Fashion

मानसून की ये जरुरी चीज़ें बारिश का मज़ा कर देंगी दोगुना

monsoon staples main
  • Inna Khosla
  • Her Zindagi Editorial
  • Tue, 10 Jul 2018 18:54 IST

बारिश के मौसम का असली मज़ा तभी है जब आप पूरी तरह से उसके लिए तैयार हों। अगर आपके पास वो सारा सामान है जो मानसून के मौसम के लिए जरुरी होता है तो फिर आपको ना तो स्टाइल की परेशानी होगी और ना ही मौसम से कोई दिक्कत होगी।

बारिश में लड़कियों की शिकायत होती है कि उनकी सैंडल खराब हो जाएगी। हेयरस्टाइल बिगड़ जाएगा। कपड़े खराब हो जाएंगे लेकिन आप अगर बॉलीवुड एक्ट्रेस की तरह बारिश के मौसम में कुछ बातों का ध्यान रखेंगीं तो फिर आपको हर साल बारिश आने का इंतज़ार रहेगा।

1मानसून की जरुरी चीज़ें

monsoon staples gumboots

बारिश में सैंडल्स की जगह आप गमबूट्स या रबड़ वाले शूज़ और स्लिपर्स ही पहनें। इन्हें पहनकर जब आप बाहर निकलेंगी तो बारिश के पानी में झमझम करने में आपको जरुर मज़ा आएगा। 

2मानसून की जरुरी चीज़ें

monsoon staples umbrella

बारिश के मौसम में अपने पास एक छाता जरुर रखें। मार्केट में फोल्डिंग छाता भी आसानी से मिल जाते हैं जो आपके बैग्स में आसानी से आ जाएंगे। इतना ही नहीं लड़कियों को हमेशा कलरफुल छाते खरीदने चाहिए इन्हें जब आप बारिश में कैरी करती हैं तो और भी स्टाइलिश दिखती हैं। 

3मानसून की जरुरी चीज़ें

monsoon staples short dress

बारिश में पहनें शॉर्ट ड्रेसिस। बारिश के मौसम में आप भी बॉलीवुड हीरोइन्स की तरह अगर शॉर्ट ड्रेस पहनेंगी तो आप स्टाइलिश भी दिखेंगी और आपके कपड़े भी खराब नहीं होंगे। वैसे तो हम आपको पहले भी बता चुके हैं कि बारिश में फ्लोरल प्रिंट के कपड़े ज्यादा स्टाइलिश लगते हैं। 

4मानसून की जरुरी चीज़ें

monsoon staples plastic bags

मानसून में अपने महंगे डिज़ाइनर बैग्स की जगह आप प्लास्टिक बैग्स या फिर वॉटरप्रूफ बैग्स ही इस्तेमाल करें। अगर आपका बैग मानसून के हिसाब से वॉटरप्रूफ होगा तो आपको बारीश में भीगने का मज़ा आ जाएगा। जिस तरह से बॉलीवुड एक्ट्रेस फिल्मों में बारिश में भीगकर शॉट देती हैं उसी तरह से आप भी बारिश का पूरा मज़ा ले पाएंगी। 

5मानसून की जरुरी चीज़ें

monsoon staples scarf

हर लड़की के पास मानसून के मौसम में एक स्कार्फ जरुर होना चाहिए। बारिश में जब आप भीग जाती हैं तो ऐसे में आपके कपड़े स्किन से चिपकने लगते हैं तो दिखने में भद्दे लगते हैं। ऐसे में अगर आपके पास एक स्कार्फ होगा तो आप स्टाइलिश भी दिखेंगी और आपको बारिश में भीगने से पहले सोचने की जरुरत भी नहीं होगी। 

थोड़ी सी समझदारी आपको मानसून के मौसम को सुहाना और मज़ेदार बना सकती है। तो अब तक आपने मानसून की तैयारी नहीं की है तो आप अब भी कर सकती हैं।