सर्दियों का मौसम दस्तक दे चुका है और अब हम सभी ने अपने वार्डरोब में बदलाव करने शुरू कर दिए हैं। यह एक ऐसा मौसम है, जिसमें हम ना केवल खुद को ठंड से बचाने के उपाय ढूंढते हैं,, बल्कि इस काम को एक स्टाइलिश तरीके से करना चाहते हैं। ऐसे में अगर देखा जाए तो स्वेटर ड्रेसेस पहनना यकीनन एक अच्छा आईडिया है। यह देखने में जितनी क्लासी लगती हैं, उतनी ही अधिक कंफर्टेबल भी होती हैं। ऐसे में आप विंटर्स में केजुअल्स से लेकर पार्टीज तक में स्वेटर ड्रेसेस को स्टाइल किया जा सकता है।

स्वेटर ड्रेसेस की एक खास बात यह भी होती है कि आप इसे थोड़ा क्रिएटिविटी के साथ पहन सकती हैं और हर बार एक न्यू लुक क्रिएट कर सकती हैं। इस तरह जिन महिलाओं को ऐसा लगता है कि स्वेटर ड्रेसेस या विंटर ड्रेसेस में उनका लुक सिर्फ एक ही तरह से बंधकर रह जाएगा, ऐसा नहीं है। अगर आप चाहें तो एक ही तरह की स्वेटर ड्रेसेस को कई अलग-अलग तरीकों से स्टाइल कर सकती हैं और हर बार अपने स्टाइल व फैशन सेंस से सबको हैरान कर सकती हैं। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको बता रहे हैं कि आप स्वेटर ड्रेसेस को अलग-अलग तरह से कैसे स्टाइल करें-

क्लासिक तरीके से करें कैरी

अगर आप स्वेटर ड्रेसेस को केजुअल्स में एक क्लासिक तरीके से पहनने के बारे में सोच रही हैं तो ऐसे में आप इसे कुछ इस तरह डिजाइन करें। आप लॉन्ग स्लीव्स स्वेटर ड्रेसेस के साथ नी-हाई बूट्स को पेयर करें। कोशिश करें कि आपकी स्वेटर ड्रेसेस थोड़ी लॉन्ग हो, ताकि आपका लुक क्लासी और एलीगेंट लगे। आप इस लुक में एक्सेसरीज को मिनिमल रख सकती हैं, जबकि इसके साथ स्टाइलिश बैग आपके लुक को थोड़ा स्पाइसअप करेगा।

इसे भी पढ़ें: सर्दियों में परफेक्ट लेयरिंग करने के लिए अपनाएं यह आसान टिप्स

Recommended Video


ब्लेजर के साथ करें पेयर

अगर ठंड बढ़ने लगती है और स्वेटर ड्रेसेस को स्टाइल कर रही हैं तो ऐसे में इसके साथ ब्लेजर की लेयरिंग भी की जा सकती है। आप लेदर जैकेट, वुलन स्वेटर ब्लेजर या फिर प्लेड ब्लेजर के साथ मिडी स्वेटर ड्रेसेस के साथ पहनें। आप इसके साथ एंकल बूट्स पहनें। यह एक परफेक्ट ऑफिस लुक साबित हो सकता है। वहीं, अगर आप केजुअल्स में ब्लेजर की लेयरिंग कर रही हैं तो एंकल बूट्स की जगह स्नीकर्स को स्टाइल करें। (लेदर पैंट को पहनने के लिए स्टाइलिंग टिप्स)

पहनें बेस की तरह

tips to style sweater dress in different ways inside

इस तरह से आप स्वेटर ड्रेसेस को तब स्टाइल कर सकती हैं, जब ठंड बहुत अधिक बढ़ जाती है और केवल स्वेटर ड्रेसेस की मदद से आप खुद को पूरी तरह से वार्म नहीं रख पाती हैं। ऐसे में आप स्वेटर ड्रेसेस को बेस की तरह पहनें और फिर उसके उपर वुलन कोट, लॉन्ग कार्डिगन या फिर ट्रेन्च कोट को स्टाइल करें। इस लुक में बूट्स, स्टड्स और हैंडबैग आपके लुक को कंप्लीट करेंगे।

बेल्ट में लगेंगी स्टाइलिश

यह भी एक तरीका है स्वेटर ड्रेसेस को स्टाइल करने का। इसके लिए आप स्वेटर ड्रेसेस के साथ लॉन्ग हील्ड बूट्स पहन सकती हैं। अगर आप आउटिंग के दौरान इसे पहन रही हैं तो एक थिन बेल्ट आपके लुक में कलर व एड स्टाइल करेगी। आप इस लुक में हूप्स इयररिंग्स और क्लासी बैग से अपने स्टाइल को कंप्लीट करें

इसे भी पढ़ें: कार्टून प्रिंट्स को फन तरीके से कैरी करने के लिए यहां से लें आईडियाज

लेगिंग्स के साथ करें स्टाइल

tips to style sweater dress in different ways inside

यह स्वेटर ड्रेसेस को स्टाइल करने का एक अच्छा आईडिया है। इसके लिए आप स्वेटर ड्रेसेस के साथ स्किनी या ब्लैक कलर की लेगिंग्स को पेयर करें। अपने इस लुक को कॉम्पलीमेंट करने के लिए आप लॉन्ग बूट्स पहनें। वहीं स्टेटमेंट इयररिंग्स और एक मल्टीकलर स्कार्फ आपके लुक को कंप्लीट करेगा।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ। 

Image Credit- Instagram, glowsly, dmcc.com, withlovefromkat