हम सभी हर अवसर पर एकदम परफेक्ट लुक कैरी करना चाहते हैं, लेकिन चाहकर भी हम ऐसा नहीं कर पाते। वहीं, दूसरी ओर कुछ महिलाएं बेहद सिंपल आउटफिट में भी एक ग्रेसफुल लुक कैरी करती हैं और हमें यह समझ ही नहीं आता कि आखिर उन्होंने ऐसा कैसे कर लिया। दरअसल, जब वह खुद को स्टाइल करती हैं तो कुछ छोटी-छोटी डिटेलिंग पर विशेष रूप से ध्यान देती हैं, जिसके कारण हर लुक में वह एकदम हटकर और स्मार्ट नजर आती हैं।

एक बात हमेशा याद रखें कि स्टाइलिश दिखने के लिए महंगे या डिजाइनर आउटफिट पहनना आवश्यक नहीं है। बल्कि जरूरी है कि आप जिस आउटफिट को पहन रही हैं, उसमें खुद को किस तरह स्टाइल कर रही हैं। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको कुछ ऐसे ही छोटे-छोटे चेंजेस के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें अपनाकर आप अपने लुक को अधिक डिफाइन व ब्यूटीफुल बना सकती हैं-

सही बेल्ट से पाएं स्टाइलिश लुक

belt style tips

बेल्ट इन दिनों हर महिला के स्टाइल का एक अहम् हिस्सा बन चुका है। महिलाएं केजुअल्स से लेकर ऑफिस यहां तक कि पार्टीज में अपने आउटफिट के साथ इसे स्टाइल करती हैं। हालांकि, एक स्मार्ट लुक कैरी करने के लिए जरूरी है कि आप ओकेजन के अनुसार सही बेल्ट का चयन करें। मसलन, अगर आप ऑफिस में हैं तो एक थिन लेदर या मेटल की बेल्ट को चुन सकती हैं, जो आपके आउटफिट से मेल खाती हों। वहीं, स्टडिड, थिक और जैज़ियर बेल्ट को आप वीकेंड और पार्टीज में स्टाइल कर सकती हैं।

एक साथ बहुत अधिक प्रिंट ना पहनें

jahanvi saree looks

आमतौर पर, महिलाएं अपने लुक में एक डिफरेंट टच देने के लिए प्रिंटेड आउटफिट पहनना पसंद करती हैं। लेकिन एक साथ बहुत अधिक प्रिंट को स्टाइल करने से आपका लुक काफी अजीब लग सकता है। इसलिए, एक बार में एक ही आउटफिट में प्रिंट को स्टाइल करें। मसलन, अगर आप प्लेन शर्ट पहन रही हैं तो उसके साथ प्रिंटेड स्कर्ट को स्टाइल किया जा सकता है। वहीं आप टी-शर्ट विंद जींस के साथ प्रिंटेड जैकेट को पेयर करें। अगर आप प्रिंट ऑन प्रिंट लुक कैरी करना चाहती हैं तो ऐसे में मोनोक्रोमेटिक लुक कैरी करना एक अच्छा ऑप्शन रहेगा। डिफरेंट पिं्रट्स को एक साथ कैरी करने से आपका लुक बिगड़ सकता है।

इसे ज़रूर पढ़ें- रफल्स स्कार्फ को स्टाइलिश तरीके से कैरी करने के लिए यहां से लें आइडियाज

सही तरह से पहनें ब्रा

soman kapoor styling tips

ब्रा ना केवल आपके ब्रेस्ट को एक सपोर्ट प्रदान करती है, बल्कि यह आपके स्टाइल में भी एक गेम चेंजर की तरह साबित हो सकती हैं। अमूमन देखने में आता है कि महिलाएं अपने आउटफिट पर तो ध्यान देती हैं, लेकिन ब्रा की ओर उनका ध्यान ही नहीं जाता। बेहतर होगा कि आप हमेशा ऐसी ब्रा पहनें, जो आपके आउटफिट से विजिबल ना हो। साथ ही वह अच्छी तरह फिटेड हो, ना तो लूज हो और ना ही टाइट। इससे आपके सिंपल आउटफिट में भी आपका लुक निखरकर सामने आएगा। (ब्रा खरीदने और पहनने के ये 5 टिप्स)

Recommended Video

फुटवियर को स्मार्टली करें सलेक्ट

footwear styling tips

फुटवियर आपके ओवर ऑल लुक को प्रभावित करते हैं, इसलिए आपको इनका चयन बेहद सोच-समझकर करना चाहिए। मसलन, हील्स में आपका लुक काफी अट्रैक्टिव लगता है और लेग्स भी लॉन्ग व थिन नजर आते है। लेकिन आप इसे हर जगह नहीं पहन सकतीं, क्योंकि लंबे समय तक हील्स पहनने से पैरों में दर्द व अन्य कई प्रॉब्लम्स शुरू हो जाती हैं। इसलिए, आप कंफर्टेबल और स्टाइलिश फुटवियर को प्राथमिकता दें। मसलन, आप ऑफिस पार्टीज में हील्स कैरी कर सकती हैं। लेकिन केजुअल्स या आउटिंग्स में व्हाइट स्नीकर्स पहनें। वहीं, आप ऑफिस में पम्पस या फ्लैट्स का ऑप्शन चुना जा सकता है।

इसे ज़रूर पढ़ें- हिना खान से लें स्टाइल इंस्पिरेशन और शादी के अलग-अलग फंक्शन में दिखें लाजवाब

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ। 

Image Credit- Instagram