मानसून मेकअप करने वक्‍त यूज करें ये प्रोडक्‍ट्स

By Anuradha Gupta20 Jul 2018, 12:57 IST

मौसम कोई भी हो, अपनी खूबसूरती को निखारने के लिए महिलाएं थोड़ा बहुत मेकअप हर सीजन में करती हैं। मगर, बात जब मानसून सीजन की होती है तो मेकअप प्रोडक्‍ट्स का चुनाव बेहद सावधानी से करना चाहिए वरना आपका मेकअप बिगड़ सकता है और आपकी खूबसूरती में निखार आने की जगह यह आपके लुक को बिगाड़ भी सकता है। तो चिलए इस वीडियो पर क्लिक करें और जाने कि बारिश के मौसम में किस तरह के मेकअप प्रोडक्‍ट्स का इस्‍तेमाल करना चाहिए। 

मॉइस्‍चराइजर

कई महिलाओं को यह मिसकंसेपशन होता है कि मानसून में मॉइस्‍चराइजर का यूज नहीं किया जाता। मानसून के सीजन में उमस ज्‍यादा होती है इसलिए इस मॉसम में वॉटर बेस्‍ड मॉइस्‍चराइजर का यूज करना चाहिए। मेकअप करने से पहले अच्‍छी तरह चेहर की मॉइस्‍चराइजर से मसाज करनी चाहिए, उसके बाद ही कोई प्रोडक्‍ट चेहरे पर लगाएं। 

प्राइमर 

सीजन कोई भी हो मेकअप को ज्‍यादा देर तक रखना है तो प्राइमर का इस्‍तेमाल जरूरी हो जाता है। इसलिए मॉइस्‍चराइजर का यूज करने के बाद आपको प्राइमर जरूर लगाना चाहिए। 

फाउंडेशन 

मानसून सीजन में लिक्‍वेड बेस फाउंउेशन की जगह आपको क्रीम फाउंडेशन यूज करना चाहिए यह चेहरे को ऑयली लुक देने की जगह ग्‍लोइंग लुक देता है। साथ ही इस मौसम में क्रीम फाउंडेशन पर मेकअप टिका रहता है। 

क्रेयोन आईशैडो 

आजकल बाजार में नए तरह के क्रेयोन आईशैडो आ रहे हैं। इनकी खासियत होती हैं कि यह पाउडर बेस्‍ड नहीं होते। मानसून सीजन के लिए यह बेस्‍ट होते हैं। 

वॉटरप्रूफ काजल और मस्‍कारा 

इस मौसम में बेस्‍ट होगा कि आप बाजार में मिल रहे अच्‍छे ब्रांड के वॉटरप्रूफ काजल और मस्‍कारा का इस्‍तेमाल करें। यह पानी पड़ने पर फैलेंगे नहीं होंगे और आपके मेकअप को बिगाड़ेंगे नहीं। 

ब्‍लश 

इस मैसम में पाउडर बल्‍श की जगह लिक्‍वेड लिपस्टिक को ब्‍लशर की तरह यूज कर सकती हैं क्‍योंकि पानी पड़ने पर पाउडर बेस्‍ड ब्‍लशर बिगड़ जाता है। 

लिपस्टिक 

इस मौसम में लिक्‍वेड लिपस्टिक ही लगानी चाहिए। यह आपके होंठों को मॉइस्‍चराइज भी करती है। 

मेकअप सेटर 

वैसे तो बाजार में मेकअप सेट करने के लिए बहुत सारे प्रोडक्‍ट आते हैं मगर मानसून सीजन में आपको हमेशा लिक्‍वेड बेस्‍ड मेकअप सेटर का यूज ही करना चाहिए।