मेरे ऑफिस में एक लड़की है। वो बहुत सुंदर है। लेकिन उसका मेकअप बहुत ज्यादा हैवी होता है। गालों में लाली लगे रहती है। होंठों पर डार्क कलर की लिपस्टिक लगाती है। मस्कारा के डबल-डबल कोट यूज़ करके आती हैं। कई बार तो ब्लू कलर के भी मस्कारा लगा कर आती है। अब ऐसा मेकअप रोज-रोज कौन देखेगा?

मतलब की आप काम करने आती हो... किसी तरह के रियलिटी शो को अटेंड करने नहीं। 

तो क्या किया जाए?

बिना मेकअप के ही ऑफिस जाना चाहिए। बिल्कुल भी नहीं। क्योंकि वो भी बिल्कुल गलत है। क्योंकि उससे चेहरा फ्रेश नहीं दिखता और इससे आपके आसपास का पूरा इन्वायरमेंट भी बूझा-बूझा सा हो जाएगा। 

तो फिर सच में क्या किया जाए? 

ऐसी स्थिति में आप मिनिमल मेकअप करना सीखें। क्योंकि मिनिमल मेकअप आपको ऑफिस में पूरे दिन फ्रेश रखता है। मेकअप आर्टिस्ट नीलिमा गुप्ता बता रही हैं कि कैसे ऑफिस के लिए आप मेकअप कर सकती हैं। 

यूज़ करें सिलिका बेस्ड फ़ेस प्राइमर 

ऑफिस जाने के लिए हैवी स्किन टोन का प्राइमर यूज़ करने के बजाय सिलिका बेस्ड फ़ेस प्राइमर लगाएं। ये पूरे चेहरे के स्किन टोन को समान बनाता है। इसके बाद फ़ाउंडेशन लगाए। लेकिन फाउंडेशन हमेशा फाउंडेशन स्टिक से लगाएं और उंगलियों की मदद से चेहरे पर लगाकर स्पॉन्ज से ब्लेंड करें। इसके बाद हेयरलाइन, जॉलाइन, चीकबोन्स व नाक की कॉन्टूरिंग करें।

क्रीम ब्लश लगाएं 

ऑफिस जाने के लिए भी ब्लश यूज़ कर सकती हैं और करना ही चाहिए। क्योंकि इससे गाल हमेशा खिले-खिले लगते हैं। लेकिन कभी भी रेड ब्लश यूज़ नहीं करना चाहिए। ऑफिस जाने के लिए क्रीम कलर का ब्लश लगाएं। इससे गाल खिले रहते हैं और आप हमेशा फ्रेश दिखती हैं। 

office minimal makeup nude makeup

आइब्रो पेंसिल यूज़ करें

ऑफिस लुक में आईब्रोज़ का बहुत बड़ा रोल है। इसलिए ऑफिस जाने से पहले आईब्रो को जरूर सेट कर लें। क्योंकि इन्हीं से चेहरे की भाव-भंगिमा का पता चलता है। इ‌सलिए आईब्रो पेंसिल की मदद से आईब्रोज़ को ब्रश कर लें।

Read More: बड़ी आँखों के लिए होता है स्पेशल Eye-Makeup, ये हैं काजल अग्रवाल के टिप्स 

अब आईशैडो लगाएं

इसके बाद आईशैडो लगाएं। लेकिन हमेशा स्किनटोन से मेल खाता हुआ ही आइशैडो लगाएं। 

office minimal makeup nude makeup

ज़्यादा मस्कारा न लगाएं

प्लीज़... मस्कारा का यूज़ अच्छे से करें। मस्कारा यूज़ ऐसे करें कि आंखें हमेशा फ्रेश दिखेँ। एक कोट लगाना काफी है। एक से ज्यादा कोट मत लगाएं। ये कुछ ज्यादा ही हो जाता है। हां लेकिन ऑफिस की पार्टी में एक से ज्यादा कोट लगा सकती हैं।

 

तो अब आपको मालूम चल गया कि कैसे ऑफिस के लिए तैयार होना है... ऐसे तैयार हों और दिखें ऑफिस में फ्रेश और परफेक्ट। 

 

अगर मेकअप के दौरान गलती हो जाती है तो इस तरह से टेलकम पाउडर का इस्तेमाल करें और अपने मेकअप मिस्टेक्स छुपाएं। 

 

Read More: अगर सेलेब्स की तरह करना है मेकअप तो यूं करें अपनी स्किन को तैयार