• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

बारिश नहीं बनेगी फैशन में रुकावट, खुद को इन 7 टिप्‍स से बनाएं फैशनेबल

जो हमेशा स्‍टाइलिश दिखना चाहती है वह इस गीले मौसम में भी खुद को स्‍टाइलिश दिखने के उपायों की खोज में लगी रहती हैं।
Published -26 Jul 2018, 13:05 ISTUpdated -26 Jul 2018, 13:59 IST
Next
Article
monsoon style main

मानसून गर्मी से राहत देता है लेकिन झमाझम बारिश के बीच शहर की सड़कें जब जलमग्न और कीचड़मय हो जाती हैं, तब खुद को फैशनेबल बनाए रखना काफी चुनौतीपूर्ण होता है। जी हां जब ड्रेसिंग की बात आती है तो सीजन आपके लिए किसी चुनौती की तरह होता है। जो हमेशा स्‍टाइलिश दिखना चाहती है वह गीले मौसम में खुद को स्‍टाइलिश दिखने के उपायों की खोज में लगी रहती हैं। लेकिन आप परेशान ना हो क्‍योंकि डिजाइन एडी हार्डी के एवीपी अनुपम विश्वास और फ्लाइंग मशीन एवं एफ2के के हेड ऑफ डिजाइन प्रसेनजित अधिकारी ने बारिश के मौसम में आपके लिए फैशन के नायाब नुस्खे सुझाए हैं।

monsoon style inside

हल्के कपड़े पहनें

किसी को भी इस मौसम में कॉटन जैसे हल्‍के कपड़े पहनने चाहिए। सिथेंटिक कपड़ों से पूरी तरह से बचना चाहिए। इस मानसून में आप स्‍टाइलिश रेनकोट या ट्रेंच कोट जरूरी है। स्‍टाइलिश दिखने के लिए आप
वाइब्रन्ट कलर सके गम बूट भी पहन सकती है।

Read more: मानसून मेकअप करने वक्‍त यूज करें ये प्रोडक्‍ट्स

शॉर्ट पहनें

आप शॉर्ट्स, शॉर्ट स्कर्ट और ड्रेसेस पहन सकती हैं जो मानसून में पहना ना केवल सबसे सुविधाजनक होता हैं बल्कि आपके स्‍टाइल को भी बढ़ाता है। इस मौसम में आप फूलदार प्रिंटों को आजमाएं, जो बरसात के मौसम में आपको ज्‍यादा फैशनेबल बना देगा।

डार्क एंड शेडी

जल्दबाजी में फैसला लेने से पहले, थोड़ा रुकें। बरसात के मौसम में फेमस नेवी ब्लू, ब्लैक और ग्रे के साथ डार्क शेड्स फैशन का जलवा बिखेरने के लिए जरूरी है। यह शेड्स डिफॉल्ट रूप से बारिश के दौरान हमारे आसपास की उदासी को दूर करते हैं।

monsoon style inside

स्किन केयर

बरसात के मौसम में, स्किन केयर बहुत जरूरी है। यह आपकी त्‍वचा को हाइड्रेटेड रखता है। बारिश में मेकअप की बात आने पर अपनी त्‍वचा को चिपचिपाहट से बचाने के लिए नेचुरल और लाइट दिखाना आइडियल होता है। जैल-बेस फाउडेशन और कंसीलर आपकी चेहरे को हाइड्रेटेड और टोन दिखाने में हेल्‍प करता है। मैट लिपस्टिक में हल्‍के रंगों को चुनें, बहुत ज्‍यादा गहरे रंगों को नहीं। वॉटर प्रूफ मेकअप भी आपके लिए जरूरी होता है।

न्यू-ऐज केप

जैकेट कपड़े का एक टुकड़ा से कहीं अधिक है, सही मायने में यह एक स्टेटमेंट है। क्या आप किसी ऐसे व्यक्ति को जानते हैं जो कूल हो मगर उसने कभी जैकेट नहीं पहनी हो। अगर आप वाकई किसी को जानते हैं तो यकीन मानें कि वह कूल नहीं हो सकता है। इस सीजन में एक सिंपल लेकिन अच्छा जैकेट (खासतौर पर हुड के साथ) यानी अपना सुपरहीरो चुनें। भीगने से बचें और और इसे पहनकर लाजवाब भी दिखें।

Read more: मानसून की ये जरुरी चीज़ें बारिश का मज़ा कर देंगी दोगुना

ऐक्सेसरीज

बारिश में या बारिश के बाद भी चलना काफी पीड़ादायक हो सकता है! आप लोगों के सामने बे ढंगे की तरह से फिसलना नहीं चाहेंगे। बारिश के दौरान चाहे फॉर्मल हो या समारोह, सही फुटवियर आपके लुक के पूरक हो सकते हैं। गीले इलाकों में जरूरी ग्रिप के लिए उपयुक्त सोल वाले जूते चुनें। अगर यह वेदर-रेसिस्टेंट मैटीरियल से बना हो तो उससे बेहतर और कुछ नहीं हो सकता।

monsoon style inside

अपनी छतरी मत भूलना!

आखिरी लेकिन सबसे जरूरी बात, मानसून में फैशनेबल दिखने के लिए आपके पास छाते का एक अच्‍छा और सुंदर क्‍लेक्‍शन होना चाहिए। और साथ ही इस बात का ध्‍यान रखें कि छाते छोटे और फोल्डिड होने चाहिए ताकी इसे आप आसानी से अपने बैग में रख सकें, क्योंकि वे बहुत कॉम्पैक्ट हैं।
इन टिप्‍स को अपनाकर आप भी बारिश में फैशनेबल और स्‍टाइलिश दिख सकती हैं।

Recommended Video

 

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।