मौसम के बदलने के साथ-साथ महिलाओं ने अपने वॉर्डरोब में भी बदलाव करने शुरू कर दिए हैं। अब सर्दियों के कपड़ें वापिस से संदूक में रखने और गर्मियों के कपड़े दोबारा से वॉर्डरोब में सजाने का वक्‍त आ गया है। ऐसे में कई घरों में छोटे-मोटे फंक्‍शन भी शुरू हो गए हैं। कहीं शादी पक्‍की होने का जश्‍न मनाया जा रहा है तो कहीं बेबी शावर पार्टी हो रही है। इन अवसरों में पहनने के लिए जाहिर है, आपको एथनिक आउटफिट्स की तलाश होगी। 

वैसे तो बाजार में आपको तरह-तरह के आउटफिट्स मिल जाएंगे। मगर साड़ी का फैशन हमेशा एवरग्रीन रहता है। इस मौसम में लाइट कलर्स, फ्लोरल प्रिंट और कम वर्क वाली साड़ी काफी अच्‍छा विकल्‍प हो सकती हैं। बॉलीवुड और टीवी इंडस्‍ट्री की कुछ एक्‍ट्रेसेस ने स्प्रिंग सीजन के आते ही अपने लेटेस्‍ट साड़ी लुक्‍स इंस्‍टाग्राम पर पोस्‍ट भी कर दिए हैं। 

एक्‍ट्रेसेस के यह साड़ी लुक्‍स आपको भी बहुत पसंद आएंगे और इन्‍हें देख कर आप अपने लिए एक अच्‍छी सी साड़ी खरीद भी सकती हैं और साड़ी में खुद को अनोखा स्‍टाइल भी दे सकती हैं। चलिए हम आपको एक्‍ट्रेसेस के कुछ ऐसे ही लुक्‍स दिखाते हैं। 

how  to  choose  right  saree

चुने सही रंग की साड़ी 

इस तस्‍वीर में मीरा राजपूत कपूर ने पीले रंग की बेहद सिंपल और सोवर साड़ी पहनी है। आपको बता दें कि सिप्रंग सीजन के टॉप कलर्स की लिस्‍ट में पीला, गुलाबी, नारंगी और हल्‍का हरा रंग सबसे अव्‍वल नंबर पर आते हैं। यह रंग सीजन के हिसाब से खूबसूरत तो लगते ही हैं, साथ ही आपके लुक्‍स में चार चांद भी लगा देते हैं। 

मीरा ने इस तस्‍वीर में फैशन डिजाइनर अनीता डोंगरे की डिजाइन की हुई साड़ी पहनी है। मगर आपको इसी तरह की साड़ी किसी भी अच्‍छे साड़ी के शोरूम से मिल जाएगी। इस तरह की साड़ी को आप डे पार्टी में पहन सकती हैं। मीरा ने इस साड़ी के साथ डीप वी-नेक वाला स्‍लीवलेस ब्‍लाउज पहना है। मगर आप चाहें तो इस तरह की साड़ी के साथ केप स्‍लीव्‍ज या फिर पफ स्‍लीव्‍ज वाले ब्‍लाउज डिजाइन को भी चुन सकती हैं। यह ब्‍लाउज डिजाइन आजकल काफी ट्रेंड में हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: बेल्‍ट साड़ी में पल्‍लू को सेलिब्रिटी स्‍टाइल में करें ड्रेप

saree  looks  inspired  by  celebrities

साड़ी पर ऐसा होना चाहिए वर्क 

स्प्रिंग सीजन में न तो ज्‍यादा गर्मी होती है और न ही ज्‍यादा सर्दी होती है। ऐसे में आप हल्‍के वर्क वाली साड़ी इस मौसम में आराम से कैरी कर सकती हैं। इस तस्‍वीर में बॉलीवुड एक्‍ट्रेस अदिति राव हैदरी ने फैशन लेबल रॉ मैंगो की डिजाइनर रानी पिंक कलर की साड़ी पहनी है। ऑर्गेंजा और सिल्‍क मिक्‍स्‍ड इस साड़ी पर गोटा वर्क और आरी एम्‍ब्रॉयडरी की गई है। 

आपको बता दें कि साड़ी पर किए गए दोनों ही वर्क साड़ी को डिजाइनर लुक भी दे रहे हैं और उसे हैवी भी नहीं बना रहे हैं। इस मौसम के लिए गोटा वर्क के साथ ही पैच वर्क, चिकनकारी वर्क और लाइट सीक्‍वेंस वर्क बहुत ही कम्‍फर्टेबल रहता है। इस तरह की साड़ी आप किसी भी लोकल बुटीक डिजाइनर से तैयार करवा सकती हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: Expert Tips: लंबा दिखने के लिए शॉर्ट हाइट वाली महिलाएं इस तरह पहने साड़ी

celebrities  saree  looks

ऐसा होना चाहिए साड़ी का प्रिंट 

मौनी रॉय ने कुछ समय पहले अपने इंस्‍टाग्राम पर यह तस्‍वीर पोस्‍ट की थी। तस्‍वीर में मौनी picchika ब्रांड की डिजाइनर और पर्सनलाइज्‍ड साड़ी पहनी हुई है। साड़ी पर ब्रॉड फ्लोरल प्रिंट भी नजर आ रहा है। यह साड़ी स्प्रिंग सीजन के हिसाब से इसलिए भी अच्‍छी है क्‍योंकि यह ऑर्गेंजा फैब्रिक पर तैयार की गई है। 

मॉनी की तरह आप भी स्प्रिंग सीजन में फ्लोरल प्रिंट का ही चुनाव करें। आपको तरह-तरह के फ्लोरल प्रिंट में डिजाइनर साड़ी किसी भी अच्‍छे साड़ी के शोरूम में मिल जाएगी। आप इस तरह की साड़ी के साथ ब्रालेट ब्‍लाउज, बिकिनी ब्‍लाउज या फिर स्‍लीवलेस ब्‍लाउज पहन सकती हैं। 

Recommended Video

इन बातों का भी रखें ध्‍यान 

1. इस मौसम में साड़ी के साथ हैवी ज्‍वेलरी पहनने के साथ लाइट वेटेड ज्‍वेलरी ही पहने। हो सके तो पर्ल, डायमंड और सिल्‍वर ज्‍वेलरी का चुनाव करें। 

2. सारी के साथ लाइटवेटेड पोटली बैग या फिर हैंड क्‍लच बैग कैरी करें। 

3. मिनिमल मेकअप करें और बालों को ओपन रखें। 

यह आर्टिकल आपको अच्‍छा लगा हो तो इसे शेयर और लाइक जरूर करें। साथ ही इसी तरह के आर्टिकल्‍स पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।