फैशन ट्रेंड्स में बदलाव का सिलसिला निरंतर चलता रहता है और सबसे अधिक विकल्‍प महिलाओं को ही मिलते हैं, मगर साड़ी का क्रेज महिलाओं में कम नहीं होता है। मजे की बात तो यह है कि फैशन डिजाइनर्स भी लगातार साड़ी के साथ नए-नए प्रयोग करते रहते हैं और साड़ी के नए-नए स्‍वरूप डिजाइन करते रहते हैं। 

रफल साड़ी भी इसी का एक खूबसूरत उदाहरण है। हालांकि, रफल साड़ी को फैशन इंडस्‍ट्री में इंट्रोड्यूस हुए काफी वक्‍त बीत चुका है, मगर डिजाइनर्स ने साड़ी के इस पैटर्न के साथ ढेरों प्रयोग किए हैं और लगभग सभी प्रयोग सफल भी रहे हैं। 

वर्तमान समय में अवसर कोई भी हो महिलाएं रफल साड़ी पहनने से नहीं हिचकती हैं। ट्रेडिशनल फील देने के साथ-साथ रफल साड़ी महिलाओं को मॉडर्न और ग्‍लैमरस लुक भी देती है। अगर इसे सलीके से स्‍टाइल किया जाए तो इसे किसी भी अवसर पर आसानी से कैरी किया जा सकता है। 

चलिए आज हम आपको सेलिब्रिटीज के कुछ रफल साड़ी लुक्‍स दिखाते हैं, जिससे आप रफल साड़ी को स्‍टाइल करने के टिप्‍स ले सकती हैं- 

ruffle  saree  styling  tips erica

ओकेजन के हिसाब से इस तरह चुने रफल साड़ी 

इस तस्‍वीर में टीवी एक्‍ट्रेस एरिका फर्नांडिस ने बेहद खूबसूरत पिस्‍ता ग्रीन कलर की रफल साड़ी पहनी हुई है। इस साड़ी में डिजिटल प्रिंट नजर आ रहा है, जो साड़ी की सुंदरता को और भी बढ़ा रहा है। समर सीजन के हिसाब से यह साड़ी और साड़ी का रंग दोनों ही पर्फेक्‍ट हैं। अगर आपको भी समर डे पार्टी में हिस्‍सा लेना है और आप थोड़ा फंकी लुक चाहती हैं तो इस तरह की साड़ी आपके लिए एक अच्‍छा विकल्‍प है। 

फैशन टिप्‍स- 

1. गर्मियों के मौसम में लाइट वेट और लाइट कलर जैसे पिस्‍ता ग्रीन, पाउडर ब्‍लू, बेबी पिंक और लेमन येलो कलर की रफल साड़ी का ही चुनाव करें। 

2. यदि आपको नाइट पार्टी के लिए रफल साड़ी चाहिए तो आप सीक्‍वेंस्‍ड वर्क या गोटा-पट्टी वर्क वाली रफल साड़ी का चुनाव भी कर सकती हैं और साथ ही लाइट की जगह डार्क कलर्स चुन सकती हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: सेलिब्रीटीज के लेटेस्‍ट साड़ी लुक्‍स से लें स्‍टाइलिंग टिप्‍स

ruffle  saree  styling  tips hina

रफल साड़ी को ड्रेप करने के डिफ्रेंट स्‍टाइल सीखें 

साधारण साड़ी को ड्रेप करने के कई स्‍टाइल प्रचलित हो चुके हैं। मगर आप रफल साड़ी को भी स्‍टाइलिश अंदाज में ड्रेप कर सकती हैं। इसके लिए आप रफल साड़ी के पल्‍लू को डिफ्रेंट अंदाज में ड्रेप करें। रफल साड़ी कई पैटर्न में आपको बाजार में मिल जाएगी। किसी में रफल फैब्रिक का इस्‍तेमाल किया गया होता है तो किसी में रफल्‍स को अलग से स्टिच किया जाता है। इस तस्‍वीर में एक्‍ट्रेस हिना खान ने डबल शेड की रफल साड़ी पहनी है। हिना की साड़ी में रफल फैब्रिक का इस्‍तेमाल किया गया है। आपको बता दें कि इस तरह का फैब्रिक आजकल बहुत चलन में है और आपको कई तरह के आउटफिट्स में यह देखने को मिल जाएगा। जब आप इस तरह की रफल साड़ी कैरी करें तो हिना खान की तरह साड़ी के पल्‍लू को लूज स्‍टाइल में ड्रेप करें। 

ruffle  saree  styling  tips karishma

फैशन टिप्‍स- 

 1.यदि आप अधिक रफल्‍स वाली साड़ी कैरी कर रही हैं तो आप इस तरह की साड़ी के पल्‍लू को समेट कर कंधे पर पिनअप कर सकती हैं। 

2. यदि आप थोड़ा ज्‍यादा स्‍टाइलिश दिखना चाहती हैं तो पल्‍लू को मफलर की तरह गले में लपेट लें। 

3. आप जिस तरह साधारण साड़ी में ओपन पल्‍लू लेती हैं, उसी तरह आप रफल साड़ी में भी ओपन पल्‍लू ले सकती हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: बेल्‍ट साड़ी में पल्‍लू को सेलिब्रिटी स्‍टाइल में करें ड्रेप

ruffle  saree  styling  tips mouni

रफल साड़ी के साथ बेल्‍ट को इस तरह से करें क्‍लब 

इस तस्‍वीर में एक्‍ट्रेस मौनी रॉय ने फैशन डिजाइनर Avvantikaa S. Parwani की डिजाइन की हुई बेहद खूबसूरत ब्‍लैक रफल साड़ी पहनी है। यह लुक मौनी रॉय के बेस्‍ट साड़ी लुक्‍स में से एक है। साड़ी को स्‍टाइलिश अंदाज देने के लिए मौनी ने मैचिंग डिजाइनर बेल्‍ट को साड़ी के साथ क्‍लब किया है। मौनी ने साड़ी के साथ हाई वेस्‍ट बेल्‍ट पहनी है। आप भी मौनी के इस लुक को रीक्रिएट कर सकती हैं। 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Ridhi Mehra (@ridhimehraofficial)

फैशन टिप्‍स- 

1. हाई वेस्‍ट की जगह आप बेल्‍ट को लो वेस्‍ट भी पहन सकती हैं। यह आपके पल्‍लू ड्रेपिंग स्‍टाइल पर निर्भर करता है। 

2. बेल्‍ट की जगह आप डिजाइनर कमरबंध को भी साड़ी के साथ क्‍लब कर सकती हैं। 

3. अगर आप मैचिंग बेल्‍ट नहीं पहनना चाहती हैं तो साड़ी के रंग से थोड़ी कंट्रास्‍ट कलर की डिजाइनर बेल्‍ट को पेयरअप कर सकती हैं। 

 

यह आर्टिकल आपको अच्‍छा लगा हो तो इसे शेयर और लाइक जरूर करें। साथ ही इसी तरह के और भी फैशन हैक्‍स पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।