कुछ ही दिनों में शादी का मौसम शुरू होने वाला है ऐसे में होने वाली दुल्हन की सबसे बड़ी चिंता यही होती है कि शादी के हर एक फंक्शन में उसका ड्रेसिंग स्टाइल कैसा होना चाहिए। दुल्हन का लहंगा कैसा होना चाहिए जिससे वो सबसे ज्यादा खूबसूरत नज़र आये। लहंगा वास्तव में सबसे खूबसूरत भारतीय पहनावों में से एक है जिसे हर लड़की अपनी ज़िन्दगी के सबसे खूबसूरत पलों यानि कि, शादी की हर रस्म में पहनना चाहती है।

शादी की हर रस्म में अलग तरह का ड्रेसिंग सेन्स अच्छा लगता है लेकिन लहंगे के डिज़ाइन्स ही अलग किस्म के हो जाएं तो बात बन जाए। शादी के लहंगे के लिए होने वाली दुल्हन, अंबानी परिवार की बड़ी बहू श्लोका मेहता के लहंगा डिज़ाइन्स से इंस्पिटेशन ले सकती हैं। फ्लोरल, सीक्विनड, हेट, लेसी ये सब लहंगा डिज़ाइन्स श्लोका मेहता की शादी की याद दिलाते हैं। 

धूप की तरह चमकता येलो लहंगा 

shloka mehta lahanga ()

इस लुक में श्लोका मेहता ने अनामिका खन्ना के द्वारा डिज़ाइन किया हुआ लहंगा पहना हुआ है। इस लहंगा लुक में श्लोका बर्फीले पहाड़ों के बीच  धूप की पहली किरण की तरह नज़र आ रही हैं। इस लहंगे में गोल्डन येलो फूलों का डिज़ाइन बना हुआ है। ये गोल्डन येलो फूल सभी को अपनी तरफ आकर्षित करते हैं। इस लहंगा लुक का मुख्य आकर्षण श्लोका का खूबसूरत दुपट्टा है जो गोल्डन और येलो कलर के साथ फ्रिल बॉर्डर डिज़ाइन में है। अपनी शादी के किसी फंक्शन में आप इसे कैरी कर सकती हैं। येलो कलर होने की वजह से हल्दी की रस्म के लिए ये लहंगा बेस्ट ऑप्शन है। 

पिंक फ्लावर प्रिंटेड लहंगा 

shloka mehta lahanga ()

वैसे तो ये लहंगा गर्मियों की शादियों के लिए बेस्ट है लेकिन जाड़े के मौसम में भी शादी के समय दिन में होने वाली किसी रस्म में आप इसे खूबसूरती से कैरी कर सकती हैं। श्लोका मेहता के मटमैले, बेज रंग के लहंगे में गुलाबी रंग के सुंदर गुलाब प्रिंटेड हैं । श्लोका ने हमेशा की तरह कम से कम मेकअप किया हुआ है। आप भी अपने खूबसूरत लहंगे को श्लोका की ही तरह लाइट मेकअप , लाइट डायमंड ज्वेलरी और खुले बालों के साथ कैरी कर सकती हैं। 

पिंक और येलो डिज़ाइन लहंगा 

shloka lahanga

श्लोका का ये येलो और पिंक कलर का खूबसूरत लहंगा वुड बी ब्राइड्स के लिए एक खूबसूरत ऑउटफिट हो सकता है। मेहंदी के फंक्शन से लेकर संगीत या हल्दी की सेरेमनी में इसे आसानी से कैरी कर सकती हैं। चमकीले रंग के इस लहंगे में ,श्लोका का गुलाबी रंग का दुपटा और पीले लहंगे के साथ एक पूरक गुलाबी कमर बॉर्डर,जो लहंगे की खूबसूरती की और ज्यादा बढ़ा रहा है ! श्लोका ने बड़ी ही खूबसूरती से लहंगे का दुपट्टा कैरी किया है जो बेहद खूबसूरत कलर्स का संग्रह है। श्लोका मेहता ने इस लुक के साथ हैवी ज्वैलरी भी पहन रखी है , जिसमें लंबा जड़ाऊ हार और इसी तरह के पैटर्न और डिज़ाइन का एक चोकर भी शामिल है। 

फ्लोरल लेसी लहंगा 

shloka mehta lahanga ()

श्लोका ने अपनी शादी के सभी कार्यक्रमों में अपने लहंगा लुक्स को बेहतर बनाने की कोशिश की है । अपने भारी कढ़ाई वर्क वाले फ्लोरल लेसी लहंगे को श्लोका ने हल्के हीरे वाले नेकपीस के साथ सजाया है । जिसके साथ खूबसूरत झुमके और डिजाइन किया गया मांग टीका बहुत ही खूबसूरत लुक दे रहा है । अपनी शादी के किसी फंक्शन में आप भी श्लोका का ये लहंगा लुक जरूर फॉलो कर सकती हैं। 

Recommended Video

गोल्डन की बात ही कुछ और है 

shloka lahanga

इस क्रीम और सुनहरी लहंगा-चोली में श्लोका मेहता बेहद खूबसूरत लग रही हैं। श्लोका की खूबसूरती में चार चाँद लगाती ये गोल्डन कट-वर्क, बोट-नेक चोली खूब सज रही है । दुपट्टे को कैरी करने  का एक और शानदार तरीका, श्लोका ने इसे एक खूबसूरत लहंगे (कैसे करें लहंगे का चुनाव) के साथ दिखाया है।  जिसमें बीच में एक ब्रोच है।  दो हीरे के हार, झुमके और अर्धचंद्राकार आकार का मांग टीका उनके इस लुक को और ज्यादा निखार रहा है। 

क्रिस्टल लव स्टोरी लहंगा 

shloka mehta lahanga ()

श्लोका मेहता और आकाश अंबानी के संगीत समारोह के लिए श्लोका ने खूबसूरत लैवेंडर लहंगा कैरी किया है जिसमें उनकी खूबसूरती देखते ही बनती है। यह श्लोका की दुर्लभ चोली डिज़ाइन थी, जिससे होने वाली दुल्हन प्रेरणा ले सकती है। ! श्लोका की चोली में बोट शेप नेक की जिसके बीच में एक पूरा ब्लाउज शामिल था ! आप भी अपने संगीत सरेमोनी के लिए श्लोका का ये लहंगा डिज़ाइन फॉलो कर सकती हैं। 

इसे जरूर पढ़ें : श्लोका मेहता ने ऐसे बनाया अपनी शादी से पहले अपनी ननद ईशा और सास नीता अंबानी से रिश्ता

बेस्ट ब्राइडल लहंगा 

shloka mehta lahanga ()

हमने श्लोका मेहता के लगभग सभी खूबसूरत लहंगे लुक का उल्लेख किया है, लेकिन हम उनकी सबसे महत्वपूर्ण लुक को कैसे भूल सकते हैं जी हां , हम बात कर रहे हैं ब्राइडल लहंगे की। श्लोका के ब्राइडल फोटोशूट की कुछ तस्वीरें सामने आई थीं जो हमारे दिमाग को अपनी तरफ आकर्षित करने के लिए पर्याप्त थीं। एक लाल रंग के लहंगे में खुद को दुल्हन के रूप में खूबसूरत दिखाने वाली श्लोका मेहता ,वास्तव में होने वाली दुल्हन के लिए एक स्टाइल आइकन की तरह हैं। अंबानी परिवार की बड़ी बहू श्लोका ने लाल और सुनहरे रंग का ब्राइडल लहंगा पहन रखा था और अपनी शादी के परिधानों को एक भारी कुंदन हार, खूबसूरत मांग टीका , नथ और पारंपरिक झुमके के साथ सजाया था। आपकी भी शादी होने वाली है तो श्लोका का ये खूबसूरत ब्राइडल लुक फॉलो करना न भूलें। 

इसे जरूर पढ़ें : श्लोका मेहता के ब्राइडल लहंगे और वेडिंग ज्वेलरी की खासियत जानें

यहां श्लोका के बेहद खूबसूरत लहंगा डिज़ाइन्स दिखाए गए हैं जिनसे होने वाली दुल्हन इंस्पिरेशन ले सकती हैं और शादी की हर एक रस्म को एक नए लुक में एन्जॉय कर सकती हैं। 

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: pintrest