सीक्वेन साड़ी काफी फैशन ट्रेंड में है। अगर आप डिफरेंट लुक चाहती हैं तो आपके लिए सीक्वेन साड़ी एक अच्छा ऑप्शन है। लेकिन अगर आप सीक्वेन साड़ी पहना चुनती हैं तो आपको कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए। आज हम आपको उन फैशन मिस्टेक्स के बारे में बताएंगे जिन्हें आपको सीक्वेन साड़ी पहनते वक्त भूलकर भी नहीं करना चाहिए । ये छोटी-छोटी मिस्टेक्स आपके पूरे लुक खराब कर सकती है। आइए जानते हैं इन फैशन मिस्टेक्स के बारे में ।

सिंपल ब्लाउज

kareena kapoor sequin saree look

सीक्वेन साड़ी देखने में काफी सुंदर लगती है और काफी ब्राइट और ग्लिटरी होती है। सीक्वेन साड़ी को शिमरी साड़ी भी कहा जाता है। अगर आप सीक्वेन साड़ी पहन रही हैं तो आपको सिंपल कॉटन या  पॉलिस्टर ब्लाउज नहीं पहनना चाहिए। सिंपल कॉटन ब्लाउज सीक्वेन साड़ी के साथ काफी मिसमैच लगता है। यही नहीं इससे आपका पूरा आउटफिट भी डल लगता है। आप खुद सोचिए की सीक्वने साड़ी पर सिपंल ब्लाउज कैसे अच्छा लगेगा। इसलिए सीक्वेन साड़ी के साथ हमेशा स्लीवलेस सीक्वेन ब्लाउज ही पहनें। सीक्वेन ब्लाउज आपकी साड़ी को परफेक्ट लुक देगा। साथ ही सीक्वेन ब्लाउज साड़ी से भी मैच करता है। 

हैवी ज्वेलरी

kriti sanon sequin saree looks

अगर आप सीक्वेन साड़ी पहन रही हैं तो भूलकर भी इसके साथ हैवी ज्वेलरी न पहनें। ऐसा इसलिए क्योंकि यह आपके लुक को ओवर रेडी बना देगा। सीक्वेन साड़ी काफी स्टाइलिश होती है, इसलिए इसके साथ किसी ज्वेलरी की जरूरत नहीं होती है। लेकिन अगर आप फिर भी ज्वेलरी पहनना चाहती हैं तो स्टोन या पर्ल ज्वेलरी कैरी कर सकती हैं। स्टोन और पर्ल ज्वेलरी काफी लाइट होती है, इसलिए वह सीक्वेन साड़ी के साथ काफी मैच भी करती है। साथ ही अगर आप ज्वेलरी में नेकलेस पहन रही हैं तो आपको इयररिंग्स नहीं पहनने चाहिए। इससे भी आपका लुक ओवर लगेगा। 

इसे भी पढ़ें: सीक्‍वेन साड़ी में इस तरह आप भी पा सकती हैं बॉलीवुड एक्‍ट्रेस जैसा लुक

हैवी मेकअप न करें

jahnavi kapoor sequin saree looks

अगर आप सीक्वेन साड़ी कैरी कर रही हैं तो इसके साथ मिनिमल मेकअप करें। ऐसा इसलिए क्योंकि सीक्वेन साड़ी काफी ब्राइट होती है जिसके साथ आपको डार्क मेकअप अच्छा नहीं लगता है। इसके अलावा डार्क मेकअप आपकी साड़ी के साथ भी मैच नहीं करेगा । साथ ही सीक्वेन साड़ी के साथ आपको लाइट कलर की ही लिपस्टिक लगानी चाहिए। लाइट कलर की लिपस्टिक आपके लुक को एलिगेंट बना देगी। 

इसे भी पढ़ें: पार्टी में दिखना है सबसे अलग, तो Sequin Dress को बनाएं अपने स्टाइल का हिस्सा

हेयरस्टाइल

karishma kapoor sequin saree looks

सीक्वेन साड़ी के साथ आपको अपने हेयरस्टाइल को भी ध्यान में रखना चाहिए। आपके साड़ी लुक के लिए सही हेयरस्टाइल भी मायने रखता है। इसलिए जब भी आप सीक्वेन साड़ी पहनें तो आपको बन, कर्ल लॉक्स, स्ट्रेट हेयर ही रखने चाहिए। हालांकि सबसे अच्छा ऑप्शन स्ट्रेट हेयर है। स्ट्रेट हेयर आपके लुक को और भी एलिगेंट बनाता है। इसके अलावा आपको सीक्वेन साड़ी के साथ पॉनीटेल या चोटी नहीं बनानी चाहिए। ये हेयरस्टाइल सीक्वेन साड़ी के साथ बिल्कुल भी मैच नहीं करता है। 

जैकेट या श्रग

सीक्वेन साड़ी के साथ आपको एथनिक जैकेट और श्रग नहीं पहनना चाहिए। ये आपके लुक को एक दम खराब कर देगा। ऐसा इसलिए क्योंकि एथनिक जैकेट और श्रग सीक्वेन साड़ी से मैच नहीं करते हैं। दूसरे शब्दों में कहा जा सकता है कि एथनिक जैकेट और श्रग सीक्वेन साड़ी के लिए परफेक्ट मैच नहीं है। इसलिए आपको कभी भी सीक्वेन साड़ी के साथ जैकेट कैरी नहीं करना चाहिए। सीक्वेन साड़ी पर केवल स्लीवलेस ब्लाउज ही अच्छे लगते हैं। 

उम्मीद है कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा। फैशन से जुड़े ऐसे ही अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए हमें कमेंट कर जरूर बताएं और जुड़े रहें हमारी वेबसाइट हरजिंदगी के साथ। 

Image Credit: pinterest.com, pinkvilla.com & ipinimg.com