हम सभी हमेशा ही स्टाइलिश दिखना चाहती हैं और इसके लिए अतिरिक्त पैसे खर्च करने से भी पीछे नहीं हटते। हालांकि, कई बार ऐसा होता है कि आप अतिरिक्त पैसे खर्च करने के बाद एक स्टाइलिश आउटफिट खरीदती हैं, लेकिन फिर भी उसमें आपका लुक वैसा नजर नहीं आता, जैसा कि वास्तव में आना चाहिए। ऐसा इसलिए होता है कि आप स्टाइलिंग के दौरान कुछ छोटी-छोटी गलतियां कर बैठती हैं।

किसी भी आउटफिट को आप किस तरह स्टाइल करती हैं, यह बेहद अहम् होता है। कई बार हम डिटेलिंग पर ध्यान नहीं देते हैं और जिसके कारण आपके लुक में कुछ एक्स्ट्रा पाउंड नजर आने लगते हैं। हो सकता है कि आप अनजाने में ही यह मिसटेक्स कर रही हों और आपको लग रहा हो कि आपका आउटफिट ही ऐसा हो। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको कुछ मिसटेक्स के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें आपको खुद को स्टाइल करते समय करने से बचना चाहिए-

बिना बटन की शर्ट को पहनना

shirt

एक बेसिक शर्ट तो हम सभी के वार्डरोब में होती है। हालांकि, अधिकतर महिलाएं ऐसी शर्ट का ऑप्शन चुनती हैं, जिसमें केवल ऊपर की तरह एक या दो बटन होते हैं। यह शर्ट देखने में भले ही अच्छी लगे, लेकिन इस तरह की शर्ट पहनने से आप थोड़ी हैवी नजर आ सकती हैं। इसलिए, अगर आप अपने अतिरिक्त पाउंड छिपाना चाहती हैं, तो बटन वाली शर्ट ही चुनें। आप इसे अपर लेयरिंग के रूप में सलेक्ट करें। मसलन, पहले एक टी-शर्ट पहनें और फिर उसके ऊपर शर्ट पहनें। लेकिन बटन को बंद ना करें, बल्कि इसे ओपन ही रखें। इससे आपका फिगर लंबा और थोड़ा स्लिम नजर आएगा।

पेट को हाइड करने के लिए टॉप को नीचे की ओर खींचना

top styling tips

कई बार महिलाएं अपने पेट को हाइड करने के लिए टॉप या टी-शर्ट को नीचे की ओर खींचती हैं, लेकिन वास्तव में आपको ऐसा नहीं करना चाहिए। यह आपकी फिगर को 2 असमान अनुपात में बांट सकता है, जिससे आपकी बॉडी हैवी नजर आती है। इसलिए, आप टी-शर्ट या शर्ट को स्कर्ट में टक इन करें और फिर इसके ऊपर एक बिना बटन वाला स्वेटर या जैकेट की लेयरिंग कर सकती हैं।

इसे ज़रूर पढ़ें- यह छोटे-छोटे चेंजेस दिखा सकते हैं आपको अधिक स्मार्ट

बटन-डाउन स्कीनी जर्सी स्वेटर को पहनना

विंटर में अधिकतर महिलाएं थिन बटन डाउन स्कीनी जर्सी या स्वेटर पहनती हैं, लेकिन अगर आप इसे पहनती हैं तो आपको थोड़ा अतिरिक्त सावधान रहना चाहिए। यदि आपकी कमर और कंधे थोड़े चौड़े है, तो ये स्वेटर आपको स्लिमर नहीं दिखाएंगे, बल्कि, इसके विपरीत, पाउंड जोड़ सकते हैं। (स्वेटर ड्रेसेस को अलग-अलग तरीकों से करें स्टाइल) इसलिए, बेहतर होगा कि आप थोड़े लूज कट वाले स्वेटर को पहनें। अगर आप बटन डाउन जर्सी को पहन रही हैं तो उसके बटन को बंद करने की जगह ओपन लुक दें।

मोनोक्रोमैटिक लुक्स को अवॉयड करना

styling tips for winter

कुछ महिलाएं अक्सर मोनोक्रोमैटिक लुक पहनने से बचती हैं, क्योंकि उन्हें लगता है कि इसमें उनका लुक बोरिंग लगेगा। हालांकि, यह सच नहीं है। जब आप एक कॉन्ट्रास्टिंग बॉटम पहनती हैं, तो यह आपके लुक को वाइडन करता है। वहीं, मोनोक्रोमेटिक लुक में आप एक स्लिमर इफेक्ट क्रिएट कर सकती हैं।

Recommended Video

बहुत अधिक थिन बेल्ट को पहनना

belt styling tips

यह सच है कि बेल्ट आपके लुक को स्पाइसअप करती हैं। इन दिनों महिलाएं लगभग हर तरह के आउटफिट के साथ बेल्ट को स्टाइल करके अपने लुक के साथ एक्सपेरिमेंटल हो रही हैं। लेकिन अगर आप कोट या स्वेटर के उपर आउटवियर के साथ बेल्ट पहन रही हैं तो ऐसे में बहुत अधिक पतली बेल्ट का इस्तेमाल न करें। इससे आपका लुक थोड़ा अजीब व हैवी लगेगा। इसकी जगह, चौड़ी बेल्ट आपके फिगर को बेहतर तरीके से दिखाएगी। इसी तरह, अगर आप विंटर में डार्क कलर कोट या आउटवियर पहन रही हैं तो उसके साथ लाइट कलर बेल्ट को स्टाइल करने से बचें, क्योंकि यह कमर के घेरे को अधिक विजिबल बनाती है।

इसे ज़रूर पढ़ें- विंटर में गिंगहम प्रिंट को कुछ इस तरह बनाए अपने स्टाइल का हिस्सा

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit- Freepik