अक्सर आपने ये देखा होगा कि मोटे लोगों के लिए स्टाइल हैक्स बताए जाते हैं, लेकिन पतले लोगों का क्या जिन्हें अपने साइज के कपड़े ढूंढने में भी थोड़ी परेशानी होती है। जिन लोगों की बाहें पतली होती हैं और शरीर बाहों के मुकाबले थोड़ा ठीक उन्हें तो और भी ज्यादा समस्या होती है क्योंकि पतली बाहों के कारण उनका शरीर बेडौल दिखता है। अगर आपको लगता है कि आपकी बाहें जरूरत से ज्यादा पतली हैं तो कुछ स्टाइल हैक्स आपको जान लेने चाहिए। 

ये स्टाइल हैक्स उन लोगों के लिए बहुत ही फायदेमंद साबित हो सकते हैं जिन्हें अपनी बाहों को छुपाना भी नहीं है और स्टाइलिश भी दिखना है। ये कुछ ट्रिक्स हैं जिनसे पतली बाहों पर से नजर हट जाती है और ये बहुत ही अच्छे साबित हो सकते हैं। 

1. बहुत बैगी स्लीव्स से रहें दूर-

हो सकता है कि आपको ये लगे कि आपकी बाहें पतली हैं तो आप हैवी स्लीव्ज पहनें या बेल स्लीव्ज को चुनें तो आप ज्यादा अच्छी लगेंगी पर ये सोचिए कि अगर कोई छोटा लड़का किसी बड़े पुरुष की शर्ट पहने तो कैसा लगेगा? बस वही हाल आपी स्लीव्ज का भी होगा और अगर बहुत पतली बाहों पर बहुत ही बैगी स्लीव्ज पहनी जाएं तो आपकी बाहें लकड़ी की तरह लगेंगी। ऐसा नहीं है कि आप बेल स्लीव्ज वाले ड्रेस पहन ही नहीं सकतीं, लेकिन इसे बहुत ज्यादा बैगी न होने दें। थोड़ी सी स्ट्रीमलाइनिंग आपके लिए अच्छी हो सकती है। उदाहरण के तौर पर बलून स्लीव्ज से ज्यादा अच्छी आपके ऊपर बेल स्लीव्ज लगेंगी। साथ ही हाफ स्लीव्ज से बेहतर थ्री-फोर्थ स्लीव्ज लगेंगी। 

skinny arms and sleeves

इसे जरूर पढ़ें- बिना हील पहने भी इन 5 टिप्स से साड़ी में लग सकती हैं पतली और लंबी

2. स्ट्राइप्स वाली ड्रेस पहनते समय रखें ये ध्यान-

अगर आपको स्ट्राइप्स वाली ड्रेस पसंद है तो आपको ये ध्यान रखना होगा कि आप वर्टिकल स्ट्राइप्स की जगह हॉरिजॉन्टल स्ट्राइप्स पहनें। अगर आपने वर्टिकल स्ट्राइप्स पहनी हैं तो इससे आपकी बाहें ज्यादा पतली दिखेंगी। इसकी जगह आप केप स्लीव्ज, हॉरिजॉन्टल स्ट्राइप्स या फिर प्रिंटेड जियोमेट्रिक पैटर्न्स वाली ड्रेसेज चुन सकती हैं। ये आपके लिए ज्यादा बेहतर होगा और साथ ही साथ ज्यादा सुरक्षित महसूस करेंगी आप।  

3. बड़ी और हेवी हैंड एक्सेसरीज से दूर रहें- 

हो सकता है कि आपको हैंड एक्सेसरीज काफी पसंद हों और आपको उन्हें पहनना अच्छा लगता हो, लेकिन यकीन मानिए अगर आप बहुत ज्यादा हेवी हैंड एक्सेसरीज पहनेंगी तो ये आपके लिए सही नहीं होगा। आपकी बाहें ज्यादा पतली लगेंगी और खासतौर पर आपकी कलाइयों में खराब लुक आएगा। आप पतले ब्रेसलेट्स या फिर हल्की चूड़ियां पहन सकती हैं पर कुछ भी हेवी और चंकी न हो।  

साथ ही साथ आप ऐसे ब्रेसलेट्स से दूर रहें जो आपकी कलाई पर फिक्स हो जाते हैं। ऐसे ब्रेसलेट्स पहनें जो मूव करते रहें।  

Recommended Video

4. नूडल्स स्ट्रैप्स से दूर रहें- 

हो सकता है कि आपको नूडल स्ट्रैप्स बहुत पसंद हों, लेकिन इससे पतले कंधे और बाहें और भी ज्यादा पतली दिखती हैं। ऐसे स्ट्रैप्स के कारण आप बहुत ही ज्यादा परेशान हो सकती हैं और इस तरह के स्ट्रैप्स में न सिर्फ बाहें बल्कि कंधे और आर्महोल्स भी पतले ही दिखेंगे। टैंक टॉप के साथ भी कई बार यही समस्या होती है। अगर आप मोटे स्ट्रैप्स वाले टॉप पहनेंगी तो इससे आपकी बाहें ज्यादा मोटी दिखेंगी।  

skinny arms and noodle strap

इसे जरूर पढ़ें- व्हाइट आउटफिट पहनना है तो प्रियंका चोपड़ा से लें स्टाइल इंस्पिरेशन 

5. आर्महोल पर रखें बहुत ध्यान- 

ये शायद पतली बाहों वाली सभी लड़कियों के साथ होता है। कई बार स्लीवलेस टॉप तो बहुत खूबसूरत होता है, लेकिन उनके आर्महोल्स बहुत ज्यादा बड़े होते हैं। ऐसे में बाहें उठाते ही आर्महोल के अंदर दिखने लगता है और ये अच्छा नहीं लगता। अगर आपके साथ भी ये समस्या है तो आप अपने टॉप का चुनाव करते समय हमेशा आर्महोल का ध्यान रखें। आर्महोल को बहुत ज्यादा गहरा न चुनें वर्ना आपको हाथ उठाने में हमेशा परेशानी होगी।  

ये सभी स्टाइल टिप्स आपके लिए बहुत जरूरी साबित हो सकती हैं और आपको बहुत बेहतर लुक्स दे सकती हैं। अगर आपकी पतली बाहें हैं तो इन बातों का ख्याल रखें। अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।