बाली मांग टीका

chand bali

यह मांग टीका का एक पुराना लेकिन सबसे ज्यादा चलने वाला खूबसूरत डिज़ाइन है। यह दुल्हन को नेचुरल लुक देने के साथ खूबसूरत भी बनाता है। किसी भी तरह के ऑउटफिट के साथ ये दुल्हन के श्रृंगार को परफेक्ट बनाता है। 

7ओवर साइज्ड मांग टीका

over sized maang tikka

यदि आप एक प्रभावशाली दुल्हन का लुक चाहती हैं, तो एक गोल या अंडाकार आकार में ओवरसाइज़्ड मांग टीका लगा सकती हैं। यह मांग टीका स्टोन्स, क्रिस्टल और मोतियों से मिलकर बना होता है और दुल्हन को परफेक्ट लुक देता है।  

 

8कुंदन मांग टीका

kundan maang tikka

कुंदन मांग टीका दुल्हन के श्रृंगार के लिए एक सदाबहार विकल्प है। कुंदन वर्क हमेशा खूबसूरत लुक देता है। अपने आपको एक परफेक्ट ब्राइडल लुक देने के लिए अपनी शादी के दिन के लिए इस कुंदन मांग टीका को जरूर आज़माएं।

9प्योर गोल्ड मांग टीका

pure gold mang tikka

खासतौर पर साउथ इंडियन ब्राइडल लुक के लिए पहली पसंद होता है असली सोने से बना मांग टीका। यदि आप अपने ख़ास दिन के लिए कांजीवरम साड़ी पहन रही हैं, तो एक शुद्ध सोने का मंगा टीका इसके साथ सुंदर लगेगा। आजकल किसी भी ब्राइडल ऑउटफिट के साथ शुद्ध गोल्ड टीका चलन में आ गया है। 

 

10मल्टी चेन मांग टीका

multi chain

जैसा कि यह डिजाइन आपके सिर के आधे हिस्से को कवर करता है, इनका उपयोग केवल तभी करें जब आपको अपने सिर को दुपट्टे से ढंकने की आवश्यकता नहीं हो। हर परत में कुंदन काम और स्टोन जड़े होते हैं, जो इसे और अधिक सुंदर बनाते हैं। 

11पर्ल या मोतियों का मांग टीका

purl maang tikka

सफेद मोती, काले बालों पर विशेष रूप से शानदार दिखते हैं। यह मांग टीका खूबसूरत मोतियों से मिलकर बना होता है और रात की पार्टी में बेहद खूबसूरत नज़र आने के साथ दुल्हन की खूबसूरती को भी बढ़ाता है। 

Loading...
Loading...