अगर आप अपने पुराने कपड़ों में ही फैशनेबल स्टाइलिश और ग्लैमरस दिखना चाहती हैं तो आपको बता दें कि सिर्फ एक बेल्ट लगाने से ही आपका पूरा लुक बदल जाएगा। बेल्ट का फैशन वैसे तो वेस्टर्न है लेकिन अब ये मॉर्डन बेल्ट ट्रेडिशनल कमरबंद से भी ज्यादा इंडिया में पॉपुलर हैं। तो आइए आपको बताते हैं कि आप बेल्ट से कैसे अपने इंडियन और वेस्टर्न लुक को और भी मॉर्डन और स्टाइलिश बना सकती हैं।

ड्रेस को बेल्ट लगाकर यूं बनाएं स्टाइलिश 

indian women belt fashion dress

लॉन्ग स्लिट स्टाइल ड्रेस को भी आप सिर्फ एक बेल्ट लगाकर स्टाइलिश लुक दे सकती हैं। वैसे तो ऐसी कई डिज़ाइनर ड्रेसिस भी मिलती हैं जिसके साथ मैचिंग की बेल्ट होती है लेकिन आप उसके अलावा भी अपनी किसी ड्रेस के ऊपर फैंसी बेल्ट लगाकर उसे स्टाइलिश बना सकती हैं। बेल्ट लगाकर अगर स्टाइलिश लुक चाहिए तो ध्यान रखें कि बेल्ट को पेट पर नहीं बांधे बल्कि पेट से ऊपर वाले हिस्से में जब आप बेल्ट बांधेंगी तो इससे आपकी हाइट भी लंबी लगेगी और आप पतली भी दिखेंगी।

Read more: लड़कियों की ड्रेस के कलर से आप उनके दिल की बात जानें

वेस्टर्न लुक को ग्लैमरस बनाती है बेल्ट 

indian women belt fashion skirt

आप हॉट पेंट पहनें या कोई ग्लैमरस ड्रेस या स्कर्ट सिर्फ एक बेल्ट लगाने से आपका पूरा लुक ही बदल जाता है। मार्केट में गोल्डन बक्कल वाली चौड़ी बेल्ट भी काफी ट्रेंड में है। वैसे तो ये फैशन काफी पुराना है लेकिन ये एवरग्रीन फैशन आपको हमेशा ही स्टाइलिश और ग्लैमरस लुक देता है। सिर्फ एक बेल्ट लगाते ही आपका पूरा लुक बदल जाता है। अगर आपने अभी तक बेल्ट लगाकर अपने लुक को बदलने वाले स्टाइल के बारे में नहीं सोचा तो हम कहेंगे कि आप एक बार अपने ड्रेस को इस तरह से जरुर स्टाइल करके देंखे आपको बहुत पसंद आएगा। 

Read more: बॉलीवुड एक्‍ट्रेसेस से सीखें कैसे पहनी जाती है रैप ड्रेस

पेंट पर इस तरह बेल्ट को करें स्टाइल 

indian women belt fashion paint

जींस पेंट के साथ तो ज्यादातर लड़कियां बेल्ट लगाना पसंद करती हैं लेकिन आप अपने फॉर्मल लुक को भी बेल्ट लगाकर और भी स्टाइलिश हना सकती हैं। सिर्फ एक स्टाइलिश बेल्ट आपका पूरा लुक बदल देती है। इतना ही नहीं आप इसे कैसे स्टाइल कर रही हैं ये भी बहुत जरुरी है। अगर आप अपनी टीशर्ट या शर्ट को टक इन कर रही हैं तो आप बक्कल में डालकर बेल्ट को पेंट में सेट करें और अगर आप पेंट के साथ कोई जैकेट या लॉन्ग शर्ट या टॉप पहन रही हैं तो आप उसके ऊपर ही बेल्ट लगाएं टॉप के नीचे तो बेल्ट छुप जाती है लेकिन जब आप बेल्ट को ऊपर लगाती हैं तो वो आपके लुक को और भी स्टालिश बना देती है। 

Read more: कसौटी जिंदगी की-2 में हुई कोमोलिका की एंट्री, लुक्‍स देख हर कोई हो जाएगा दिवाना

साड़ी को बेल्ट लगाकर बनाएं स्टाइलिश

indian women belt fashion saree 

आप पेंट वाली वेस्टर्न बेल्ट को ट्रेडिशनल साड़ी के ऊपर भी पहन सकती हैं। वैसे तो साड़े के साथ कमरबंद का फैशन ही है लेकिन अब बदलते फैशन के बाद कमरबंद की जगह मॉर्डन बेल्ट ने ले ली है। तो आप अगर साड़ी पहन रही हैं और आपको मॉर्डन और स्टाइलिश लुक चाहिए तो आप साड़ी के साथ कमरबंद की तरह बेल्ट लगाकर उसे स्टाइलिश बना सकती हैं।

बेल्ट का ये फैशन आपको एक बार तो जरुर ट्राई करना चाहिए। इस तरह के फैशन आपने हमेशा ही डिफ्रेंट और क्लासी लुक देता है। 

Recommended Video